दिलचस्प

महेन्द्र सिंह धोनी नहीं बल्कि ये भारतीय बल्लेबाज हैं टी-20 क्रिकेट के नये फिनिशर, ये रहा सबूत

दिनेश कार्तिक के बारे में कहा जाता है कि जब से उनकी पत्नी दीपिका पल्लीकल उनकी जिंदगी में आई है, उनकी किस्मत ही बदल गई है।

New Delhi, May 16 : आईपीएल-11 में महेन्द्र सिंह धोनी कुछ लाजवाब पारियों के बाद पुराने टच में नजर आ रहे हैं, लंबे-लंबे छक्के और मुश्किल हालात से टीम को जीत तक पहुंचाने वाले माही कभी दुनिया के बेस्ट फिनिशर माने जाते थे। माही एक बार फिर से उसी रोल में लौटने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आंकड़े बताते हैं कि पिछले कुछ मैचों में टी-20 क्रिकेट में दिनेश कार्तिक सबसे बड़े फिनिशर बनकर उभरे हैं।

केकेआर के कप्तान हैं नये फिनिशर
कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने मंगलवार रात को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 31 गेंदों में 41 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी धैयपूर्ण पारी की वजह से केकेआर ने राजस्थान को 6 विकेट से हरा दिया। आपको बता दें कि इस साल टी-20 क्रिकेट में ये नौवां मौका है, जब कार्तिक अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में सफलता हासिल की हो। जिसमें से 7 बार वो नाबाद लौटे हैं।

श्रीलंका में 8 गेंद में 29 रन बनाये थे
हाल ही में दिनेश कार्तिक ने एक अविस्मरणीय पारी खेली थी। श्रीलंका में खेले गये निदाहास ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में उन्होने 8 गेंदों में 29 रन बनाये थे। जिसमें आखिरी गेंद पर उन्होने सिक्स लगाकर टीम को जीत दिलाई थी। कार्तिक की ये पारी लंबे समय तक क्रिकेट प्रेमियों के जेहन में ताजा रहेगी। इस मुकाबले में करीब-करीब भारतीय फैंस निराश हो चुके थे। उसके बाद कार्तिक ने जोरदार पारी खेल जीत दिला दी थी।

छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारी
आईपीएल के इस सीजन दिनेश कार्तिक ने लंबी पारी नहीं खेली है, लेकिन उन्होने कई महत्वपूर्ण पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई है। उन्होने रनों का पीछा करते हुए 35 रन (नाबाद), 42 रन (नाबाद), 23 रन, 45 रन (नाबाद), और 41 रन (नाबाद) की पारी खेली है। इसके अलावा इसी साल घरेलू क्रिकेट में उन्होने तमिलनाडु के लिये भी 32 गेंदों में 57 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी।

केकेआर के बनाया कप्तान
दिनेश कार्तिक को इस सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स ने 7.4 करोड़ रुपये हैं, इतना ही नहीं कार्तिक को फ्रेंचाइजी ने कप्तानी भी सौंप दी। अब तक उस सीजन में टीम का प्रदर्शन मिला-जुला रहा है। फिलहाल टीम प्वाइंट टेबल में तीसरे नंबर है, अगर अगला मुकाबला केकेआर जीत लेती है, तो दिनेश कार्तिक की टीम सीधे प्लेऑफ में पहुंच जाएगी, लेकिन अगर उन्हें हार का सामना करना पड़ता है, तो फिर दूसरी टीमों के प्रदर्शन का इंतजार करना पड़ेगा।

13 मैचों में सात जीत
आपको बता दें कि इस सीजन में दिनेश कार्तिक की टीम ने 13 मैच खेले हैं, जिसमें से 7 जीत के साथ उनके 14 प्वाइंट हैं, इस सीजन में टीम का प्रदर्शन मिला जुला रहा है। सुनील नरेन और रसेल तो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन बाकी कुछ खिलाड़ी अपनी प्रतिभा के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

पत्नी ने बदल दी किस्मत
दिनेश कार्तिक के बारे में कहा जाता है कि जब से उनकी पत्नी दीपिका पल्लीकल उनकी जिंदगी में आई है, उनकी किस्मत ही बदल गई है, एक समय ऐसा भी आया था जब दिनेश विकेटकीपिंग छोड़ सिर्फ बल्लेबाजी पर ध्यान दे रहे हैं, लेकिन अगले कुछ ही महीने में उनके जीवन में बदलाव आया। आपको बता दें कि धोनी की वजह से दिनेश को उतने मौके नहीं मिले, जिसके वो हकदार हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago