दिलचस्प

धोनी की टीम सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर तीसरी बार बनेगी चैंपियन, ये है बड़ी वजह

आज शाम 7 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में धोनी की टीम सीएसके और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

New Delhi, May 27 : आईपीएल-11 में 59 मैचों के बाद टूर्नामेंट की दो सबसे तगड़ी टीमों का फैसला हो गया है। आज शाम 7 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में धोनी की टीम सीएसके और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। इसमें कोई दो राय नहीं कि दोनों टीमें दमदार होने के साथ ही चैंपियन बनने का भी माद्दा रखती है। इस बात से ना सिर्फ क्रिकेट प्रेमी बल्कि क्रिकेट एक्सपर्ट्स भी सहमति रखते हैं।

सातवीं बार फाइनल में
आईपीएल में नौंवी बार हिस्सा ले रही चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम सातवीं बार फाइनल में पहुंची है। दो बार साल 2010 और 2011 में ये टीम चैंपियन भी बन चुकी है, इसके साथ ही चार बार इसे रनरअप रहना पड़ा है। इस साल संभावना जताई जा रही है कि चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ही विजेता होगी, क्योंकि ऑलराउंड प्रदर्शन में ये टीम हैदराबाद से आगे दिखती है।

आईपीएल-11 में चेन्नई बनाम हैदराबाद
मौजूदा सीजन में दोनों टीमों तीन बार एक-दूसरे से भिड़ी है, जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स ने हैदराबाद को 3-0 से शिकस्त दी है। पहले लीग मुकाबले में सीएसके ने हैदराबाद को 4 रन से, तो दूसरे लीग मुकाबले में 8 विकेट से हराया था। फिर क्वालीफायर मुकाबले में हैदराबाद की टीम बीस लग रही थी, लेकिन फाफ डु प्लेसी ने मैराथन पारी खेली और एक बार फिर बाजी सीएसके के हाथ लगी ।

मानसिक बढत
क्वालीफायर-वन में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ियों ने जिस तरह का खेल दिखाया, वो हैरान करने वाला था। हैदराबाद जीत की तरफ तेजी से बढ रही थी, लेकिन सीएसके के पुछल्ले बल्लेबाजों ने हैदराबाद के मुंह से जीत छिन लिया, केन विलियमसन और हैदराबाद के खिलाड़ी उन्हें ऐसा करते हुए बस देखते रह गये। सच कहा जाए, तो खिताबी मुकाबले में चेन्नई को मानिसक बढत मिलना तय है।

सीएसके के स्टार खिलाड़ी
चेन्नई की ओर से सबसे ज्यादा रन अंबाती रायुडु ने बनाये, हैं, उन्होने पिछली तीन पारियों में 79,100 और जीरो का स्कोर किया है। जबकि तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी अच्छी फॉर्म में हैं, वो शुरुआती ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी कर रहे हैं, उन्हें मारने के चक्कर में बल्लेबाज अपना विकेट गंवा देते हैं। इन दोनों के अलावा वाटसन और धोनी भी अच्छे फॉर्म में हैं, इस टूर्नामेंट में माही 30 छक्के लगा चुके हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार खिलाड़ी
अगर बात सनराइजर्स हैदराबाद की करें, तो कप्तान केन विलियमसन गजब के फॉर्म में हैं, उन्होने तीन पिछली तीन पारियों में 84, 51 और 24 रनों की पारियां खेली है। जबकि युवा स्पिनर राशिद खान ने कई बार अपनी गेंदबाजी से मैच का रुख मोड़ दिया है। पिछले मुकाबले में भी राशिद खान ने अपनी बदौलत केकेआर को हराकर टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।

वानखेड़े में दोनों टीमों का रिकॉर्ड
चेन्नई और हैदराबाद के लिये ये न्यूट्रल वेन्यू हैं, इस मैदान पर धोनी एंड कंपनी ने अब तक 12 मैच खेले हैं, जिसमें 6 में उन्हें जीत और 6 में हार का सामना करना पड़ा है। जबकि विलियमसन की टीम ने यहां कुल 5 मैच खेले हैं, जिसमें से 1 में जीत और बाकी 4 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। अगर आईपीएल और चैपियंस लीग टी-20 में दोनों टीमों के आंकड़े देखे जाए, तो दोनों टीमें 10 बार आमने सामने हुई है, जिसमें 8 बार सीएसके तो 2 बार हैदराबाद की टीम जीती है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago