दिलचस्प

दिल्ली की कप्तानी छोड़ने वाले के पक्ष में खड़े हुए टीम इंडिया के उप-कप्तान, कही बड़ी बात

गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ देने के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम का कप्तान नियुक्त किया है।

New Delhi, Apr 28 : टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे गौतम गंभीर के सपोर्ट में आ गये हैं। गौती ने 6 में से 5 मैच हारकर अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर चल रही दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी अचानक से छोड़ने का फैसला लिया। इसके साथ ही उनके एक करीबी ने दावा किया था कि वो फ्रेंचाइजी से कोई फीस भी नहीं लेंगे। आपको बता दें कि गंभीर को इस साल दिल्ली की टीम ने 2.8 करोड़ में खरीदा है।

उपकप्तान ने किया समर्थन
अजिंक्य रहाणे ने गौतम गंभीर का समर्थन करते हुए टाइम्स ऑफ इंडिया को दिये इंटरव्यू में कहा है कि जब टीम परफॉर्म नहीं करती है, तो इसमें पूरी गलती कप्तान की नहीं होती है। कभी-कभी तो कॉम्बिनेशन काम नहीं करते हैं। जैसी रणनीति आप तैयार करते हैं, जरुरी नहीं कि वो हमेशा सफल हो, मुझे लगता है कि इसमें गौतम गंभीर की कोई गलती नहीं है।

एक ही उद्देश्य
राजस्थान रॉयल्स के कप्ताने ने आगे बोलते हुए कहा कि मुझे यकीन है कि जब उन्होने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी संभाली तो, उनका भी एक ही उद्देश्य होगा, जो हम सभी का का है। टीम की जीत सुनिश्चि करना, गंभीर एक भावुक खिलाड़ी और अच्छे कप्तान हैं, लेकिन हमेशा आपके करियर में कुछ उतार-चढाव होते हैं, जिनका हम सभी को एक खिलाड़ी और कप्तान के तौर पर सामना करना पड़ता है।

इन्हें सौंपी गई है कप्तानी
आपको बता दें कि गंभीर के कप्तानी छोड़ देने के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम का कप्तान नियुक्त किया है, इस आईपीएल सीजन में अय्यर बल्ले से अच्छा खेल रहे हैं, हालांकि वो भी अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाये हैं। अय्यर इस सीजन में दो अर्धशतक लगा चुके हैं।

केकेआर को दो बार बनाया चैंपियन
गौतम गंभीर सात साल कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान रहे, उन्होने दो बार केकेआर को खिताब दिलवाया, इस साल उनकी घर वापसी हुई थी, लेकिन कोलकाता की सफलता को वो दिल्ली में जारी नहीं रख सके। दिल्ली की एक के बाद एक बार से उन्हें झटका लगा, जिसके बाद उन्होने कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया, वो बतौर बल्लेबाज आईपीएल खेलते रहेंगे।

कप्तानी छोड़ने के बाद क्या कहा ?
गौतम गंभीर ने कप्तानी छोड़ने के बाद कहा था कि कई बार आप चीजों को बदलने के लिये ज्यादा उतावले हो जाते हैं, ऐसे में कई बार जब चीजें आपके हिसाब से नहीं होती है, तो परिस्थितियों को बदलना आपके लिये मुश्किल हो जाता है, मैं शायद अपने ऊपर आये जिम्मेदारी को झेल नहीं पाया। कई बार जब आप दबाव नहीं झेल पाते, तो इसकी वजह से आपका और आपकी टीम का प्रदर्शन खराब होने लगता है।

फ्रेंचाइजी का नहीं था कोई दबाव
गंभीर ने ये भी कहा कि मुझ पर कप्तानी छोड़ने का फ्रेंचाइजी की तरफ से कोई दबाव नहीं था, वो चाहते हैं कि मैं अभी भी टीम की अगुवाई करूं, लेकिन मेरे लिये ये मुश्किल हो रहा है, क्योंकि मैं दबाव झेल नहीं पा रहा हूं। आपको बता दें कि पहले मैच में किंग्स इलेवन के खिलाफ अर्धशतक बनाने के बाद गंभीर का बल्ला खामोश रहा है, उनसे जैसी उम्मीद की जाती है, वैसी उन्होने एक भी पारी नहीं खेली है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago