दिलचस्प

कभी अफ्रीकन कहलाने पर शर्मिंदगी महसूस करता था ये क्रिकेटर, 42 साल की उम्र में इन्हें कर रहा डेट

स्टार क्रिकेटर अपने क्रिकेट के साथ-साथ अपने अफेयर्स की वजह से भी सुर्खियों में रहते हैं, उनके कई लड़कियों से संबंध रहे।

New Delhi, Feb 03 : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व धांकड़ क्रिकेटर जैक्स कैलिस पिछले दिनों आईपीएल ऑक्शन की वजह से इंडिया में थे, वो केकेआर के मेंटर हैं, दक्षिण अफ्रीका के सबसे भरोसेमंद क्रिकेटरों में गिने जाने वाले कैलिस ने कभी ये भी कहा था कि उन्हें खुद को साउथ अफ्रीकन बुलाने पर शर्मिंदगी महसूस होती है। दरअसल तब दक्षिण अफ्रीका ने अपने नेशनल क्रिकेट बोर्ड को करीब एक साल के लिये कोई भी इंटरनेशनल टूर्नामेंट नहीं करवाने के लिये कहा था, ऐसा इसलिये किया गया था, क्योंकि अफ्रीकी सरकार के अनुसार अश्वेत खिलाड़ियों की टीम में हिस्सेदारी नहीं बढ़ रही थी।

क्या कहा था कैलिस ने ?
जब दक्षिण अफ्रीका की टीम में अश्वेत खिलाड़ियों की हिस्सेदारी नहीं बढ रही थी, तो जैक्स कैलिस ने कहा था कि ये बहुत दुख की बात है, मुझे खुद को साउथ अफ्रीकन कहलाने में शर्मिंदगी महसूस हो रही है, स्पोर्ट्स में पॉलिटिक्स के लिये कोई जगह नहीं है, हालांकि कुछ साल बाद वहां के हालात बदले।

विवाद के बाद बदला था ट्वीट
कैलिस के ट्वीट पर खुद विवाद हुआ था, विवाद बढता देख धुरंधर ऑलराउंडर ने एक और ट्वीट करते हुए मामले पर सफाई देते हुए कहा था कि एक दिन पहले उनके द्वारा किया गया ट्वीट ट्रांसफोर्मेशन नहीं बल्कि पॉलिटिक्स के खिलाफ था, उनकी मंशा किसी को हर्ट करने के बिल्कुल भी नहीं था।

पर्सनल लाइफ की वजह से चर्चा में
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर अपने क्रिकेट के साथ-साथ अपने अफेयर्स की वजह से भी सुर्खियों में रहते हैं, उनके कई लड़कियों से संबंध रहे, साल 2012 में बात शादी तक पहुंच गई थी, हालांकि कुछ कारणों से फिर उनका ब्रेकअप हो गया और तब एक बार फिर से वो सिंगल हो गये थे। आपको बता दें कि 42 वर्षीय कैलिस अभी भी अविवाहित हैं, इन दिनों वो चार्लेन एंजेल्स को डेट कर रहे हैं, दोनों पिछले महीने मॉरिशस में हॉलीडे एन्जॉय करते दिखे थे।

कई लड़कियों से रहा अफेयर
जैक्स कैलिस का नाम कई लड़कियों से जुड़ा, जिनमें से तीन लड़कियों के साथ उनके संबंध काफी फेमस रहे, साल 2002 में उन्होने पूर्व मिस दक्षिण अफ्रीका रही सिंडी नेल को डेट किया, दोनों ने सगाई तक कर ली थी, लेकिन सगाई के 9 महीने बाद ही दोनों का ब्रेकअप हो गया और दोनों ने सगाई भी तोड़ दी।

फिर इन्हें किया डेट
सिंडी नेल से ब्रेकअप के बाद कैलिस ने 2003 में मिस दक्षिण अफ्रीका की फर्स्ट रनरअप रहीं मेरिसा एग्ली को डेट किया, लेकिन इनके साथ भी उनका रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल सका, एक साल रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने ब्रेकअप कर लिया। फिर दोनों अपनी-अपनी जिंदगी में आगे बढ गये।

इन मॉडल्स से भी रहा रिश्ता
साल 2007 में इस क्रिकेटर की लाइफ में एक और मॉडल शेमोन जार्डिम की एंट्री हुई, दोनों का रिलेशनशिप करीब 6 साल चला, फिर 2013 में दोनों अलग हो गये, इसके बाद कैलिस की लाइफ में किम रिवालैंड नाम की मॉडल आई, किम मिस अर्थ दक्षिण अफ्रीका 2011 रही थीं, दोनों को आईपीएल-7 के दौरान भी देखा गया, हालांकि फिर बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया।

अब चार्लेन एंजेल्स की एंट्री
इतने प्यार, रिलेशनशिप और ब्रेकअप के बाद अब साल 2014 में कैलिस की लाइफ में चार्लेन एंजेल्स की एंट्री हुई है, दोनों करीब पिछले चार साल से रिलेशनशिप में हैं, हालांकि अभी तक दोनों ने ना तो सगाई की है और ना ही शादी के बारे में चर्चा करते हैं। कैलिस के करीबी लोगों का कहना है कि इस रिश्ते को लेकर वो गंभीर हैं, जल्द ही शादी का ऐलान भी कर सकते हैं।

बहन ने किया चीयरलीडर की जॉब
कैलिस की एक छोटी बहन भी है, जिनका नाम जेनिन कैलिस है, वो पेशे से तो फिजियोथेरेपिस्ट हैं और लंदन में रहती हैं, लेकिन उन्हें डांसिंग का जबरदस्त शौक है, अपने इस शौक को पूरा करने के लिये वो चीयरलीडर का सभी काम कर चुकी हैं, आईपीएल 2009 के दौरान जेनिन चीयरलीडर के रुप में भारत आई थी, एक इंटरव्यू में उन्होने कहा था कि वो अपने शौक के लिये ये जॉब करती हैं, उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि कोई उनके बारे में क्या सोचता है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago