दिलचस्प

नए अवतार में महिंद्रा की KUV100, कार लवर्स के लिए दीवाली पर बड़ा तोहफा !

कार लवर्स के लिए महिंद्रा दीवाली पर बड़ा तोहफा लेकर आई है। कंपनी ने अपनी कार KUV100 को नए अवतार में लॉन्च किया है। जानिए इस कार के फीचर्स

New Delhi, Oct 10 : कार लवर्स के लिए दीवाली पर एक बेहतरीन तोहफा आया है। महिंद्रा ने अपनी कार KUV100 को नए अवतार में लॉन्च किया है। इसके लिए कहा जा रहा है कि ये एक बेहतरीन कार है और आने वाले वक्त में बिक्री के नए रिकॉर्ड्स कायम कर सकती है। इस कार को नाम दिया है KUV100 NXT। दिखने में ये कार बेहतरीन नजर आ रही है। सबसे पहले आपको इस कार की कीमत के बारे में बता देते हैं। बताया जा रहा है कि इस कार की कीमत 4.39 लाख रुपये तय की गई है। यानी कम कीमत में आपको एक बेहतरीन कार मिल रही है। इस कार को पेट्रोल और डीजल दोनों ही वैरियंट्स के साथ लॉन्च किया गया है।

पिछले साल ही कंपनी ने इस कार को लॉन्च किया था और उस वक्त भी इसकी जबरदस्त डिमांड देखने को मिली थी। अब इस अपडेटेड कार के जरिए कंपनी कार लवर्स का ध्यान अपनी तरफ खींच रही है। अब आपको इस कार की उन खूबियों के बारे में भी बता देते हैं, जो शायद आपने किसी और कार में नहीं देखी होंगी। कुल मिलाकर कहें तो इस गाड़ी में पूरे अपडेशन लाए गए हैं। इस कार के हेडलैम्प्स को नई तरह से डिजायन किया गया है। इसके साथ ही फ्रंट बम्पर को स्पॉर्टी क्रॉसओवर लुक दिया गया है। इसके साथ ही इस बार इस गाड़ी में अलॉय वील्ज और इनके कवर्स के डिजाइन में भी बदलाव लाया गया है।

इस गाड़ी में रियर टेल लैम्प्स पहले के मुकाबले ज्यादा चौड़ी हैं। इसके अलावा इनमें अब सिल्वर का भी इस्तेमाल किया गया है। ये गाड़ी 6 सीटर एसयूवी है। डिमांड करने पर आपको इसका 5 सीटर मॉडल भी मिल जाएगा। नये मॉडल में आपको 7.0 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। ये फीचर आपको इस गाड़ी के टॉप मॉडल में मिलेगा। इसके साथ ही इस गाड़ी में ऐल्युमिनियम का 1.2 लीटर सीरीज इंजन फिट किया गया है। इस गाड़ी का पेट्रोल इंजन 82bhp की पावर जनरेट करता है और 114Nm का टार्क जनरेट करता है। इसके साथ ही इस गाड़ी का डीजल इंजन 77bhp की ताकत जनरेट करता है और 190Nm का टार्क जनरेट करने की ताकत रखता है।

दोनों ही इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किए गए हैं। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि इस गाड़ी के ऑटोमैटिक वैरियंट भी जल्द लॉन्च किया जाना है। कहा जा रहा है कि अगले साल तक इस कार का इलेक्ट्रिक वर्जन भी लॉन्च कर दिया जाएगा। माइलेज की बात करें तो इस कार का पेट्रोल मॉडल 18.4 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल वैरियंट 25.31 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। फिलहाल इतना कहा जा सकता है कि दीवाली के मौके पर कार के चाहने वालों के लिए महिंद्रा एक शानदार तोहफा लेकर आई है। देखना है कि आने वाले वक्त में ये कार किस तरह से देश में धमाल मचाती है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago