दिलचस्प

युवा पृथ्वी शॉ को आखिरी टेस्ट में मिलेगा मौका, इन दो दिग्गजों की हो सकती है छुट्टी

पृथ्वी शॉ का बचपन काफी संघर्ष में बीता है, उनके पिता मूल रुप से बिहार के रहने वाले हैं और रोजगार की तलाश में मुंबई आये थे।

New Delhi, Sep 05 : भारतीय क्रिकेट के उभरते हुए सितारे पृथ्वी शॉ के लिये चीजें तेजी से बदल रही हैं, इसी साल के शुरुआत में पृथ्वी की कप्तानी में टीम इंडिया ने अंडर-19 विश्वकप जीता, इसके बाद आईपीएल में पहली बार उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने खरीदा, फिर अब इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज के आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिये शॉ के चयन भारतीय टीम में किया गया। रिपोर्ट्स के अनुसार पांचवें टेस्ट मैच में पृथ्वी को टेस्ट कैप मिल सकता है, वो भारतीय टीम के लिये डेब्यू करेंगे।

राहुल की जगह मिलेगा मौका
पृथ्वी शॉ को लोकेश राहुल की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है, इस सीरीज में के एल राहुल का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है, उन्होने 4 टेस्ट मैचों की 8 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है। उनका इस सीरीज में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 36 रन है। हालांकि भले राहुल का बल्ला खामोश रहा हो, लेकिन दूसरी स्लिप में उन्होने शानदार फिल्डिंग की है, लेकिन कहा जा रहा है कि उनकी बल्लेबाजी को देखते हुए टीम प्रबंधन का धैर्य अब जबाव दे रहा है, आखिरी टेस्ट मैच में लोकेश के जगह पृथ्वी को मौका दिया जाएगा।

अश्विन की जगह जडेजा
के एल राहुल के अलावा टीम में एक और बदलाव किया जा सकता है, चौथे टेस्ट मैच से पहले अश्विन का खेलना मुश्किल लग रहा था, हालांकि वो फिट होकर टेस्ट मैच में उतरे, लेकिन अमूमन अश्विन से जिस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होती है, वो उस रंग में नजर नहीं आये। उम्मीद जताई जा रही है कि आखिरी टेस्ट मैच में अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा को मौका दिया जा सकता है। अभी तक इस सीरीज में वो बेंच पर ही बैठे हैं।

विश्व रिकॉर्डधारी हैं पृथ्वी
18 वर्षीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ नेट पर जमकर अभ्यास करते दिखे। आपको बता दें कि क्रिकेट के वंडर ब्वॉय कहे जाने वाले पृथ्वी ने 14 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच खेले हैं, जिसमें उनका अब तक का प्रदर्शन शानदार रहा है, उन्होने सिर्फ 14 साल की उम्र में साल 2013 में अपनी बल्लेबाजी से विश्व रिकॉर्ड बना दिया था। तब उन्होने रिजवी स्कूल से खेलते हुए अंडर-16 टूर्नामेंट में 300 गेंदों पर 546 रन ठोंक दिये थे।

संघर्ष में बीता बचपन
आपको बता दें कि पृथ्वी का बचपन काफी संघर्ष में बीता है, उनके पिता मूल रुप से बिहार के रहने वाले हैं और रोजगार की तलाश में मुंबई आये थे। उन्हें क्रिकेट प्रैक्टिस के लिये रोजाना 2 घंटे का सफर तय करके मुंबई में विरार से चर्चगेट तक जाना पड़ता था। अंडर-19 में शानदार प्रदर्शन के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने उन्हें 1.2 करोड़ रुपये में खरीदा, जो कि उनके बेस प्राइस (20 लाख) से 6 गुना ज्यादा था।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago