दिलचस्प

रोहित शर्मा की ये गलती पड़ी मुंबई इंडियंस को भारी, टूट सकता है चैंपियन बनने का सपना

यूं तो मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की गिनती सबसे अच्छे कप्तानों में की जाती है, लेकिन इस मुकाबले में हिटमैन से एक गलती हो गई, जिसका नतीजा टीम को चुकाना पड़ा।

New Delhi, May 15 : राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से शिकस्त देकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। राजस्थान ने मुंबई को उसके घर में ही करारी शिकस्त दी। वहीं दूसरी ओर इस हार के साथ ही मुंबई की टीम के लिये प्ले ऑफ का रास्ता और ज्यादा मुश्किल हो गया है। डिफेंडिग चैंपियन को अब अंतिम चार में पहुंचने के लिये दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना होगा, या फिर ये भी कह सकते हैं कि भाग्य भरोसे रहना होगा।

मुंबई ने की सधी हुई शुरुआत
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिये उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 168 रन बनाये। मुंबई के दोनों सलामी बल्लेबाज अच्छे फॉर्म में लग रहे थे, इविन लुइस (60 रन) और सूर्य कुमार यादव ( 38 रन) ने अच्छी शुरुआत की, दोनों ने पहले विकेट के लिये 87 रन जोड़े, हालांकि इन दोनों के बाद कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। हार्दिक पंड्या ने 21 गेंदों में 3 चौके और दो छक्को की मदद से 36 रन बनाये।

राजस्थान की खराब शुरुआत
जवाब में राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही। मेहमान टीम ने अपना पहला विकेट 10 रनों के भीतर ही खो दिया। सलामी बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट सिर्फ 4 रन बनाकर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के शिकार बन गये। हालांकि इस विकेट के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे क्रीज पर आये और उन्होने जोस बटलर के साथ मिलकर राजस्थान की जीत की बुनियाद रख दी।

रोहित शर्मा से हो गई गलती
यूं तो मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की गिनती सबसे अच्छे कप्तानों में की जाती है, लेकिन इस मुकाबले में हिटमैन से एक गलती हो गई, जिसका नतीजा टीम को चुकाना पड़ा। दरअसल एक्सपर्ट्स के अनुसार बुमराह की गेंद स्विंग हो रही थी, वो इस मुकाबले में बेहद खतरनाक लग रहे थे। उन्होने अपने पहले ही ओवर में डॉर्सी को आउट कर अपने इरादे भी बता दिये थे। लेकिन रोहित ने उन्हें एक ओवर के बाद ही गेंदबाजी आक्रमण से हटा दिया।

बटलर के साथ रहाणे ने लिखी जीत की पटकथा
इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह बेहद खतरनाक लग रहे थे, उनकी गेंद स्विंग हो रही थी, जिसकी वजह से बल्लेबाजों को उनकी गेंद खेलने में परेशानी हो रही थी। लेकिन जैसे ही रोहित ने उन्हें गेंदबाजी से हटाकर दूसरी गेंदबाजों को आजमाया, राजस्थान के बल्लेबाजों को मौका मिल गया। रहाणे और बटलर ने मिलकर 95 रनों की साझेदारी कर दी, जिसकी वजह से राजस्थान की जीत आसान हो गई।

बटलर ने गेंदबाजों की ली क्लास
इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने एक बार फिर गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। उन्होने मैदान के चारों तरफ शॉट खेले, तो दूसरे छोर पर अजिंक्य रहाणे ने धैर्य के साथ एक छोर संभाले रखा। बटलर ने 53 गेंदों में 94 रन बनाये, तो रहाणे ने 36 गेंदों में 37 रनों की कप्तानी पारी खेली। इन दोनों की वजह से ही टीम ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

लगातार पांचवा अर्धशतक
आपको बता दें कि अंग्रेज बल्लेबाज ने विराट कोहली के लगातार 4 अर्धशतक के रिकॉर्ड को धाराशायी कर दिया है, तो विस्फोटक वीरु के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, सहवाग ने साल 2012 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये खेलते हुए लगातार 5 अर्धशतक लगाये थे, अब बटलर भी ये कारनामा कर चुके हैं, अगर अगले मैच में वो अर्धशतक जड़ते हैं, तो आईपीएल में लगातार 6 मैचों में अर्धशतक जड़ने वाले वो पहले बल्लेबाज होंगे।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago