दिलचस्प

आईपीएल-11 में शाहरुख खान की टीम का कप्तान होगा ये विस्फोटक बल्लेबाज

आईपीएल : केकेआर के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली रॉबिन उथप्पा को कप्तान के रुप में देखना चाहते थे, तो 10 लाख से ज्यादा लोगों ने पोल के जरिये अपनी राय जाहिर की है।

New Delhi, Mar 04 : आईपीएल सीजन-11 के लिये पंजाब, दिल्ली और कई बड़ी टीमों के कप्तान के ऐलान के बाद शाहरुख खान की टीम केकेआप ने भी नये कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है। केकेआर के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली रॉबिन उथप्पा को कप्तान के रुप में देखना चाहते थे, तो 10 लाख से ज्यादा लोगों ने पोल के जरिये अपनी राय जाहिर की है। नये सीजन में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक केकेआर की कप्तानी करते नजर आएंगे।

नये कप्तान का ऐलान
केकेआर के सीईओ वैंकी मैसूर ने स्टार के शो नाईट क्लब में आकर नये कप्तान के नाम का ऐलान किया है। इस सीजन में दिनेश कार्तिक टीम की अगुवाई करते नजर आएंगे। इसके साथ ही केकेआर टीम मैनेजमेंट ने रॉबिन उथप्पा को टीम का नया उपकप्तान नियुक्त किया है।

कार्तिक के लिये बड़ी रकम
आईपीएल सीजन-11 के लिये हुए ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिनेश कार्तिक को 7.40 करोड़ रुपये की बड़ी रकम में खरीदा है, आपको बता दें कि केकेआप की टीम इस साल लगभग पूरी तरह से नई है। फ्रेंचाइजी ने जहां कप्तान गौतम गंभीर को रिटेन नहीं करने का फैसला लिया। तो आईपीएल से हिट बल्लेबाज मनीष पांडे भी इस साल टीम में नहीं है, हालांकि पिछले कुछ सालों से इस टीम का हिस्सा रहे रॉबिन उथप्पा इस साल भी इस टीम में हैं।

कप्तानी की रेस
कप्तान के नाम का ऐलान से पहले कुछ नामों को लेकर चर्चा हो रही थी, जिसमें अनुभवी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा और क्रिस लिन का नाम सबसे आगे चल रहा था। लेकिन टीम मैनेजमेंट ने दिनेश कार्तिक पर भरोसा जताया। आपको बता दें कि रॉबिन उथप्पा केकेआर के लिये सबसे ज्यादा मैच खेल चुके हैं, तो कार्तिक पहली बार इस टीम के साथ जुड़े हैं।

इन टीमों से खेल चुके हैं दिनेश कार्तिक
मालूम हो कि दिनेश कार्तिक आईपीएल में 4 टीमों का हिस्सा रह चुके हैं, उन्होने अपने करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस के साथ किया था, फिर उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा, इसके बाद वो रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर का हिस्सा बने, पिछला सीजन उन्होने गुजरात लायंस की तरफ से खेला था। इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें ऊंची कीमत पर खरीदा है और टीम का कप्तान नियुक्त किया है।

दो बार चैंपियन बन चुकी है केकेआर
आईपीएल में शाहरुख खान की टीम का प्रदर्शन उतार-चढाव भरा रहा है, केकेआर गौतम गंभीर की अगुवाई में दो बार चैंपियन भी बन चुकी है, सबसे पहले साल 2012 में केकेआर ने चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर खिताब अपने नाम किया था, फिर दूसरी बार साल 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब को फाइनल में हराया था। दोनों ही बार कप्तान गौतम गंभीर थे।

गौतम गंभीर को नहीं किया रिटेन
कभी सबसे ऊंची कीमत (उस साल) पर गौतम गंभीर को खरीदकर टीम की कप्तानी सौंपी थी, लेकिन इस साल केकेआर ने गंभीर को रिटेन नहीं किया। जिसके बाद उनका नाम ऑक्शन में गया, हालांकि कहा जा रहा था कि ऑक्शन में राइट टू मैच के जरिये टीम उन्हें रिटेन कर लेगी, लेकिन यहां भी गंभीर को निराशा ही हाथ लगी। हालांकि फ्रेंचाइजी ने बाद में सफाई देते हुए कहा था कि खुद गौती ने उनके नाम पर बोली लगाने से मना किया था।

दिल्ली डेयरडेविल्स की करेंगे कप्तानी
आपको बता दें कि गौतम गंभीर को इस साल दिल्ली डेयरडेविल्स ने 2.8 करोड़ में खरीदा है। केकेआर से पहले वो दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से ही खेलते थे और वो दिल्ली के ही रहने वाले हैं। आईपीएल में दिल्ली की टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, इस साल टीम ने गंभीर को कप्तानी सौंपी हैं, उन पर अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ टीम से भी अच्छा प्रदर्शन कराने का दबाव रहेगा।

केकेआर पहला मुकाबला
कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ कोलकाता के ईडेन गार्डन्स में इस सीजन का आगाज करेगी। दोनों टीम 8 अप्रैल को शाम 8 बडे एक-दूसरे से भिड़ेगी। मालूम हो कि रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के कप्तान विराट कोहली हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago