दिलचस्प

मिलिए वन मैन आर्मी से, इस अकेले शख्स के पास हैं 4 हजार से ज्यादा हथियार

आज हम आपको वन मैन आर्मी से मिलाने जा रहे हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस शख्स के पास अकेले 4 हजार से ज्यादा हथियार हैं।

New Delhi, Nov 11 : क्या आप जानते हैं कि दुनिया में वन मैन आर्मी किसे कहा जाता है ? आज इस बारे में जरा जान लीजिए। इस शख्स के पास 4 हजार से ज्यादा हथियार हैं। इस शख्स को दुनिया में सबसे ज्यादा हथियार रखने वाले शख्स के तौर पर जाना जाता है। कुछ और भी खास बातें हैं इस शख्स के बारे में, जिनके बारे में आपका जानना भी बेहद जरूरी है।

इसका नाम है मेल बर्नस्टेन
इस शख्स का नाम है मेल बर्नस्टेन। कहा जाता है कि इस शख्स को दुनिया के सबसे ज्यादा हथियार रखने वाले व्यक्ति के तौर पर जाना जाता है। हालांकि मेल को किसी खतरे का खौफ नहीं है।  ना ही उनकी जान के पीछे कोई मुल्क हाथ धोकर पड़ा है। लेकिन इस शख्स का शौक है कि ज्यादा से ज्यादा हथियार अपने पास रखे। इसके पीछे एक वजह है।

4 हजार से ज्यादा हथियार
बर्नस्टेन के पास 4 हजार से भी ज्यादा हथियारों का जखीरा है। आखिर ऐसी क्या वजह है कि उनके पास इतनी बड़ी मात्रा में हथियार है ? इसके बारे में भी हम आपको बता रहे हैं। दरअसल बर्नस्टेन का कहना है कि उन्हें हथियार रखने का बहुत ज्यादा शौक है। उनकी ना तो किसी से दुश्मनी है और ना ही कोई उनकी जान के पीछए हाथ धोकर पड़ा है।

ड्रैगन आर्म्स शॉप के मालिक
दरअसल बर्नस्टेन अमेरिका की फेमस ड्रैगन आर्म्स शॉप के मालिक हैं। उनके हथियारों के जखीरे में एक से एक टैक्नोलॉजी से लैस लेटेस्ट हथियार हैं। उनके पास आपको आधुनिक लाइट गन मिलेगी। इसके साथ ही उनके पास बजूका जैसा खतरनाक हथियार है। इसके साथ ही उनके पास अलग अलग तरह की मशीन गन भी हैं। बर्नस्टेन के बारे में और भी कई बातें हैं।

बर्नस्टेन के पास शूटिंग रेंज
बर्नस्टेन के पास हथियारों के जखीरे के साथ-साथ छह शूटिंग रेंज भी हैं। इन शूटिंग रेंज में वो निशानेबाजी का शौक पूरा करते हैं। जाहिर है कि एक आर्म कंपनी के मालिक के पास बेशुमार दौलत होगी। इसलिए बर्नस्टेन के पास शूटिंग रेंज भी हैं। इसके अलावा बर्नस्टेन का कहना है कि वो इस शूटिंग रेंज में अपने निशानेबाजी का शौक भी पूरा करते हैं।

पेंटबॉल पार्क भी है
इसके साथ ही बर्नस्टेन के पास पेंटबॉल पार्क भी हैं। खास बात तो ये भी है कि उनके पास मोटरक्रॉस पार्क भी है। इस वजह से अमेरिका में उन्हें ड्रैगन मैन के नाम से भी जाना जाता है। बर्नस्टेन ने हाल ही में एक न्यूज एंजेसी को इंटरव्यू दिया था। उन्होंने बताया कि लास वेगस में हुए हमले के बाद से उनकी कंपनी से बड़ी मात्रा में हथियार बिके हैं।

लास वेगस हमले के बाद हुआ ये काम
उनका कहना है कि उनकी कंपनी ने लास वेगस हमले के बाद उनकी कंपनी से इतने हथियार बिके, जितने पिछले आठ महीनों में नहीं बिके थे। अब आपको अमेरिका के बारे में एक रिपोर्ट भी बता देते हैं। इस आंकड़े को पढ़ने के बाद आप हैरान हुए बिना नहीं रह पाएंगे। जी हां ये रिपोर्ट बताती है कि अमेरिका में औसत व्यक्ति के पास कितने हथियार हैं।

अमेरिका में लोगों के पास इतने हथियार
एक रिपोर्ट बताती है कि अमेरिका में हर व्यक्ति के पास औसत 17 से ज्यादा बंदूकें हैं। रिपोर्ट्स बताती हैं कि अमेरिका की अकेले 3 फीसदी जनसंख्या के पास 26 करोड़ से ज्यादा बंदीकें हैं। यानी हर व्यक्ति के पास करीब 17 से ज्यादा बंदूकें हैं। खैर वन मैन आर्मी के बारे में पूरी दुनिया के लोग जानना चाहते हैं। इसके बारे में हमने आपको जानकारी दे दी है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago