दिलचस्प

किंग्स इलेवन पंजाब से खेलेगा सहवाग का भांजा, विराट कोहली से होती है तुलना

गेल के अलावा पंजाब ने एक और खिलाड़ी को दूसरे दिन अनसोल्ड रहने के बाद आखिर में खरीदा, ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि पंजाब टीम के मेंटर सहवाग के भांजे हैं।

New Delhi, Jan 30 : आईपीएल-11 के लिये ऑक्शन खत्म हो चुका है, नीलामी के आखिरी दिन कई स्टार खिलाड़ी अनसोल्ड रहे, तो कुछ खिलाड़ियों को आखिरी वक्त में फ्रेंचाइजियों ने अपने साथ जोड़ा, इनमें सबसे बड़ा नाम विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का है, गेल के अलावा किंग्स इलेवन पंजाब ने एक और खिलाड़ी को दूसरे दिन अनसोल्ड रहने के बाद आखिर में खरीदा, ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि पंजाब टीम के मेंटर सहवाग के भांजे मयंक डागर हैं।

किंग्स इलेवन ने अपने फैसले से चौंकाया
ऑक्शन के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब ने कई बार अपने फैसलों से सबको चौंकाया, पहले दिन ना बिकने वाले गेल को दूसरे दिन आखिर में खरीद लिया, गेल की नीलामी के बाद पंजाब ने एक ऐसे खिलाड़ी को खरीदा जिनकी तुलना भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली से होती है, लेकिन आईपीएल में उन्हें खरीददार नहीं मिल रहा था, आखिरी समय में किंग्स इलेवन ने उन्हें 20 लाख के बेस प्राइस में खरीद लिया।

सहवाग के भांजे हैं मयंक
कहा जा रहा है कि मयंक के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए सहवाग ने उन्हें किंग्स इलेवन में खरीदा है, इसके अलावा वो रिश्ते में भी भांजे लगते हैं, बताया जा रहा है कि वीरु और मयंक की मां कजिन हैं। अपने खेल के अलावा मयंक अपने हैंडसम लुक की वजह से भी सुर्खियों में रहे हैं, लुक के मामले में मयंक डागर की तुलना कप्तान कोहली से की जाती है।

हिमाचल से खेलते हैं क्रिकेट
मयंक डागर हिमाचल प्रदेश की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं, भले ही उन्होने क्रिकेट की दुनिया में ज्यादा नाम ना कमाया हो, लेकिन गुड लुक्स, स्टाइल और फिटनेस के मामले में वो विराट कोहली को टक्कर देते हैं, वो सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं, इस प्लेटफॉर्म पर उन्हें हजारों लोग फॉलो करते हैं।

ऑलराउंडर हैं डागर
विराट से उलट मयंक डागर एक गेंदबाज ऑलराउंडर हैं, वो बायें हाथ से स्पिन गेंदबाजी करते हैं, 21 साल के मयंक पहली बार 2016 में अंडर-19 क्रिकेट खेलते हुए चर्चा में आए थे, उनके बारे में कहा जाता है कि आने वाले दिनों में वो एक बेहतरीन ऑलराउंडर के तौर पर उभरेंगे, स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ वो तेज बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं।

विश्वकप फाइनल में कमाल
अंडर-19 विश्वकप 2016 के फाइनल मैच में मयंक ने शानदार प्रदर्शन किया था, हालांकि उनके प्रदर्शन के बावजूद भारतीय टीम फाइनल 5 विकेट से हार गई थी, लेकिन डागर ने अपने प्रदर्शन से सबकी वाह-वाही लूटी थी, इस मैच में उन्होने 10 ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट हासिल किये थे, मयंक ने 146 रन का मामूली स्कोर डिफेंड कर रही टीम इंडिया की मैच में वापसी करा दी थी।

सिर्फ तीन मैचों में मौका
अंडर-19 विश्वकप 2016 में मयंक डागर को सिर्फ तीन मैचों में ही खेलने का मौका मिला, हालांकि जब उन्हें मौका दिया गया, उन्होने हर बार मौके को भुनाने की कोशिश की। उन्होने तीन मैचों में 8 विकेट झटके, साथ ही फाइनल में भी शानदार प्रदर्शन किया ।

दिल्ली में हुए पैदा
मयंक डागर दिल्ली में पैदा हुए हैं और शिमला के बोर्डिग स्कूल से पढाई की है, वो अपनी फिटनेस को लेकर काफी सीरियस हैं, वो सोशल मीडिया पर अपनी वर्कआउट की तस्वीरें और वीडियोज पोस्ट करते रहते हैं, वो अपनी फिटनेस और लुक्स की वजह से सोशल मीडिया पर खूब पॉपुलर हैं।

लड़कियों के बीच क्रेज
मयंक के लिये लड़कियों में काफी क्रेज है, लड़कियां उनके लुक्स की तुलना बॉलीवुड हीरो वरुण धवन वे करती हैं, इस बात का खुलासा डागर ने खुद ही एक इंटरव्यू में किया था, उन्होने कहा था कि लड़कियां उनसे कहती हैं कि वो वरुण धवन जैसा दिखते हैं, मुझे लड़कियों से काफी अटेंशन मिलता है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago