दिलचस्प

टीम में जगह ना मिली तो ? पढिये इस सवाल के जबाव में क्या बोले विश्व विजेता टीम के कप्तान पृथ्वी

पृथ्वी शॉ ने कहा कि हमें आईपीएल से अच्छा अनुभव मिलेगा और चाहे हम प्लेइंग इलेवन में चुने जाए या नहीं।

New Delhi, Apr 06 : अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप विजेता टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम की तरफ से खेलते नजर आएंगे। हालांकि प्लेइंग इलेवन में अपने जगह को लेकर पृथ्वी चिंतित नहीं हैं, कई धुरंधर और दिग्गज बल्लेबाजों के बीच टीम में चुने जाने के सवाल पर युवा बल्लेबाज ने कहा कि ये अहम नहीं है कि हम खेलेंगे या नहीं, अहम ये है कि जब भी हम खेलें टीम के लिये खेलें।

युवा बल्लेबाज ने क्या कहा ?
पृथ्वी शॉ ने कहा कि हमें आईपीएल से अच्छा अनुभव मिलेगा और चाहे हम प्लेइंग इलेवन में चुने जाए या नहीं, दिल्ली डेयरडेविल्स के ड्रेसिंग रुम में होना ही हमारे लिये बड़ी बात है। युवा बल्लेबाज ने आगे बोलते हुए कहा कि गौतम गंभीर, रिकी पोटिंग के साथ ड्रेसिंग रुम शेयर करने को लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं।

गंभीर से मिले पृथ्वी
अंडर-19 टीम के कप्तान ने बताया कि दो दिन पहले ही वो गौतम गंभीर से मिले थे। उस दिन उनकी तबीयत कुछ खराब थी। हालांकि दोनों की मुलाकात के दौरान उन्होने विश्वकप के बारे में बात की। इसके साथ ही पृथ्वी टीम के कोच रिकी पोटिंग से भी मिले। कोच के बारे में बोलते हुए उन्होने कहा कि रिकी सर हमारे साथ ट्रेनिंग में कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

टी-20 के लिये मजबूत खिलाड़ी
पृथ्वी शॉ का मानना है कि टी-20 क्रिकेट में खिलाड़ी का मानसिक तौर पर मजबूत होना जरुरी है। रिकी पोटिंग ने उनसे कहा कि टी-20 बेहद तेज क्रिकेट है, इसमें आपको बहुत ज्यादा समय नहीं मिलता है, पोटिंग ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ियों से कहा कि इसमें छोटी-छोटी बातें भी मायने रखती है। इसलिये इन छोटी बातों के लिये भी तैयार रहें।

पोटिंग की तारीफ
युवा बल्लेबाज ने टीम के मेंटर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज की तारीफ की, उन्होने कहा कि उन्होने अपने करियर में कितना कुछ हासिल किया है। आपको बता दें कि इस साल पोटिंग और गंभीर पर टीम को चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी है। दिल्ली डेयरडेविल्स एक बार भी इस टूर्नामेंट को नहीं जीत पाई है।

दिल्ली डेयरडेविल्स टीम
इस साल दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपनी पूरी टीम करीब-करीब बदल दी है। गौतम गंभीर के आने के बाद टीम नई ऊर्जा के साथ दिख रही है, इसके साथ ही इस सीजन में कोलिन मुनरो, कगिसो रबादा और ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ी भी टीम के साथ हैं। जिसकी वजह से इस बार टीम से अच्छे प्रदर्सन की उम्मीद की जा रही है।

पृथ्वी शॉ को मिल सकता है मौका
मालूम हो कि पृथ्वी शॉ की गिनती देश के उभरते युवा क्रिकेटरों में की जाती है, मुंबई की ओर से रणजी ट्रॉफी में उन्होने शानदार प्रदर्शन किया है। हाल ही में अंडर-19 विश्वकप में उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया था। उन्होने अपनी काबिलियत को सिद्ध करते हुए टीम को विश्वविजेता बनाने में अहम योगदान दिया। इसके साथ ही उन्होने बल्ले से भी कमाल दिखाया था।

ऑक्शन में होड़
पृथ्वी की शानदार बल्लेबाजी को देखते हुए आईपीएल ऑक्शन में भी उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिये दिल्ली और मुंबई के बीच होड़ लगी थी। हालांकि बाजी दिल्ली डेयरडेविल्स ने मारी । दिल्ली की टीम ने इस युवा बल्लेबाज को 1.20 करोड़ रुपये के साथ अपनी टीम के साथ जोड़ा । वो इस सीजन में कप्तान गौतम गंभीर के साथ ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं।

दिल्ली की तेज गेंदबाजी कमजोर
इस सीजन में दिल्ली की टीम ने वैसे तो तेज गेंदबाजों के तौर पर दुनिया के जाने-माने गेंदबाज कगिसो रबाडा, ट्रेंट बोल्ट और मोहम्मद शमी को शामिल किया है। इसमें कोई दो राय नहीं कि तीनों विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं, लेकिन तीनों का ही टी-20 में रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा नहीं है। आईपीएल में तीनों कुछ खास नहीं कर सके हैं। इस क्षेत्र में रणनीति तैयार करने में जरुर गौतम गंभीर को परेशानी हो सकती है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago