दिलचस्प

पिता चलाते थे ऑटो रिक्शा, अब क्रिकेटर बेटे ने खरीदी लक्जरी कार

आरसीबी की ओर से खेलने वाले युवा क्रिकेटर ने एसयूवी जीप कम्पास खरीदा है, उन्होने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर न्यू कार के साथ अपनी तस्वीर शेयर की है।

New Delhi, Jun 30 : आईपीएल खत्म होने के बाद टीम इंडिया के क्रिकेटर अगली सीरीज की तैयारी में जुट गये हैं, तो कई क्रिकेटर ऐसे भी हैं, जो आईपीएल से कमाये बैंक बैलेंस से देश से बाहर खूबसूरत लोकेशन पर छुट्टियां मना रहे हैं, तो कुछ न्यूकमर क्रिकेटर ने अपनी सैलरी से खुद को कुछ ना कुछ गिफ्ट किया है, अभी हाल ही में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने बीएमडब्लयू एक्स खरीदा है, उनके साथ ही एक और क्रिकेटर ने नई लग्जरी कार खरीदी है, जिसकी खूब चर्चा हो रही है। आरसीबी की ओर से खेलने वाले युवा तेज गेंदबाज ने एसयूवी जीप कम्पास खरीदा है, उन्होने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर न्यू कार के साथ अपनी तस्वीर शेयर की है।

बुनियादी सुविधाओं के अभाव में बिता बचपन
आपको बता दें तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का बचपन बुनियादी सुविधाओं के अभाव में बिता है, उनके पिता ऑटो चलाते थे, उनकी कमाई इतनी नहीं थी, कि वो अपने बेटे के हर शौक पूरे कर सके। हालांकि अब मोहम्मद सिराज अपनी लाइफ के हर शौक पूरे करने की हिम्मत रखते हैं। बेटे के स्टार क्रिकेटर बनने के बाद पिता बेहद गर्व महसूस करते हैं। कुछ दिन पहले सिराज ने अपने मां-बाप के साथ तस्वीर पोस्ट करते हुए उन्हें अपना असली हीरो बताया था।

क्रिकेट एकेडमी में नहीं ली ट्रेनिंग
मोहम्मद सिराज का जन्म साल 1994 में हैदराबाद में हुआ था। उन्हें किसी भी क्रिकेट एकेडमी में जाने का मौका नहीं मिला, दरअसल उन्होने बताया कि उनके पिता की इतनी इनकम नहीं थी, कि ऐसी चीजों पर पैसे खर्च करते, दो वक्त की रोटी और बेटे की पढाई पर उनके पिता ज्यादा ध्यान देते थे, हालांकि आज उनके पिता अपने बेटे पर गर्व महसूस करते हैं।

टेनिस बॉल से खेलते थे क्रिकेट
सिराज शुरुआत में टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलते थे, हालांकि उन्होने एक इंटरव्यू में बताया कि शुरुआत में वो बल्लेबाजी में दिलचस्पी लेते थे, लेकिन बाद में तेज गेंदबाजी पर फोकस करने लगे। साल 2015 में उनका चयन हैदराबाद रणजी टीम में हो गया। उन्होने इस साल शानदार गेंदबाजी की, उन्होने 9 मैचों में 18.92 के औसत से 41 विकेट हासिल किया, जिसकी वजह से लोग उन्हें तरजीह देने लगे।

आरसीबी ने खरीदा
पिछले साल मोहम्मद सिराज को सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा था, हालांकि उन्हें सिर्फ 6 मैच ही खेलना का मौका मिला, उन्होने 6 मैचों में 10 विकेट हासिल किये, पिछले साल अंतिम लीग मुकाबले में उन्होने गुजरात लायंस के खिलाफ 32 रन देकर 4 विकेट हासिल किया था, जिससे कई लोग प्रभावित हुए थे। इस साल आरसीबी ने उन्हें 2.6 करोड़ में ही खरीदा। हालांकि इस साल उनका प्रदर्शन फीका रहा। ना सिर्फ सिराज बल्कि विराट की अगुवाई वाली पूरी आरसीबी सीजन-11 में फीकी रही।

खिलाड़ी पहुंचे थे डिनर करने
आईपीएल-11 के दौरान सिराज ने आरसीबी के खिलाड़ियों को अपने घर पर बिरयानी खाने का न्योता दिया था। जिसके बाद आरसीबी के कप्तान कोहली समेत कई क्रिकेटर उनके घर बिरयानी खाने पहुंचे थे। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया में खूब वायरल हुई थी। फिलहाल 24 वर्षीय गेंदबाज इंडिया ए के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं।

नई कार
मोहम्मद सिराज की इस कार की कीमत 14.20 लाख रुपये है, इस कार के इंजन और पावर की बात करें, तो इसमें 1.4 लीटर का मल्टीएयर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो कि 162 पीएस की पावर और 250 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। वहीं इसके डीजल वेरिएंट में 2.0 का टर्बोचार्ज्ड मल्टीजेट डीजल इंजन भी है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago