दिलचस्प

आंद्रे रसेल नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिनेश कार्तिक ने बताया जीत का हीरो

जीत के बाद केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि इस तरह के मैचों में स्कोर से ज्यादा मायने खुद पर भरोसा करना होता है।

New Delhi, May 25 : कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर बुधवार को ईडेन गार्डन्स मैदान पर खेले गये आईपीएल-11 के पहले एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 25 रनों से हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बना ली है। दिनेश कार्तिक की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 169 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। इस लक्ष्य का केकेआर के गेंदबाजों ने बचाव किया। राजस्थान की टीम पूरी ओवर खेलने के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 144 रन ही बना सकी।

कार्तिक ने इस खिलाड़ी की तारीफ की
जीत के बाद केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि इस तरह के मैचों में स्कोर से ज्यादा मायने खुद पर भरोसा करना होता है। दिनेश कार्तिक ने कहा कि हम शुरुआत में दबाव में थे, लेकिन शुभमन गिल ने हम पर से दबाव हटाया, उन्होने कुछ अच्छे शॉट खेले, इसके साथ ही कार्तिक ने आंद्रे रसेल की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी पारी विशेष थी।

स्कोर मायने नहीं रखता
कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान ने आगे बोलते हुए कहा कि इस तरह के मैचों में स्कोर मायने नहीं रखता, ये विश्वास से जुड़ा हुआ है। बराबरी वाला मैच में स्कोर से ज्यादा खुद पर विश्वास मायने रखता है। आपको बता दें कि क्वालिफायर-2 में केकेआर की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद से होगी। ये मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है, क्योंकि दोनों टीमें अच्छी फॉर्म में है।

अगले मैच के लिये तैयारी
क्वालीफायर-2 की तैयारी को लेकर दिनेश कार्तिक ने कहा कि राजस्थान के खिलाफ गेंदबाजों ने सही लाइन और लेंथ से गेंदबाजी की। अब इस चरण में हर मैच महत्वपूर्ण है, अगले मैच में हम नई रणनीति के साथ मैदान में उतरेंगे। हमारी कोशिश होगी, कि हैदराबाद को हराकर हम फाइनल में पहुंचे, जहां हमारा मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स से हो।

जीता मैच हार गई हैदराबाद
आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस सीजन में शानदार खेल दिखा रही है। टीम के गेंदबाज और फिल्डरों ने कई बार हारी हुई बाजी पलट देते हैं, हालांकि चेन्नई के खिलाफ केन विलियमसन का दांव उल्टा पड़ गया, जिसकी वजह से हैदराबाद की टीम जीती हुई मैच हार गई। एक समय ऐसा लग रहा था कि हैदराबाद आसानी से फाईनल में पहुंच जाएगी, लेकिन सीएसके ने आखिरी मिनटों में खेल बदल दिया।

विलियमसन बड़ी चुनौती
क्वालिफायर-2 में केकेआर के लिये सबसे बड़ी चुनौती हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन हो सकते हैं, क्योंकि इस सीजन में सबसे ज्यादा रन उनके ही बल्ले से निकले हैं। केकेआर के गेंदबाजों के उनके लिये विशेष प्लान तैयार करना होगा, क्योंकि अगर विलियमसन का बल्ला चला, तो फिर केकेआर के लिये मुसीबत हो सकती है।

दो बार जीत चुकी है आईपीएल
मालूम हो कि कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम दो बार आईपीएल विनर बन चुकी है, दोनों बार कप्तान गौतम गंभीर थे, लेकिन इस साल शाहरुख खान की टीम दिनेश कार्तिक की अगुवाई में खेल रही है, अभी तक कार्तिक ने कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों अच्छी की है। ऐसे में फैंस इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि क्या कार्तिक टीम को फाइनल तक पहुंचा पाते हैं, क्योंकि अब महज एक कदम दूर फाइनल है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago