आईपीएल-11 में शाहरुख खान की टीम का कप्तान होगा ये विस्फोटक बल्लेबाज

SRK IPl

आईपीएल : केकेआर के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली रॉबिन उथप्पा को कप्तान के रुप में देखना चाहते थे, तो 10 लाख से ज्यादा लोगों ने पोल के जरिये अपनी राय जाहिर की है।

New Delhi, Mar 04 : आईपीएल सीजन-11 के लिये पंजाब, दिल्ली और कई बड़ी टीमों के कप्तान के ऐलान के बाद शाहरुख खान की टीम केकेआप ने भी नये कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है। केकेआर के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली रॉबिन उथप्पा को कप्तान के रुप में देखना चाहते थे, तो 10 लाख से ज्यादा लोगों ने पोल के जरिये अपनी राय जाहिर की है। नये सीजन में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक केकेआर की कप्तानी करते नजर आएंगे।

नये कप्तान का ऐलान
केकेआर के सीईओ वैंकी मैसूर ने स्टार के शो नाईट क्लब में आकर नये कप्तान के नाम का ऐलान किया है। इस सीजन में दिनेश कार्तिक टीम की अगुवाई करते नजर आएंगे। Kartik Gambhirइसके साथ ही केकेआर टीम मैनेजमेंट ने रॉबिन उथप्पा को टीम का नया उपकप्तान नियुक्त किया है।

कार्तिक के लिये बड़ी रकम
आईपीएल सीजन-11 के लिये हुए ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिनेश कार्तिक को 7.40 करोड़ रुपये की बड़ी रकम में खरीदा है, Dinesh Karthikआपको बता दें कि केकेआप की टीम इस साल लगभग पूरी तरह से नई है। फ्रेंचाइजी ने जहां कप्तान गौतम गंभीर को रिटेन नहीं करने का फैसला लिया। तो आईपीएल से हिट बल्लेबाज मनीष पांडे भी इस साल टीम में नहीं है, हालांकि पिछले कुछ सालों से इस टीम का हिस्सा रहे रॉबिन उथप्पा इस साल भी इस टीम में हैं।

कप्तानी की रेस
कप्तान के नाम का ऐलान से पहले कुछ नामों को लेकर चर्चा हो रही थी, जिसमें अनुभवी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा और क्रिस लिन का नाम सबसे आगे चल रहा था।Robin Uthappa लेकिन टीम मैनेजमेंट ने दिनेश कार्तिक पर भरोसा जताया। आपको बता दें कि रॉबिन उथप्पा केकेआर के लिये सबसे ज्यादा मैच खेल चुके हैं, तो कार्तिक पहली बार इस टीम के साथ जुड़े हैं।

इन टीमों से खेल चुके हैं दिनेश कार्तिक
मालूम हो कि दिनेश कार्तिक आईपीएल में 4 टीमों का हिस्सा रह चुके हैं, उन्होने अपने करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस के साथ किया था, Dinesh Kartikफिर उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा, इसके बाद वो रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर का हिस्सा बने, पिछला सीजन उन्होने गुजरात लायंस की तरफ से खेला था। इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें ऊंची कीमत पर खरीदा है और टीम का कप्तान नियुक्त किया है।

दो बार चैंपियन बन चुकी है केकेआर
आईपीएल में शाहरुख खान की टीम का प्रदर्शन उतार-चढाव भरा रहा है, केकेआर गौतम गंभीर की अगुवाई में दो बार चैंपियन भी बन चुकी है, iplसबसे पहले साल 2012 में केकेआर ने चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर खिताब अपने नाम किया था, फिर दूसरी बार साल 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब को फाइनल में हराया था। दोनों ही बार कप्तान गौतम गंभीर थे।

गौतम गंभीर को नहीं किया रिटेन
कभी सबसे ऊंची कीमत (उस साल) पर गौतम गंभीर को खरीदकर टीम की कप्तानी सौंपी थी, लेकिन इस साल केकेआर ने गंभीर को रिटेन नहीं किया। Gautam-Gambhirजिसके बाद उनका नाम ऑक्शन में गया, हालांकि कहा जा रहा था कि ऑक्शन में राइट टू मैच के जरिये टीम उन्हें रिटेन कर लेगी, लेकिन यहां भी गंभीर को निराशा ही हाथ लगी। हालांकि फ्रेंचाइजी ने बाद में सफाई देते हुए कहा था कि खुद गौती ने उनके नाम पर बोली लगाने से मना किया था।

दिल्ली डेयरडेविल्स की करेंगे कप्तानी
आपको बता दें कि गौतम गंभीर को इस साल दिल्ली डेयरडेविल्स ने 2.8 करोड़ में खरीदा है। केकेआर से पहले वो दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से ही खेलते थे और वो दिल्ली के ही रहने वाले हैं। Gautam Gambhir2आईपीएल में दिल्ली की टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, इस साल टीम ने गंभीर को कप्तानी सौंपी हैं, उन पर अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ टीम से भी अच्छा प्रदर्शन कराने का दबाव रहेगा।

केकेआर पहला मुकाबला
कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ कोलकाता के ईडेन गार्डन्स में इस सीजन का आगाज करेगी। दोनों टीम 8 अप्रैल को शाम 8 बडे एक-दूसरे से भिड़ेगी। KKR Vs RCBमालूम हो कि रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के कप्तान विराट कोहली हैं।