दिलचस्प

6 फीट 4 इंच लंबे इस क्रिकेटर ने बताया, क्यों प्लेऑफ में नहीं पहुंची डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस ?

आखिरी ओवरों में ऑलराउंडर बेन कटिंग ने कुछ देर संघर्ष किया, उन्होने कुछ बड़े शॉट लगाकर मुंबई इंडियंस की परेशानी कम करनी की कोशिश की।

New Delhi, May 22 : दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आईपीएल के 11वें सीजन में रविवार को खेले गये मुकाबले में मिली हार के साथ मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई। इस टीम के ऑलराउंडर बने कटिंग ने हार के बाद कहा कि मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों को जितनी जिम्मेदारी लेनी चाहिये थी, उतनी नहीं ले पाए, जिसकी वजह से हमें इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

इस सीजन का सफर खत्म
दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गये इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को 11 रनों से हरा दिया। इस हार के साथ ही डिफेंडिंग चैंपियन का सफर इस सीजन में खत्म हो गया। अगर ये मुकाबला मुंबई की टीम जीत जाती, तो उनके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद थी, लेकिन मिडिल ऑर्डर के फेल होने की वजह से रोहित की टीम ने ये मुकाबला गंवा दिया।

बेन कटिंग ने किया संघर्ष
आखिरी ओवरों में ऑलराउंडर बेन कटिंग ने कुछ देर संघर्ष किया, उन्होने कुछ बड़े शॉट लगाकर मुंबई की परेशानी कम करनी की कोशिश की। लेकिन 6 फीट 4 इंच के इस खिलाड़ी के आउट होते ही मुंबई की हार सामने दिखने लगी। डगआउट में बैठे रोहित शर्मा भी निराश दिख रहे थे।

मिडिल ऑर्डर फेल
बेन कटिंग ने मैच हारने के बाद कहा कि टीम के प्रदर्शन में कमी की वजह से हम मैच हारे, पहले 6 बल्लेबाजों पर अच्छे रन बनाने की जिम्मेदारी होती है, लेकिन इस मुकाबले में हमारा टॉप आर्डर और मिडिल ऑर्डर फेल रहा, जिसकी वजह से हम मैच हार गये। हालांकि हमने संघर्ष किया, लेकिन नतीजा हमारे पक्ष में नहीं रहा ।

पंत ने की जोरदार बल्लेबाजी
आपको बता दें कि फिरोजशाह कोटला पर खेले गये इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, शुरुआती दो विकेट जल्दी खोने के बाद ऋषभ पंत ने 64 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, उनके साथ ही विजय शंकर ने भी 43 रनों का योगदान दिया। इन दोनों खिलाड़ियों की वजह से दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 174 रन बना सकी।

अंत तक संघर्ष करती रही मुंबई
175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव जल्दी ही पवेलियन लौट गये। इविन लुईस ने कुछ देर क्रीज पर बिताया, लेकिन ईशान किशन पर जल्दबाजी में दिखे। मुंबई इंडियंस की ओर से कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सका। आखिरी ओवरों में बेन कटिंग ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 37 रन बनाये। बाउंड्री लगाने के चक्कर में वो आखिरी ओवर में आउट हुए।

डिफेंडिग चैंपियन बाहर
आपको बता दें कि रोहित शर्मा की टीम इस साल डिफेंडिंग चैंपियन थी, लेकिन इस साल उनके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं थी। कप्तान रोहित का बल्ला भी वैसे नहीं बोला, जिसके लिये वो जाने जाते हैं। शुरुआती 6 मैचों में उन्हें 5 हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि बीच के मुकाबलों में टीम ने वापसी की, लेकिन आखिर में फिर से रोमांचक मुकाबले गंवाये।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago