दिलचस्प

देश के विकास में किसान-मजदूरों के योगदान की पीएम ने की तारीफ, वहीं उद्योगपतियों पर दे दिया आज तक का सबसे बड़ा बयान

यूपी में नये औद्योगिक युग की शुरुआत हुई है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 60 हजार करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाओं का शिलान्यास किया ।

New Delhi, Jul 29 : लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 60 हजार करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाओं का शिलान्यास करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने बड़ा बयान दे दिया । उन्‍होने कहा कि देश को बनाने में जिस तरह किसान और मजदूरों का योगदान है उसी प्रकार उद्योगपतियों का भी योगदान है ।  इसलिए उन्‍हें या उनकी सरकार को उनके साथ खड़े होने में किसी भी तरह की शर्म नहीं होनी चाहिए । ये देश किसान मजदूरों के पसीने से बना है तो उद्योगपितयों ने भी इसे अपने पैरों पर खड़ा होने के लिए कड़ी मेहनत से काम किया है ।

महात्‍मा गांधी का दिया उदाहरण
यहां प्रधानमंत्री ने महात्मा गांधी के जीवन का उदाहरण देते हुए कहा कि उनका जीवन इतना पवित्र था । वो भी उद्योगपतियों से सहयोग लेते थे। उद्योगपतियों के साथ खड़े होने में उन्होंने कभी झिझक नहीं की क्योंकि उनकी नीयत साफ थी । मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों में बैठे लोग उद्योगपतियों से पर्दे के पीछे मिलते थे तो मिलते थे लेकिन जनता के सामने कभी नहीं । जबकि हम निवेश का माहौल बनाते हैं और उन्हें (उद्योगपतियों) निवेश के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

योगी सरकार की तारीफ
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में कानून-व्यवस्था में सुधार हुआ है। इसलिए प्रदेश में निवेश का माहौल बना है। इंवेस्टर्स समिट के सिर्फ पांच महीनों के बाद ही 60 हजार करोड़ के निवेश का शिलान्यास नेतृत्व की अद्भुत सफलता है। कुछ लोग कह रहे हैं कि प्रदेश में इतना बड़ा निवेश ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी है। जबकि मैं कहूंगा कि ये रिकॉर्ड ब्रेकिंग सेरेमनी है।

आईटी इंडस्‍ट्री को बताया देश की ताकत
मोदी ने कहा कि आईटी इंडस्ट्री भारत की ताकत है । आज मोबाइल बनाने में देश दूसरे नंबर पर है । मुझे ये बताते हुए खुशी हो रही है कि यूपी इस मामले में देश की अगुवाई कर रहा है। मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी को याद करते हुए कहा कि अटल जी कहा करते थे कि सड़कें हाथों की लकीरों की तरह हैं। ये देश की प्रगति को तय करती हैं। आज प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर का जाल बिछाया जा रहा है। जो प्रदेश की प्रगति की रफ्तार को बढ़ाएगा।

योजनाओं का शिलान्‍यास कर किया वादा पूरा
मोदी ने कहा कि मैंने यूपी की जनता से कहा था कि मैं उनके प्यार को सूद  समेत लौटाऊंगा। आज का ये कार्यक्रम उसी की एक कड़ी है। मेरे लिए ये प्रगति की एक शुरुआत है अभी और दौड़ना बाकी है। वहीं, आलोचना करने वालों को भी मोदी ने नहीं बख्शा और कहा कि जो लोग मेरी आलोचना कर रहे हैं वो ध्यान रखें कि ये वो काम हैं जो पिछले 70 साल मे नहीं हुए।

चार साल में किए बड़े काम
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने उनकी आलोचना करने वालों को करारा जवाब देते हुए कहा कि, मेरे हिस्से में अभी सिर्फ चार साल हैं उनके हिस्से में 70 साल हैं । इसलिए जब भी मेरी आलोचना होगी उनके कामों का भी हिसाब लिया जाएगा। मोदी ने कहा कि आम जनजीवन को सरल बनाना ही राजनीति का उद्देश्य है। इसी काम में हम लगे हुए हैं। हमारी सरकार होलिस्टिक विजन इन्क्लूसिव एक्शन पर काम कर रही है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago