टीम में जगह ना मिली तो ? पढिये इस सवाल के जबाव में क्या बोले विश्व विजेता टीम के कप्तान पृथ्वी

Prithvi Shaw

पृथ्वी शॉ ने कहा कि हमें आईपीएल से अच्छा अनुभव मिलेगा और चाहे हम प्लेइंग इलेवन में चुने जाए या नहीं।

New Delhi, Apr 06 : अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप विजेता टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम की तरफ से खेलते नजर आएंगे। हालांकि प्लेइंग इलेवन में अपने जगह को लेकर पृथ्वी चिंतित नहीं हैं, कई धुरंधर और दिग्गज बल्लेबाजों के बीच टीम में चुने जाने के सवाल पर युवा बल्लेबाज ने कहा कि ये अहम नहीं है कि हम खेलेंगे या नहीं, अहम ये है कि जब भी हम खेलें टीम के लिये खेलें।

युवा बल्लेबाज ने क्या कहा ?
पृथ्वी शॉ ने कहा कि हमें आईपीएल से अच्छा अनुभव मिलेगा और चाहे हम प्लेइंग इलेवन में चुने जाए या नहीं, दिल्ली डेयरडेविल्स के ड्रेसिंग रुम में होना ही हमारे लिये बड़ी बात है। prithvi shaw2युवा बल्लेबाज ने आगे बोलते हुए कहा कि गौतम गंभीर, रिकी पोटिंग के साथ ड्रेसिंग रुम शेयर करने को लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं।

गंभीर से मिले पृथ्वी
अंडर-19 टीम के कप्तान ने बताया कि दो दिन पहले ही वो गौतम गंभीर से मिले थे। उस दिन उनकी तबीयत कुछ खराब थी।Prithvi Shaw1 हालांकि दोनों की मुलाकात के दौरान उन्होने विश्वकप के बारे में बात की। इसके साथ ही पृथ्वी टीम के कोच रिकी पोटिंग से भी मिले। कोच के बारे में बोलते हुए उन्होने कहा कि रिकी सर हमारे साथ ट्रेनिंग में कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

टी-20 के लिये मजबूत खिलाड़ी
पृथ्वी शॉ का मानना है कि टी-20 क्रिकेट में खिलाड़ी का मानसिक तौर पर मजबूत होना जरुरी है। रिकी पोटिंग ने उनसे कहा कि टी-20 बेहद तेज क्रिकेट है, Prithvi Shaw Pontingइसमें आपको बहुत ज्यादा समय नहीं मिलता है, पोटिंग ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ियों से कहा कि इसमें छोटी-छोटी बातें भी मायने रखती है। इसलिये इन छोटी बातों के लिये भी तैयार रहें।

पोटिंग की तारीफ
युवा बल्लेबाज ने टीम के मेंटर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज की तारीफ की, उन्होने कहा कि उन्होने अपने करियर में कितना कुछ हासिल किया है। Pontingआपको बता दें कि इस साल पोटिंग और गंभीर पर टीम को चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी है। दिल्ली डेयरडेविल्स एक बार भी इस टूर्नामेंट को नहीं जीत पाई है।

दिल्ली डेयरडेविल्स टीम
इस साल दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपनी पूरी टीम करीब-करीब बदल दी है। गौतम गंभीर के आने के बाद टीम नई ऊर्जा के साथ दिख रही है,delhi-daredevils इसके साथ ही इस सीजन में कोलिन मुनरो, कगिसो रबादा और ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ी भी टीम के साथ हैं। जिसकी वजह से इस बार टीम से अच्छे प्रदर्सन की उम्मीद की जा रही है।

पृथ्वी शॉ को मिल सकता है मौका
मालूम हो कि पृथ्वी शॉ की गिनती देश के उभरते युवा क्रिकेटरों में की जाती है, मुंबई की ओर से रणजी ट्रॉफी में उन्होने शानदार प्रदर्शन किया है। Prithvi shawहाल ही में अंडर-19 विश्वकप में उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया था। उन्होने अपनी काबिलियत को सिद्ध करते हुए टीम को विश्वविजेता बनाने में अहम योगदान दिया। इसके साथ ही उन्होने बल्ले से भी कमाल दिखाया था।

ऑक्शन में होड़
पृथ्वी की शानदार बल्लेबाजी को देखते हुए आईपीएल ऑक्शन में भी उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिये दिल्ली और मुंबई के बीच होड़ लगी थी। IPLहालांकि बाजी दिल्ली डेयरडेविल्स ने मारी । दिल्ली की टीम ने इस युवा बल्लेबाज को 1.20 करोड़ रुपये के साथ अपनी टीम के साथ जोड़ा । वो इस सीजन में कप्तान गौतम गंभीर के साथ ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं।

दिल्ली की तेज गेंदबाजी कमजोर
इस सीजन में दिल्ली की टीम ने वैसे तो तेज गेंदबाजों के तौर पर दुनिया के जाने-माने गेंदबाज कगिसो रबाडा, ट्रेंट बोल्ट और मोहम्मद शमी को शामिल किया है।Delhi Daredevils इसमें कोई दो राय नहीं कि तीनों विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं, लेकिन तीनों का ही टी-20 में रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा नहीं है। आईपीएल में तीनों कुछ खास नहीं कर सके हैं। इस क्षेत्र में रणनीति तैयार करने में जरुर गौतम गंभीर को परेशानी हो सकती है।