2 पत्नियां, 9 बच्चे और डॉन जैसी लाइफस्टाइल, देवा गुर्जर ऐसे बना था सोशल मीडिया स्टार

कोटा में देवा गुर्जर डॉन की हत्या के बाद उसकी जमकर चर्चा है । इस डॉन की 2 पत्नी और 9 बच्चे हैं । पहली बीवी से 8 लड़कियां और दूसरी बीवी इंदिरा से एक लड़का है ।

New Delhi, Apr 07: राजस्थान के कोटा में देवा गुर्जर डॉन की हत्या कर दी गई थी, देवा की हत्या के बाद इलाके में जमकर तनाव रहा । दो बसों को फूंक दिया गया और मॉर्चरी में पथराव भी हुआ । हालांकि इस हत्‍याकांड में अभी तक कोई आरोपी गिरफ्तार नहीं किया गया है । कौन था देवा गुर्जर, वो डॉन कैसे बना और सोशल मीउिया पर उसकी इतनी बड़ी फैन फॉलोइंग कैसे हुई ।

लड़के के लिए की दूसरी शादी
देवा गुर्जर डॉन की 2 पत्नी और 9 बच्चे हैं । पहली बीवी काली बाई से उसकी 8 लड़कियां हैं और दूसरी बीवी इंदिरा से एक लड़का । पहली बीवी से जब 8 लड़कियां हुई तब देवा गुर्जर ने दूसरी बीवी इंदिरा से विवाह किया और एक लड़का हुआ । देवा गुर्जर की दोनों बीवियां एक साथ ही घर में रहती थीं, वो इअन दोनों को एक साथ शॉपिंग भी करवाता था । दोनों पत्नियां पति के एक साथ करवा चौथ का व्रत करती थीं । इसमें कोई शक नहीं कि देवा अपने इलाके का बहुत ही चर्चित शख्स था । उसे डॉन वाली लाइफ स्टाइल पसंद थी ।

कैमरामैन लेकर चलता था देवा
देवा गुर्जर सोशल मीडिया में क्टिव था, उसे देवा डॉन कहलाना पसंद था ।  लगभग सभी मीडिया प्लेटफॉर्म पर उसने प्रोफाइल बना रखे थे ।  वो इंस्‍टा रील्स भी बनाया करता था । बताया जाता है कि उसने इन सबके लिए एक कैमरामैन रखा था, जो उसके साथ रहता था. देवा के लगभग दो लाख फॉलोअर्स हैं । देवा गुर्जर, डॉन वाली लाइफ़स्टाइल, फिटनेस, स्टंट, फैमिली के वीडियो वो अक्सर सोशल मीडिया पर डालता था ।

सैलून में हुआ था देवा का मर्डर
देवा गुर्जर ने 8-10 गाड़ियां रावतभाटा के प्लांट में लगाई हुई थी, वहां से उसे अच्छी कमाई होती थी । इसी कमाई में से कुछ दिन पहले उसके दोस्त बने लड़कों ने उसके साथ धोखा किया । उन्होंने उससे 5 लाख रुपये की डिमांड रखी । इसी वजह से दोस्तों में अनबन हो गई, कहा जा रहा है कि इन दोस्तों ने ही कुछ लोगों के साथ मिलकर देवा गुर्जर का रावतभाटा के एक सैलून में मर्डर कर दिया । उसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जैसे उसकी मौत की खबर फैली हजारों की संख्या में लोग देवा गुर्जर के गांव बोराबास और कोटा एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी के बाहर जमा हो गए।

हजारों के हुजूम ने दी विदाई
देवा गुर्जर की हत्‍या की खबर सुनने के बाद लोगों में भारी गुस्‍सा भी देखा गया । बोराबास गांव में तो दो बसों पर आग भी लगा दी गई, रास्ता रोक कर विरोध भी जताया गया । कोटा में मोर्चरी के बाहर पत्थरबाजी की गई, इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर लोगों को वहां से खदेड़ा । इसके साथ ही देवा गुर्जर की अंत्येष्टि में भी हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे।