7 जन्‍मों की खाई थी कस्‍में, तलाक पर खत्म हुआ रिश्‍ता, ऐसी थी टीना और अतहर की लव स्टोरी

टीना डाबी ने एक बार फिर शादी का मन बनाया है, टीना खुद से 13 साल बड़े IAS अधिकारी से शादी करने जा रही हैं । टीना की पहली शादी की जमकर चर्चा हुई थी । टीना और अतहर की लव स्टोरी…..

New Delhi, Mar 29: टीना डाबी ने इंस्टाग्राम पर प्रदीप गवांडे के साथ अपनी सगाई की तस्वीर पोस्ट कर दूसरी शादी की जानकारी दी है । टीना ने जो तस्‍वीर पोस्‍ट की है उसमें दोनों हाथों में हाथ डाले नजर आ रहे हैं । फोटो पोस्ट करते हुए टीना ने लिखा है, ‘वो मुस्कान ओढ़ रही हूं, जो तुमने दी है।’ टीना की पहली शादी आईएएस अतहर खान से साल 2018 में हुई थी और दो साल बाद 2020 में दोनों का तलाक हो गया था । ये लव स्‍टोरी खूब चर्चा में रही थी ।

टीना और अतहर की लव स्टोरी
टीना डाबी दिल्ली की रहने वाली हैं और उन्होंने साल 2015 की यूपीएससी परीक्षा में टॉप किया था । उसी साल कश्मीर के रहने वाले अतहर आमिर खान इस परीक्षा में दूसरे स्थान पर रहे थे । टीना और अतहर, राजस्थान कैडर के अधिकार रहे हैं । लेकिन टीना से तलाक के बाद अतहर जम्मू-कश्मीर कैडर लेकर अपने राज्य वापस लौट गए हैं । फिलहाल टीना राजस्थान में ज्वॉइंट सेक्रेटरी ऑफ फाइनेंस के पद पर काम कर रही हैं, जबकि अतहर कमिशनर ऑफ श्रीनगर मुनिसिपल कॉर्पोरेशन के रूप में सेवा दे रहे हैं।

टीना और अतहर की मुलाकात
टीना और अतहर की लव स्टोरी एकदम फिल्मी रही, और उतनी ही चर्चा में । दोनों आईएएस ट्रेनिंग के दौरान एक-दूसरे के करीब आए थे, UPSC के नतीजों में अतहर भले टीना से पीछे रह गए, लेकिन टीना के दिल में उन्होंने अपनी जगह पक्की कर ली थी । टीना से अतहर की पहली मुलाकात साल 2016 में मसूरी में एक सम्मान समारोह के दौरान लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी फॉर एडमिनिस्ट्रेशन में हुई थी । दोनों की मुलाकात सुबह हुई और शाम को अतहर फिर उनसे मिलने आए और यहीं से दोनों की मुलाकात का सिलसिला शुरू हुआ । टीना ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि वो अतहर की इंटेलिजेंस और व्यक्तित्व से काफी प्रभावित थीं और उन्हें पहली नजर में ही उससे प्यार हो गया था।

‘लव जिहाद’
टीना ने अतहर के साथ अपने रिश्ते को जब सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के माध्यम से सार्वजनिक किया तो अलग-अलग धर्म का होने की वजह से उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा । हालांकि परिवार का पूरा सपोर्ट मिला । लेकिन अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने उनके रिश्ते का विरोध करते हुए इसे ‘लव जिहाद’ करार दिया । एक इंटरव्यू में टीना डाबी ने कहा था कि उनके रिश्ते के खिलाफ खड़े होने वाले केवल पांच प्रतिशत लोग थे । दोनों ने आखिरकार जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में 7 अप्रैल, 2018 को शादी कर ली । इस शादी में कई वरिष्ठ नेता और बड़ी हस्तियों ने शिरकत की थी । शादी के समय दोनों जयपुर में पोस्टेड थे ।

2020 में हुए अलग, 2021 में तलाक
दोनों के रिश्तों में दरार पहली बार उस समय नजर आई जब टीना ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर नाम के आगे से ‘खान’ सरनेम हटा लिया । इसके बाद अतहर ने भी टीना को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया । इसके अलावा टीना ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से अतहर के साथ की सारी फोटो भी हटा ली थीं । सोशल मीडिया में आखिरकार कपल ने नवंबर, 2020 में आपसी सहमति के साथ अलग होने का फैसला कर लिया और10 अगस्त, 2021 को दोनों तलाक लेकर हमेशा के लिए अलग हो गए ।