दिलचस्प

बहू की दोनों किडनियां हुईं फेल, सास से नहीं देखा गया दर्द, एक किडनी देकर बचाई जान, बोली-बहू नहीं बेटी है मेरी

सास बहू की आपने अब तक नेगेटिव खबरें ही सुनी होंगी । आज जानिए एक ऐसी दिलचस्‍प खबर जो इस रिश्‍ते को वाकई मा-बेटी से भी बढ़कर बना रही है ।

New Delhi, Jul 24 : सास ने बहू को जलाकर मार डाला, बेटे को कहकर बहू की पिटाई करवाई, बेटी होने पर सास ने घर से निकाला, नवविाहिता की सास ने उसे और दहेज को लाने को कहा । ऐसी ना जाने कितनी खबरें लगातार आती रहती हैं । सास-बहू के रिश्‍ते पर सवाल उठाती इन खबरों पर आज एक खबर तमाचे की तरह आई है । जिसने साबित कर दिया है कि सास भी एक मां ही होती है जो वक्‍त पड़ने पर बहू को बेटी से भी ज्‍यादा प्‍यार दे सकती है ।

सूरत की सास-बहू की है कहानी
शहर के आई माता इलाके में एक सास ने अपनी किडनी देकर बहू की जान बचाई । जानकारी के अनुसार कपड़ा व्यापारी नंदकिशोर की पत्नी  आशा की दोनों किडनियां फेल हो चुकी थी । उनकी बचने की उम्मीद बहुत कम थी । आशा का 13 साल का एक बेटा भी है । जब कहीं से भी किडनी की कोई व्‍यवस्‍था नहीं हो पाई तो नंदकिशोर की 65 वर्षी मां सामने आईं और बहू को एक किडनी देने का फैसला सुनाया ।

बहू नहीं बेटी को बचाया है
आशा की 65 वर्षीय सास शांति देवी ने अपनी एक किडनी देकर अपनी बहू की जान बचा लीं । हालांकि उनकी नजर में ये कोई बड़ी बात नहीं है । उनके मुताबिक – मैंने बहू नहीं, अपनी बेटी को बचाया है । उनके बेट नंदकिशोर भी मां के इस कदम से बेहद खुश है । उन्‍होने कहा कि उनकी मां ने देवी की तरह काम किया है । ये सभी सासों के लिए प्रेरणादायक है ।

13 जून को हुआ था किडनी ट्रांसप्लांट
अाशा देवी की दोनों किडनियां फेल हो चुकी थीं । जिसके बाद डॉक्‍टरों ने उन्‍हें किडनी ट्रांसप्‍लांट की सलाह दी । 13 जून को अहमदाबाद के अपोलो अस्पताल में उनका ऑपरेशन हुआ । शांति देवी भी ऑपरेशन के करीब 10 दिन तक अस्पताल में भर्ती रहीं । हालांकि अब वो एकदम स्‍वसथ हैं और उनकी बहू आशा भी अब स्‍वस्‍थ । अपोलो के डॉक्‍टर के अनुसार किडनी ट्रांसप्‍लांट के 410 मामलों में ये पहला है जब किसी सास ने अपनी बहू की इस तरह जान बचाई हो ।

किडनी में हो गया था इनफेक्‍शन
सूरत के व्‍यापारी नंदकिशोर और आशा की शादी 2001 में हुई थी । शादी के  5 साल बाद ही आशा को पता चला कि उनकी एक किडनी खराब है  । इलाज भी करवाया गया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ ।  4 महीने पहले ही पता चला कि दूसरी किडनी में भी इनफेक्‍शन हो गया है और अब किडनी ट्रांसप्‍लांट के बिना काम नहीं चलने वाला ।

ऐसी सास हो तो फिर क्‍या बात है
अपनी बहू को किडनी दिए जाने पर शांति देवी ने यही कहा –  बहू का दर्द मुझसे नहीं देखा गया। मैं बहू को बेटी समझती हूं। मैंने तो अपना जीवन जी लिया, लेकिन आशा को अपने 13 साल के बच्चे को पालना है। वहीं सास के इस कदम पर बहू ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरी सास किडनी देकर मुझे नया जीवन देंगी। ऐसी सास सबको मिले ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago