दिलचस्प

दुनिया की इस सबसे खूबसूरत और महंगी जगह पर होगी ईशा अंबानी की सगाई, जश्‍न की तैयारियों में जुटे हैं मुकेश अंबानी

आज होने जा रही है देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी की सगाई । खबर है कि ये सगाई इटली में होगी और ये जश्‍न 23 सितंबर तक चलेगा । पूरी डीटेल आगे पढ़ें ।

New Delhi, Sep 21 : ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की सगाई पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा में हें । इस सगाई में कया होगा, सगाई कहां होगी, कौन आएगा ऐसे कई सवाल हैं जो लोग जानना चाहते हैं । सगाई से जुड़ी हर जानकारी आपको यहां मिलेगी । खबर कंफर्म है कि अंबानी फैमिली ने इटली के लेक कोमो से बेटी की सगाई करने का फैसला लिया है । ये दुनिया की सबसे खूबसूरत जगह मानी जाती हे ओर महंगी भी ।

3 दिन तक चलेगा जश्‍न
आनंद पीरामल ने महाबलेश्वर के एक मंदिर में ईशा अंबानी को प्रपोज किया था । दोनों की एक तस्वीर भी वायरल हो रही है  आनंद और ईशासमुद्र किनारे सेल्फी लेते हुए दिख रहे हैं । इसी साल मई महीने में एक निजी समारोह में ये रिश्ता तय होने का जश्न मनाया गया था । वहीं जून महीने में ईशा के जुड़वा भाई आकाश अंबानी ने श्लोका मेहता के साथ सगाई की थी । अंबानी के घर एंटालिया में इसका जश्‍न मनाया गया था ।

ईशा की सगाई
मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी के सगाई की रस्म को इटली के लेक कोमो में होस्ट किया जा रहा है । सगाई की रस्में 3 दिन तक चलेंगी । 23 सितंबर को यह पार्टी एक शानदार फेयरवेल लंच के साथ खत्म होगी । इटली की ये जगह हॉलीवुड सेलिब्रिटीज की पसंदीदा जगहों में शुमार है । यहां अंबानी परिवार बेहतरीन होटल्स में मेहमानों का स्वागत करेंगे । जानकारी के अनुसार शाम 5 बजे से लेक कोमो के विला बालबियानों में मेहमानों के डिनर का इंतजाम होगा । शनिवार शाम भी एक बेहतरी डिनर और डांस होगा ।

खूबसूरत लेक कोमो
आपको बता दें लेक कोमो इटली की तीसरी सबसे बड़ी और खूबसूरत झील हे । ये लेक एलप्स की पहाड़ियों की तलहटी पर है । लेक कोमो 146 स्क्वेयर किलोमीटर में फैली हुई है । यह लेक करीब 1,300 फीट गहरी है । इसे यूरोप की सबसे गहरी लेक में से एक माना जाता है । इस लेक के चारों तरफ बहुत ही खूबसूरत नजारे हैं । लेक कोमो में दुनिया भर के कई वीआईपीज और फेमस स्पोर्ट्स प्लेयर्स की शादी हो चुकी है ।

कौन हैं आनंद पीरामल ?
आपको बता दें कि आनंद पीरामल देश के बड़े उद्योगपति अजय पीरामल और स्वाति पीरामल के बेटे हैं, उन्होने यूनिवर्सिटी ऑफपेनसिल्वेनिया से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट हैं। इसके साथ ही उन्होने हॉर्वर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। कुछ समय पहले ही उन्होने दो स्टार्टअप भी शुरु किया है। पहला पीरामल ई-स्वास्थ्य और दूसरा पीरामल रिएलिटी ।

सफल बिजनेस वुमन हैं ईशा अंबानी
वहीं ईशा अंबानी अपनी मां की तरह की सफल बिजनेस वुमन है, अंबानी परिवार की बेटी पहली बार साल 2008 में चर्चा में आई थी,  तब 16 साल की उम्र में उनका नाम फोर्ब्स की सूची में सबसे रईस वारिसों की लिस्ट में शामिल किया गया था। उस लिस्ट के अनुसार तब ईशा के नाम 5 हजार करोड़ से ज्यादा संपत्ति थी। ईशा फेमिना मैग्जीन के कवर पेज के लिये फोटोशूट भी करवा चुकी हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फेमिना के लिये ये अब तक का सबसे महंगा फोटोशूट था।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago