दिलचस्प

टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस क्रिकेटर ने की सन्यास की घोषणा, कहा युवाओं को मिले मौका

नोएडा के रहने वाले तेज गेंदबाज परविंदर अवाना ने 9 साल दिल्ली के लिये क्रिकेट खेली, वो टीम इंडिया की भी जर्सी पहन चुके हैं।

New Delhi, Jul 17 : टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज परविंदर अवाना ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी प्रारुपों से सन्यास की घोषणा कर दी। आपको बता दें नोएडा के रहने वाले तेज गेंदबाज परविंदर अवाना ने 9 साल दिल्ली के लिये क्रिकेट खेली, उनका चयन टीम इंडिया में भी किया गया था, हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ साल 2012 में उन्हें सिर्फ दो टी-20 मैच खेलने का मौका मिला। इन दो मैचों में वो कोई भी विकेट लेने में सफल नहीं रहे थे।

ट्विटर पर की सन्यास की घोषणा
परविंदर अवाना ने अपने सन्यास की घोषणा ट्विटर के जरिये की, इस ट्वीट में उन्होने अपने टीम के साथी क्रिकेटरों, प्रशिक्षकों, सपोर्ट स्टाफ का शुक्रिया भी अदा किया है। जैसे ही तेज गेंदबाज ने क्रिकेट के सभी प्रारुपों से सन्यास की घोषणा की, वैसे ही उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया, कई पूर्व क्रिकेटरों ने भी उन्हें इस फैसले के लिये बधाई दी है।

देश के लिये खेलना गर्व की बात
परविंदर अवाना ने ट्विटर पर लिखा है कि भारत का प्रतिनिधित्व करना और डीडीसीए के लिये खेलना मेरे लिये गर्व की बात है, उन्होने आगे लिखा कि मुझे लगता है कि युवा खिलाड़ियों को बागडोर देने का सही समय यही है, मैं सभी डीडीसीए चयनकर्ताओं और सीनियर खिलाड़ियों का शुक्रगुजार हूं, जो उन्होने मुझ पर भरोसा किया और मुझे मौका दिया।

महाराष्ट्र के लिये हैट्रिक
31 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर का आगाज साल 2007 में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ किया था। उन्होने अपने पहले मैच में सिर्फ एक विकेट हासिल किया था, लेकिन अगले ही मुकाबले में महाराष्ट्र के खिलाफ उन्होने हैट्रिक बनाया, जिसके बाद उन्होने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा था।

प्रथम श्रेणी मैच
अवाना ने कुल 62 प्रथम श्रेणी मैच खेले, जिसमें उन्होने कुल 191 विकेट अपने नाम किये। उन्होने अपने करियर में 10 बार पांच विकेट हासिल किये। मालूम हो कि परविंदर ने अपना आखिरी प्रथम श्रेणी मैच साल 2016 में झारखंड के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में खेला था। पिछले दो साल से वो टीम से बाहर थे, इसी वजह से उन्होने सन्यास लेने की घोषणा की है, ताकि युवा खिलाड़ियों को मौके दिये जा सके।

आईपीएल में प्रदर्शन
परविंदर अवाना ने आईपीएल में भी तीन साल किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेला, हालांकि उनका प्रदर्शन औसत से नहीं ही रहा, इसी वजह से आईपीएल-11 में किसी फ्रेंचाइजी ने उनके नाम पर बोली भी नहीं लगाई। अवाना 44 लिस्ट ए मैच, 61 टी-20 मैच भी खेल चुके हैं, जिनमें उन्होने क्रमशः 63 और 77 विकेट हासिल किये।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago