दिलचस्प

शाहरुख के धोखा देने के बाद अब इस टीम में जाएंगे गौतम गंभीर, फेंचाइजी ने दिये संकेत

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर पर साल 2010 में शाहरुख खान ने बड़ा दांव खेला था, उन्हें करीब 11 करोड़ में खरीदा था।

New Delhi, Jan 07 : आईसीसी विश्वकप 2011 के फाइनल के हीरो गौतम गंभीर को केकेआर ने रिटेन नहीं किया है, जिसके बाद से ही कयासों का दौर जारी है, कि वो किस टीम से खेलेंगे। आपको बता दें कि गंभीर ने केकेआर को अपनी कप्तानी में दो बार चैंपियन बनाया, इसके बावजूद उनकी टीम ने उन्हें रिटेन करना मुनासिब नहीं समझा, अब वो 27-28 जनवरी को होने वाली नीलामी में शामिल होंगे, और जो भी टीम उन पर बड़ी बोली लगाएगा, वो उस टीम में शामिल हो जाएंगे।

गंभीर को लेकर चर्चाओं का माहौल गर्म
टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज को लेकर चर्चाओं का माहौल गर्म है, कोई उन्हें विराट की कप्तानी वाली टीम आरसीबी में तो कोई धोनी की कप्तानी वाली सीएसके में शामिल करवा रहा है। हालांकि टीम मैनेजमेंट की तरफ से आधिकारिक रुप से कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन सीएसके ट्विटर से ऐसा ट्वीट किया गया है, जिससे चर्चा तेज हो गई है।

सीएसके ने किया ट्वीट
एक फैन ने सीएसके को ट्विटर पर पूछा कि क्या वो गौतम गंभीर को अपनी टीम में शामिल करना चाहते हैं, तो आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने इममोजी के साथ फैन के सवाल का जवाब दिया, इसी से गंभीर को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया, कि इस बल्लेबाज की नीलामी के दौरान चेन्नई की टीम बड़ा दांव लगा सकती है।

सीएसके की वापसी
आपको बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स की दो साल के बाद आईपीएल में वापसी हो रही है, इस टीम ने एक बार फिर से धोनी, रैना के साथ जडेजा को भी रिटेन कर लिया है, यानी चेन्नई की टीम विदेशी नहीं बल्कि देसी खिलाड़ियों पर दांव लगाना चाह रही है, तभी तो एक के बाद एक भारतीय खिलाड़ियों पर बड़ा दांव खेल रही है। आपको बता दें कि चेन्नई पर कुछ आरोपों की वजह से दो साल का बैन लगा दिया गया था, इस सीजन में उनकी वापसी हो रही है।

गंभीर 2010 के सबसे महंगे खिलाड़ी
मालूम हो कि पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर पर साल 2010 में शाहरुख खान ने बड़ा दांव खेला था, उन्हें करीब 11 करोड़ में खरीदा था, उससे पहले गौतम दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम से खेलते थे, गंभीर को केकेआर में लाने के शाहरुख खान ने उन्हें टीम की कप्तानी सौंप दी, अगले ही सीजन यानी 2011 में गौतम ने भी आईपीएल ट्रॉफी जीत कर दिखा दिया, लेकिन इस साल केकेआर ने आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को रिटेन किया है।

केकेआर की रणनीति
कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है कि ये केकेआर की रणनीति है, वो गौतम गंभीर को टीम से बाहर नहीं होने देंगे, भले अभी मैनेजमेंट ने उन्हें रिटेन नहीं किया है, लेकिन ऑक्शन में उनके लिये राइट टू मैच का इस्तेमाल कर टीम के साथ जोड़ा जाएगा। हालांकि गौतम गंभीर ने पहले ही संकेत दे दिये थे वो इस साल केकेआर की टीम से नहीं खेलेंगे, शायद उन्हें पहले ही बता दिया गया था कि टीम इस बार नये कप्तान के साथ आईपीएल में उतरेगी।

इस टीम से खेलना चाहते हैं गंभीर
रिटेन की अंतिम तारीख 4 जनवरी थी, इससे पहले सभी टीमों ने अपने पुराने बड़े खिलाड़ियों को रिटेन करना था, गंभीर ने एक इंटरव्यू में पहले ही साफ कर दिया था, कि वो इस बार केकेआर की तरफ से खेलते नजर नहीं आएंगे, गौतम गंभीर घरेलू क्रिकेट में दिल्ली की तरफ से खेलते हैं। वो आईपीएल में भी दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेल चुके हैं, गंभीर से जब सवाल पूछा गया था, तो उन्होने कहा था कि केकेआर उनके दिल में है, लेकिन दिल्ली भी उनका घर है, अगर उन्हें मौका मिला, तो वो इस टीम से खेलना चाहेंगे।

दिल्ली डेयरडेविल्स नहीं जीत पाई है आईपीएल ट्रॉफी
दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने इस साल क्रिस मौरिस, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर को रिटेन किया है, आपको बता दें कि दिल्ली की टीम एक बार भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत सकी है, ऐसे में गौतम गंभीर को अपनी टीम में शामिल कर बड़ा दांव खेलने का मौका है। अब देखना है कि गंभीर किस टीम के साथ जाते हैं।

27-28 जनवरी को ऑक्शन
आईपीएल सीजन-11 के लिये इसी महीने 27 और 28 जनवरी को ऑक्शन होना है, आपको बता दें कि मुख्य खिलाड़ियों को करीब-करीब रिटेन कर लिया गया है। गौतम गंभीर, युवराज सिंह समेत कुछ क्रिकेटर हैं, जिनके नाम ऑक्शन में शामिल होंगे, इसके अलावा कुछ युवा क्रिकेटरों पर भी नजर रहेगी।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago