दिलचस्प

बिजनेस के मामले में पापा से भी दो कदम आगे है ईशा अंबानी, 1 साल की कमाई सुन रह जाएंगे हैरान

ग्रेजुएशन करने के बाद ईशा अंबानी ने अमेरिका की ग्लोबल कंसल्टेंसी फर्म मैकिंसे में कुछ दिन काम किया, वो वहां पर बिजनेस एनालिस्ट थीं, इसके बाद वो रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल की डायरेक्टर बनीं।

New Delhi, Sep 27 : देश के सबसे अमीर शख्स की इकलौती बेटी ईशा अंबानी की सगाई हाल ही में इटली के लेक कोमो में हुई, सगाई के दौरान ईशा ने गाउन तो उनके मंगेतर आनंद पीरामल ने हरे रंग की शेरवानी पहन रखी थी, दोनों बेहद खूबसूरत लग रहे थे। मुकेश अंबानी ने अपनी इकलौती बेटी की सगाई को रॉयल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी, सगाई में उन्होने करोड़ों रुपये लुटा दिये। हो भी क्यों ना, आखिर देश के सबसे अमीर शख्स की इकलौती बेटी की सगाई थी। वैसे बिजनेस सेंस के मामले में ईशा भी अपने पापा से कम नहीं है।

सबसे अमीर बच्चों में शुमार
ईशा अंबानी की गिनती देश के सबसे अमीर बच्चों में की जाती है, 2 साल पहले हुए एक इंटरनेशनल सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ था, कि ईशा करोड़ों की संपत्ति की मालकिन है, ऐसा भी नहीं है, वो सिर्फ अपने पापा की संपत्ति की मालकिन है। ईशा अंबानी का नाम एशिया की 12 सबसे पावरफुल बिजनेस वुमन की सूची में शामिल है। ईशा ने बेहद कम उम्र में अपनी अलग पहचान बना ली है।

अरबपति बिजनेस वुमन
साल 2015 में ईशा का नाम फोर्ब्स की सबसे छोटी अरबपति बिजनेस वुमन की सूची में दूसरे नंबर पर था। आपको बता दें कि ईशा और आनंद की शादी इसी साल दिसंबर में होगी, परिवार ने प्रीवेडिंग फंक्शन के लिये उदयपुर डेस्टिनेशन रखा है। ईशा रिलायंस इंडस्ट्रीज की कई कंपनियों में अहम पद संभालती है। उनकी हर साल की कमाई करीब 4710 करोड़ रुपये है। 16 साल की उम्र में वो रिलायंस इंडस्ट्रीज में 80 मिलियन डॉलर के शेयर्स की मालकिन बन गई थीं।

पढाई
ईशा ने अपनी काबिलियत से साबित किया है, कि वो एक सक्सेसफुल बिजनेस वुमेन हैं, ईशा और उनके भाई आकाश जुड़वां हैं, दोनों जियो के बोर्ड में शामिल है। आकाश और ईशा की शुरुआती पढाई धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई है। इसके बाद साल 2013 में ईशा येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और एशियुन स्टडीज में ग्रेजुएशन किया।

पढाई के बाद जियो शुरु किया
ग्रेजुएशन करने के बाद ईशा अंबानी ने अमेरिका की ग्लोबल कंसल्टेंसी फर्म मैकिंसे में कुछ दिन काम किया, वो वहां पर बिजनेस एनालिस्ट थीं, इसके बाद वो रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल की डायरेक्टर बनीं। अब फिलहाल वो रिलायंस की टेलीकॉम और रिटेल कंपनियों की डायरेक्टर हैं। ईशा और आकाश की देख-रेख में ही जियो को लांच किया था, जिसने दो साल के भीतर ही टेलीकॉम मार्केट में तहलका मचा दिया।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago