दिलचस्प

डिविलियर्स नहीं बल्कि इस फ्लॉप टीम के खिलाड़ी ने पकड़ा आईपीएल-11 का सबसे बेस्ट कैच

इस टूर्नामेंट में कुछ खिलाड़ियों ने ऐसे-ऐसे कैच टपकाये, कि फैंस को यकीन ही नहीं हो रहा था, कि इतना आसान कैच भी छूट सकता है, तो कुछ खिलाड़ियों ने ऐसे कैच पकड़ें, कि हर कोई दंग रह गया।

New Delhi, May 27 : आईपीएल-11 के इस सीजन में वैसे तो खिलाड़ियों ने एक से बढकर एक कैप लपके, लेकिन कुछ कैच ऐसे थे, जो सालों तक याद रखे जाएंगे। इस टूर्नामेंट में कुछ खिलाड़ियों ने ऐसे-ऐसे कैच टपकाये, कि फैंस को यकीन ही नहीं हो रहा था, कि इतना आसान कैच भी छूट सकता है, तो कुछ खिलाड़ियों ने ऐसे कैच पकड़ें, कि हर कोई दंग रह गया। आईये आपको इस सीजन के कुछ अच्छे कैच के बारे में बताते हैं।

संजू सैमसन
राजस्थान रॉयल्स के युवा क्रिकेटर संजू सैमसन ने अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ फील्डिंग से भी प्रभावित किया है, उन्होने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बाउंड्री लाइन पर एक ऐचा कैच पकड़ा, जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया। पारी के आखिरी ओवर में बेन स्टोक्स की गेंद पर हार्दिक पंड्या ने मिड विकेट की तरफ हवा में शॉट खेला। बाउंड्री लाइन पर तैनात संजू ने अपने दायीं तरफ भागते हुए एक हाथ से ही कैच को लपक लिया। बल्लेबाज पंड्या भी सैमसन की फील्डिंग देख दंग थे।

मैक्सवेल और बोल्ट
दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाज मैक्सवेल भले बल्ले से पूरी तरफ असफल रहे हों, लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होने शानदार कैच लपका, नेपाल के स्पिनर संदीप लामिचाने की गेंद पर पोलार्ड ने लॉग ऑन की दिशा में शॉट खेला, तभी ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी बायीं ओर भागकर गेंद लपक लिया। मैक्सवेल बाउंड्री की ओर जा रहे थे, लेकिन तभी उन्होने गेंद बोल्ट की ओर उछाल दिया, पोलार्ड शानदार फील्डिंग से आउट हो गये।

मयंक अग्रवाल और मनोज तिवारी
आईपीएल-11 में पहला पार्टनरशिप वाला कैच मयंक अग्रवाल और मनोज तिवारी के नाम रहा। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुजीब जादरान की गेंद पर बेन स्टोक्स ने लांग ऑफ की दिशा में शॉट खेला, गेंद को सीमा रेखा के पास मयंक अग्रवाल ने बेहतरीन अंदाज में लपका, वो बाउंड्री पर गिर ही रहे थे, कि उन्होने गेंद मनोज तिवारी की ओर उछाल दी। बेन स्टोक्स आउट करार दिये गये।

एबी डिविलियर्स
आरसीबी के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को सुपरमैन कहा जाता है, उन्होने टूर्नामेंट में दूसरा सबसे जबरदस्त कैच लपका, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गये मुकाबले में उन्होने एलेक्स हेल्स का ऐसा कैच पकड़ा, कि कप्तान भी हैरान रह गये। गेंद बाउंड्री के पार गिर ही रही थी, कि तभी डिविलियर्स ने हवा में उछलकर कैच पकड़ लिया। डिविलियर्स के इस कैच को देख कप्तान कोहली ने उनकी तुलना स्पाइडरमैन से की थी।

ट्रेंट बोल्ट
आईपीएल-11 का सबसे अच्छा कौन दिल्ली डेयरडेविल्स के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के नाम रहा। बोल्ट ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली का कैच लपका था। हर्षल पटेल की फुलटॉस गेंद पर विराट ने फ्लिक शॉट खेला. गेंद छक्के के लिये बाउंड्री पार जा रही थी। तभी बोल्ट ने बेहद हैरतअंगेज अंदाज में गेंद को पकड़ लिया, और बिल्कुल बाउंड्री के पास गिरे।

आज है फाइनल मुकाबला
आपको बता दें कि आज आईपीएल-11 का फाईनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स दोनों फाईनल में आमने-सामने होगी। इस सीजन में दोनों टीमों के बीच तीन बार मुकाबला हुआ है, और तीनों ही बार सीएसके ने हैदराबाद को पटकनी दी है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago