दिलचस्प

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर ने किया ऐसा ट्वीट, कि खुश हो गये भारतीय फैंस

ऑस्ट्रेलिया की खूबसूरत ऑलराउंडर इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होने अब तक 94 टी-20 मैचों में 5.39 के इकॉनमी से 90 विकेट हासिल किये हैं।

New Delhi, Apr 04 : ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ट्राएंगुलर टी-20 सीरीज खेलने के लिये पिछले महीने भारत आई थी। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के अलावा तीसरी टीम इंग्लैंड की थी। 19 मार्च से 31 मार्च कर खेली गई इस सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने जीता। मेजबान टीम इंडिया फाइनल में भी नहीं पहुंच सकी। ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एलिस पैरी ने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया, 27 वर्षीय खिलाड़ी भारत दौरे पर बेहद खुश नजर आई।

महिला खिलाड़ी ने किया ट्वीट
एलिस को भारत का दौरा बेहद पसंद आया, उन्होने इस दौरे को अविश्वसनीय बताते हुए ट्वीट किया, शानदार टूर और ट्राई सीरीज जीत के साथ बेहतरीन समापन, क्रिकेट वास्तव में प्रतिस्पर्धी रहा। मैदान से बाहर बहुत मजा आया। इंडिया हमेशा एक अविश्वसनीय अनुभव रहा है, धन्यवाद भारत, फिर मिलेंगे… अलविदा।

दो स्पोर्ट में विश्वकप खेलने वाली पहली महिला खिलाड़ी
आपको बता दें कि एलिस पैरी क्रिकेट से पहले फुटबॉल खेलती थी, वो महज 16 साल की उम्र में ही ऑस्ट्रेलिया के नेशनल फुटबॉल टीम में जगह बना ली थी। हालांकि फिर उन्होने क्रिकेट खेलना शुरु कर दिया। एलिस दो स्पोर्ट्स के विश्वकप में भाग लेने वाली दुनिया की पहली महिला खिलाड़ी हैं। अभी तक ऐसा कारनामा उनके अलावा दूसरी कोई महिला स्पोर्ट्सवुमन नहीं कर सकी हैं।

एशेज में दोहरा शतक
एलिस पैरी की गिनती दुनिया के खूबसूरत महिला क्रिकेटरों में की जाती है, वो बेहद आकर्षक दिखती हैं, इसके साथ ही उनके फिटनेस का भी जबाव नहीं है। मैदान के अंदर और बाहर वो अपनी फिटनेस पर बहुत ध्यान देती हैं। आपको बता दें कि एलिस पैरी एशेज में दोहरा शतक भी लगा चुकी हैं।

विकेट लेने में नंबर-2
ऑस्ट्रेलिया की खूबसूरत ऑलराउंडर इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होने अब तक 94 टी-20 मैचों में 5.39 के इकॉनमी से 90 विकेट हासिल किये हैं, उनसे आगे पहले स्थान पर वेस्टइंडीज की अनीसा मोहम्मद हैं, उन्होने 94 विकेट अपने नाम किये हैं। हालांकि दोनों के बीच अंतर मामूली है, एलिस के फैंस को उम्मीद है कि जल्द ही ये रिकॉर्ड वो अपने नाम कर लेंगी।

इंटरनेशनल करियर
कंगारु महिला ऑलराउंडर ने 7 टेस्ट मैचों की 11 पारियों में 432 रन बनाये हैं, इस दौरान उन्होने 213 रन (नाबाद) की भी पारी खेली हैं। अब तक उन्होने टेस्ट मैच में 1 शतक और 1 अर्धशतक लगा चुकी हैं। इसके अलावा 97 एकदिवसीय मैचों में उन्होने 2540 रन बनाये हैं। बात अगर टी-20 की करें तो उन्होने 94 मैचों में 875 रन बनाये हैं और 90 विकेट हासिल किये हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज
ट्राई सीरीज के बाद अब भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज होगी, इसके लिये महिला टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया गया है। तमिलनाडु कगी ऑलराउंडर दयालन हेमलता को पहली बार मौका दिया गया है। आपको बता दें कि हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ हुए टी-20 प्रैक्टिस मैच में हेमलतका इंडिया ए की तरफ से खेली थी, उनके साथ ही देविका वैद्य को भी टीम में शामिल किया गया है।

6 अप्रैल से सीरीज शुरु
टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे मैच 6 अप्रैल को खेला जाएगा, दूसरा मैच 9 अप्रैल और तीसरा 12 अप्रैल को होगा। प्रैक्टिस मैच समेत सभी मैचों का आयोजन नागपुर में होगा। टी-20 ट्राएंगुलर सीरीज में टीम इंडिया ने अपने आखिरी मैच में इंग्लैंड को हराया था। हालांकि ट्राएंगुलर सीरीज में भारतीय टीम फाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई थी।

वनडे सीरीज के लिये टीम इंडिया
मिताली राज (कप्तान), स्मृति मंधान, वेदा कृष्णमूर्ति, हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), दीप्ति शर्मा, दयालन हेमलता, जेमिमा रॉड्रिक्स, शिखा पांडे, झूलन गोस्वामी, देविका वैद्य, पूजा वास्त्रकर, एकता विष्ट, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव और सुषमा वर्मा (विकेटकीपर) को चुना गया है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago