दिलचस्प

आईपीएल : पिता भारत के टॉप 10 बिजनेसमैनों में शामिल, दोबारा लगी बोली तो किसी तरह 30 लाख में बिका बेटा

आईपीएल : ऑटो ड्राइवर का बेटा मोहम्मद सिराज करीब ढाई करोड़ की कीमत में बिका, तो भारत के शीर्ष उद्योगपतियों में शामिल कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे पर पहली बार में किसी ने बोली नहीं लगाई।

New Delhi, Jan 28 : आईपीएल ऑक्शन ने बड़े-बड़े सितारों को आईना दिखा दिया, पहले राउंड में क्रिस गेल और जो रुट जैसे दिग्गज खिलाड़ी को खरीददार नहीं मिले, तो युवराज और गौतम गंभीर जैसे सितारे भी जमीं पर आ गिरे। हालांकि कुछ अनजान चेहरों को मिली बड़ी कीमत से सभी हैरान भी हैं, ऑटो ड्राइवर का बेटा मोहम्मद सिराज करीब ढाई करोड़ की कीमत में बिका, तो भारत के शीर्ष उद्योगपतियों में शामिल कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे पर पहली बार में किसी ने बोली नहीं लगाई, फिर दोबारा में आर्यमन बिड़ला को 30 लाख रुपये में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा।

बड़े बिजनेसमैन के बेटे
शायद ज्यादा लोगों को ये मालूम भी नहीं होगा, कि आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला के छोटे बेटे आर्यमन विक्रम बिड़ला ने क्रिकेट में अपना करियर चुना है, 20 वर्षीय आर्यमन पहले मुंबई में खेलते थे, लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद जब वो मुंबई रणजी टीम में जगह नहीं बना सकें, तो उन्होने एमपी का रुख किया, आपको बता दें कि आर्यमन बायें हाथ से बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं।

पहले राउंड में ना बिके आर्यमन
आर्यमन का आईपीएल में पहली बार में ना बिक पानी बच्चों को ये बताने और समझाने के लिये काफी है कि आप चाहे कितने ही रसूखदार पिता के बेटे हों, लेकिन प्रतियोगिता में कोई पैरवी नहीं चलती, अगर आपको आईपीएल या फिर टीम इंडिया में जगह बनानी है, तो आपको परफॉरमेंस करना होगा, नहीं तो फिर आपके लिये कोई जगह नहीं बनती।

30 लाख में बिके
आर्यमन बिड़ला के नाम पर दोबारा बोली लगाई गई, लेकिन किसी ने उनमें ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई, हालांकि तीस लाख में उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने खरीद तो लिया, लेकिन इसकी उम्मीद कम ही है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाए, समीक्षकों के अनुसार उन्हें अभी अपनी क्रिकेट पर और ज्यादा काम करने की जरुरत है।

एमपी से खेलते हैं घरेलू क्रिकेट
आपको बता दें कि आर्यमन विक्रम बिड़ला मुंबई से मौका ना मिलने के बाद एमपी चले आए, पिछले साल ही उन्होने मध्य प्रदेश के लिये अपना पहला रणजी मैच खेला, इसके साथ ही उन्होने अपने प्रथम श्रेणी करियर का आगाज भी किया, इस मुकाबले में आर्यमन ने 16 रन के साथ दो पारियों में 22 रन बनाएं, उन्होने इस मैच में 2 ओवर गेंदबाजी भी की थी, लेकिन कोई विकेट नहीं मिला।

सबसे महंगे खिलाड़ी
आईपीएल ऑक्शन के इस सीजन में सबसे ज्यादा कीमत इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को मिली, उन्हें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 12.5 करोड़ रुपये में खरीदा, आपको बता दें कि इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर तेज गेंदबाजी करने के साथ ही लंबे हिट्स लगाने में भी सक्षम हैं, इसी वजह से कई फ्रेचाइजी उन पर दांव लगाना चाहती थी।

सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी
बेन स्टोक्स के बाद सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी जयदेव उनादकट रहे, उन्हें भी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा, उनादकट के इतने महंगे बिकने की किसी को उम्मीद नहीं थी। मालूम हो कि उनादकट के बाद के एल राहुल और मनीष पांडे की कीमत 11 करोड़ रुपये लगी, राहुल को किंग्स इलेवन पंजाब और पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा।

युवी- गंभीर की घर वापसी
गौतम गंभीर को साल 2010 में केकेआर ने 11 करोड़ की कीमत में खरीद कर कप्तान बनाया था, लेकिन इस बार उन्हें टीम ने रिटेन भी नहीं किया, गंभीर को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 2.80 करोड़ की कीमत में खरीदा है, आपको बता दें कि गंभीर दिल्ली के ही रहने वाले हैं और शुरुआती सीजन में दिल्ली से ही खेलते थे। दूसरी तरफ युवी को बेस प्राइस 2 करोड़ में किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा है, कभी इन दोनों सितारों को अपनी टीम में शामिल करने के लिये होड़ लगती थी, लेकिन इस बार ज्यादा फ्रेंचाइजियों ने इन पर दिलचस्पी नहीं दिखाई।

हरभजन भी सस्ते में निपटें
हरभजन सिंह को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 2 करोड़ की कीमत में खरीदा है, आपको बता दें कि भज्जी का बेस प्राइस 2 करोड़ था, लेकिन किसी के बोली ना लगाने के बाद उन्हें सीएसके ने खरीद लिया। आईपीएल के पिछले 10 सीजन भज्जी ने मुंबई इंडियंस से खेले थे, लेकिन इस बार टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया था।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago