दिलचस्प

आपकी नाभि में छुपे हैं 8 राज, आकार बताएगा भविष्‍य में प्‍यार और पैसे का हाल

राज और वो भी नाभि में, अगर आप भी ये हेडर पढ़कर ऐसे ही चौंक गए हैं और यही सोच रहे हैं तो आगे पढ़े । ये रहस्‍य आपको हैरान कर देंगे ।

New Delhi, Oct 14 : हमारा शरीर कई अंगों से मिलकर बना है, सभी का कार्य बेहद महत्‍वपूर्ण है । कोई एक भी अंग जवाब दे दे तो शरीर बीमार हो जाता है । शारीर में कुछ ऐसे हिस्‍से भी हैं जो शरीर का आकर्षण बढ़ाते हैं । ऐसा ही एक हिस्‍सा है नाभि । हमारे पेट के बीचों बीच Navel शरीर का बेहद संवेदनशील हिस्‍सा है । महिलाओं के शरीर का ये आकर्षक हिस्‍सा पुरुषों को बहुत भाता है । लेकिन आज हम आपको इसके आकर्षण में नहीं बल्कि इसके आकार से जुड़े कुछ रहस्‍य बताने वाले हैं । ध्‍यान से पढ़ें और जानें कैसी नाभि की महिलाएं किस स्‍वभाव की होती हैं ।

हिम्‍मती और निडर होती हैं खड़ी नाभि वाली महिलाएं
जिन महिलाओं की Navel खड़ी होती है वो बेहद हिम्‍मत वाली मानी जाती हैं । उन्‍हें डरना नहीं आता बल्कि हर समस्‍या से निडर होकर लड़ना आता है । ऐसी महिलाएं अपने काम को मन लगाकर करते हैं और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करते हैं । हर काम को सफाई के साथ करना उन्‍हें परफेक्‍शनिस्‍ट बनाता है । काम सही से ना हो तो उन्‍हें अच्‍छा नहीं लगता ।

ऊपर की ओर उठी हुई नाभि
ऐसी महिलाओं का जीवन संघर्ष से भरा होता है । ऐसी महिलाएं स्‍वभाव से ईमानदार होती है और खूब मेहनती भी । किसी भी चीज को पाने के लिए इन्‍हें काफी मेहनत करनी पड़ती है । ईमानदार होने के चलते भी इन्‍हें कुछ भी चीज पाने में बहुत संघर्ष करना पड़ता है । ऊपर की ओर उठी हुई Navel वाली महिलाएं जीवन में परिश्रम से सब कुछ पा लेती हैं ।

सरल और सौम्‍य होती है गोल नाभि की महिलाएं
कुछ महिलाओं की Navel का आकार एकदम गोल होता है । Navel के चारों ओर हल्‍का उभार होता है । ऐसी महिलाएं आकर्षक दिखने के साथ-साथ स्‍वभाव की भी अच्‍छी होती है । इन महिलाओं का स्‍वभाव बेहद सौम्‍य और सरल होता है । ऐसी महिलाएं अधिक बीमारी नहीं पड़तीं और हमेशा सकारात्‍मक सोच के साथ काम करती हैं ।

तेज तर्रार होती हैं ऐसी नाभि वाली महिलाएं
ऐसी महिलाएं जिनके पेट के बीच में ना होकर Navel थोड़ा अलग हटके होती है वो स्‍वभाव से काफी तेज तर्रार होती हैं । इन महिलाओं की रुचि खेलों में और दौड़ भाग वाले कामों में होती है । ये महिलाएं आलसी नहीं होतीं और ना ही किसी काम को करने से हिचकिचाती हैं । इन्‍हें मूड स्विंग्‍स काफी होते हैं, इसलिए इन महिलाओं से थोड़ा सोच समझकर बात करनी चाहिए ।

स्‍ट्रेट फॉरवर्ड होती हैं ऐसी नाभि वाली महिलाएं
ऐसी महिलाएं जिनकी Navel हॉरिजॉन्टल होती है उनसे थोड़ा डिस्‍टेनस मेंटेन करके रहना चाहिए । ऐसी महिलाएं हर बात को क्रिटिसाइज करना पसंद करती हैं । आप कुछ भी अच्‍छा बोल रहे हों ये आपकी हर बात में झगड़े वाला प्‍वॉइंट निकाल लेती हैं । जो भी इनके दिल में आता है वो बस बोल देती हैं बिना सोचे समझे कि इससे सामने वाले पर क्‍या असर पड़ेगा ।

अंदर की ओर नाभि वाली महिलाएं
कुछ महिलाओं की Navel एकदम अंदर की ओर होती है । बाहर से खोखली Navel वाली महिलाएं स्‍वभाव की अच्‍छी मानी जाती हैं । ऐसी महिलाएं दूसरों का बहुत ख्‍याल रखती हैं । ये दोस्‍त बनाने में माहिर होती है । आप इनके स्‍वभाव के कायल होकर इनसे जल्‍द ही घुल मिल जाते हैं । ऐसी महिलाओं से दोस्‍ती करना अच्‍छा माना जाता है ।

खुश मिजाज होती हैं ऐसी महिलाएं
कुछ महिलाओं को Navel वाले हिस्‍से में ज्‍यादा ही सेंसेशन होते हैं । ऐसी महिलाएं जिनकी Navel सेंसिटिव होती है वो बेहद फनी होती हैं । एकदम बिंदास और खुशमिजाज । आपका मूड कैसा भी हो ऐसी महिलाएं आपको हंसना सिखा ही देंगी । अगर आप बेहद दुखी हैं, मन से परेशान हैं तो भी इन महिलाओं के पास आकर आप हंसे बगैर नहीं रह पाओगे ।

बाहर की ओर दिखती हुई नाभि
कई महिलाओं की Navel  बाहर की ओर निकली हुई होती है । ऐसी महिलाएं भाग्‍यवान कहलाती हैं । सौभाग्‍य शाली और खूब धनी होती हैं ऐसी महिलाएं । ऐसी Navel वाली महिलाओं को संतान उत्‍पत्ति में कोई समस्‍या नहीं होती है । ये बेहद पॉजिटिव सोच वाली होती हैं । इन महिलाओं में हर चीज को लेकर एक अलग ही उत्‍साह नजर आता है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago