किंग्स इलेवन पंजाब से खेलेगा सहवाग का भांजा, विराट कोहली से होती है तुलना

Mayank

गेल के अलावा पंजाब ने एक और खिलाड़ी को दूसरे दिन अनसोल्ड रहने के बाद आखिर में खरीदा, ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि पंजाब टीम के मेंटर सहवाग के भांजे हैं।

New Delhi, Jan 30 : आईपीएल-11 के लिये ऑक्शन खत्म हो चुका है, नीलामी के आखिरी दिन कई स्टार खिलाड़ी अनसोल्ड रहे, तो कुछ खिलाड़ियों को आखिरी वक्त में फ्रेंचाइजियों ने अपने साथ जोड़ा, इनमें सबसे बड़ा नाम विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का है, गेल के अलावा किंग्स इलेवन पंजाब ने एक और खिलाड़ी को दूसरे दिन अनसोल्ड रहने के बाद आखिर में खरीदा, ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि पंजाब टीम के मेंटर सहवाग के भांजे मयंक डागर हैं।

किंग्स इलेवन ने अपने फैसले से चौंकाया
ऑक्शन के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब ने कई बार अपने फैसलों से सबको चौंकाया, पहले दिन ना बिकने वाले गेल को दूसरे दिन आखिर में खरीद लिया, Mayank Dagar2गेल की नीलामी के बाद पंजाब ने एक ऐसे खिलाड़ी को खरीदा जिनकी तुलना भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली से होती है, लेकिन आईपीएल में उन्हें खरीददार नहीं मिल रहा था, आखिरी समय में किंग्स इलेवन ने उन्हें 20 लाख के बेस प्राइस में खरीद लिया।

सहवाग के भांजे हैं मयंक
कहा जा रहा है कि मयंक के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए सहवाग ने उन्हें किंग्स इलेवन में खरीदा है, इसके अलावा वो रिश्ते में भी भांजे लगते हैं, Mayank Dagar4बताया जा रहा है कि वीरु और मयंक की मां कजिन हैं। अपने खेल के अलावा मयंक अपने हैंडसम लुक की वजह से भी सुर्खियों में रहे हैं, लुक के मामले में मयंक डागर की तुलना कप्तान कोहली से की जाती है।

हिमाचल से खेलते हैं क्रिकेट
मयंक डागर हिमाचल प्रदेश की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं, भले ही उन्होने क्रिकेट की दुनिया में ज्यादा नाम ना कमाया हो, Mayank Dagar7लेकिन गुड लुक्स, स्टाइल और फिटनेस के मामले में वो विराट कोहली को टक्कर देते हैं, वो सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं, इस प्लेटफॉर्म पर उन्हें हजारों लोग फॉलो करते हैं।

ऑलराउंडर हैं डागर
विराट से उलट मयंक डागर एक गेंदबाज ऑलराउंडर हैं, वो बायें हाथ से स्पिन गेंदबाजी करते हैं, 21 साल के मयंक पहली बार 2016 में अंडर-19 क्रिकेट खेलते हुए चर्चा में आए थे, Mayank Dagar6उनके बारे में कहा जाता है कि आने वाले दिनों में वो एक बेहतरीन ऑलराउंडर के तौर पर उभरेंगे, स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ वो तेज बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं।

विश्वकप फाइनल में कमाल
अंडर-19 विश्वकप 2016 के फाइनल मैच में मयंक ने शानदार प्रदर्शन किया था, हालांकि उनके प्रदर्शन के बावजूद भारतीय टीम फाइनल 5 विकेट से हार गई थी, Mayank Dagar1लेकिन डागर ने अपने प्रदर्शन से सबकी वाह-वाही लूटी थी, इस मैच में उन्होने 10 ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट हासिल किये थे, मयंक ने 146 रन का मामूली स्कोर डिफेंड कर रही टीम इंडिया की मैच में वापसी करा दी थी।

सिर्फ तीन मैचों में मौका
अंडर-19 विश्वकप 2016 में मयंक डागर को सिर्फ तीन मैचों में ही खेलने का मौका मिला, हालांकि जब उन्हें मौका दिया गया, Mayank Dagar3उन्होने हर बार मौके को भुनाने की कोशिश की। उन्होने तीन मैचों में 8 विकेट झटके, साथ ही फाइनल में भी शानदार प्रदर्शन किया ।

दिल्ली में हुए पैदा
मयंक डागर दिल्ली में पैदा हुए हैं और शिमला के बोर्डिग स्कूल से पढाई की है, वो अपनी फिटनेस को लेकर काफी सीरियस हैं, Mayank Dagarवो सोशल मीडिया पर अपनी वर्कआउट की तस्वीरें और वीडियोज पोस्ट करते रहते हैं, वो अपनी फिटनेस और लुक्स की वजह से सोशल मीडिया पर खूब पॉपुलर हैं।

लड़कियों के बीच क्रेज
मयंक के लिये लड़कियों में काफी क्रेज है, लड़कियां उनके लुक्स की तुलना बॉलीवुड हीरो वरुण धवन वे करती हैं, इस बात का खुलासा डागर ने खुद ही एक इंटरव्यू में किया था, Mayank Dagar5उन्होने कहा था कि लड़कियां उनसे कहती हैं कि वो वरुण धवन जैसा दिखते हैं, मुझे लड़कियों से काफी अटेंशन मिलता है।