दिलचस्प

दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा, ‘रोहित शर्मा के लिये समस्या बन चुके हैं विराट कोहली’

जब टीम इंडिया नीली जर्सी में होती है, तो रोहित शर्मा अलग रंग में होते हैं। टेस्ट क्रिकेट में हिटमैन कुछ खास कमाल नहीं कर सके हैं।

New Delhi, Apr 19 : ऐसा कई बार आपने भी सुना होगा कि रोहित शर्मा कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं, लेकिन दोनों के रन बनाने के रिकॉर्ड्स को देखकर लगता है कि ऐसा लिमिटेड ओवरों के क्रिकेट में ही संभव है। जब टीम इंडिया नीली जर्सी में होती है, तो रोहित अलग रंग में होते हैं। टेस्ट क्रिकेट में हिटमैन कुछ खास कमाल नहीं कर सके हैं। कुछ महीने पहले दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज में रोहित बिल्कुल बेरंग दिखे थे, वो रनों के लिये संघर्ष कर रहे थे।

टेस्ट में फीके हैं रोहित शर्मा
टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा वैसा कुछ भी नहीं कर पाये हैं, जो उनसे उम्मीद की जाती है। हालांकि जब उन्होने क्रिकेट करियर शुरु किया था, तो कई दिग्गज क्रिकेटरों ने उन्हें देख कर टीम इंडिया का भविष्य कहा था। उन्होने सीमित ओवरों के क्रिकेट में तो कई बेहतरीन पारी खेली, लेकिन टेस्ट मैचों में वो फीके रहे हैं। हालांकि उनकी प्रतिभा और क्षमता पर किसी को शक नहीं है।

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने क्या कहा ?
वैसे तो टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के लाखों फैंस हैं, उन्हीं फैंस में से एक नाम ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल का भी नाम शामिल है। टेस्ट क्रिकेट में रोहित द्वारा उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन ना कर पाने से कंगारु दिग्गज बल्लेबाज निराश हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इयान चैपल का मानना है कि रोहित शर्मा के लिये टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली समस्या बन चुके हैं।

रोहित को लेकर निराश
इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक इयान चैपल ने कहा कि हिटमैन को लेकर मैं बेहद निराश हूं, जब मैंने पहली बार उन्हें साल 2007-2008 में ऑस्ट्रेलिया में एक टूर्नामेंट के दौरान खेलते हुए देखा था, तब मैने कहा था कि ये लड़का बहुत ही अच्छा बल्लेबाज है, ये क्रिकेट के हर फॉर्मेट में अच्छा खेलेगा, लेकिन पिछले कुछ सालों ने उन्होने टेस्ट मैचों में जो प्रदर्शन किया है, उससे निराशा हुई है।

लिमिटेड ओवर्स में बेहतरीन
इयान चैपल ने आगे बोलते हुए कहा कि रोहित शर्मा ने लिमिटेड ओवर्स के क्रिकेट में अच्छा खेल दिखाया है, लेकिन टेस्ट में निराश किया है। मुझे आश्चर्य है कि उन्होने टेस्ट क्रिकेट में ना जाने किस तरह का प्रदर्शन किया है। इतना ही नहीं मैं ये देखकर हैरान हूं, कि विराट कोहली की बल्लेबाजी उनके लिये समस्या है।

सारी पब्लिसिटी विराट ले जाते हैं
इस रिपोर्ट के मुताबिक चैपल ने कहा कि मैं रोहित शर्मा और विराट कोहली को गॉर्डन ग्रीनिड्ज और विव रियर्ड की तरह देखता हूं, गॉर्डन को नहीं पता था कि वो कितने शानदार बल्लेबाज हैं, वो बेहतरीन खेलते थे, लेकिन जब रिचर्ड आते थे, तो सारी पब्लिसिटी वो ले जाते थे, ये एक क्रिकेटर के तौर पर गॉर्डन की छवि को कम कर देता था, मैं बस आशा करता हूं, कि ये बात थोड़ी सी भी रोहित शर्मा के दिमाग में आ जाए।

आईपीएल में बिजी
आपको बता दें कि रोहित और विराट कोहली अलग-अलग टीमों का आईपीएल में अगुवाई कर रहे हैं। शुरुआती चार मैचों में ही दोनों बल्लेबाज फॉर्म में आ चुके है, विराट के सिर पर आरेंज कैंप है, उन्होने 4 मैचों में दो अर्धशतक की मदद से 201 रन बनाये हैं। तो रोहित ने आखिरी मुकाबले में 94 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी, जो कि इस सीजन में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago