दिलचस्प

गजब का स्मार्टफोन, 30 दिन में 10 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा, कीमत बेहद कम

चलिए आज आपको एक शानदार स्मार्टफोन के बारे में जानकारी देते हैं। ये फोन सिर्फ 30 दिन में 10 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा है। जो कि एक रिकॉर्ड है।

New Delhi, Jan 11: हाल ही में एक फोन ने बिक्री के सारे रिकॉर्ड्स अपने नाम कर दिए हैं। श्याओमी के रेडमी 5 A ने ये बड़ा रिकॉर्ड तैयार किया है। इस फोन की खासियत क्या है, इस बारे में भी आपको बताएंगे, लेकिन उससे पहले आपको ये बता दें कि श्याओमी के इंडिया हेड मनु कुमार ने ये बात बताई है कि इस स्मार्टफोन को सिर्फ 30 दिन के भीतर 10 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा है।

30 दिन में 10 लाख मॉडल बिके
इस फोन को कंपनी ने भारत में 7 दिसंबर 2017 को लॉन्च किया था। इस फोन की कीमत भी बेहद कम है। इस फोन के 2GB वाले वैरियंट की कीमत 5999 रुपये है। इसके साथ ही इसके 3 जीबी वाले वैरियंट की कीमत 6999 रुपये है।  इस फोन को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से खरीद सकते हैं। कुल मिलाकर ये जबरदस्त फोन है।

देश का फोन नाम से प्रमोशन
इस फोन को एक खास प्लान के तहत देश का फोन नाम से प्रमोट किया गया है। बताया जा रहा है कि ये फोन Redmi 4A का सक्सेसर फोन है। लॉन्चिंग के वक्त कंपनी ने इस फोन पर 1000 रुपये का जबरदस्त डिस्काउंट दिया था। इसके बाद इस फोन को 4999 रुपये में खरीदा गया। शुरुआती ऑफर्स के चलते देश के लाखों लोगों ने इस फोन को खरीदा।

ये हैं इस फोन की खूबियां
अब आपको इस फोन की खूबियों के बारे में भी बता देते हैं। बताया जा रहा है कि कम कीमत और बेहतरीन फीचर्स के चलते ये फोन हर किसी के सिर चढ़कर बोल रहा है। इस फोन यानी Redmi 5A में 5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले फिट की गई है। यानी एक एवरेज फोन की तरह ही इसकी डिस्प्ले है, जो कि हर किसी को बेहद पसंद आ रही है।

प्रोसेसर का जवाब नहीं
इस फोन में पावर के लिए 1.4 गीगाहर्ट्ड को प्रोसेसर फिट किया गया है। प्रोसेसर किसी भी फोन की स्पीड को तय करता है। अच्छी बात ये है कि इस फोन में 425 क्वालकॉम स्नैपड्रेगन प्रोसेसर दिया गया है। यानी इस फोन में काफी बातों का ध्यान रखा गया है, जिससे लोगों को कम कीमत में बेहतरीन फोन मिल सके। आपको इसकी रैम के बारे में बताते हैं।

दो अलग अलग वैरियंट में रैम
इस फोन को रैम के हिसाब से दो अलग अलग वैरियंट में बांटा गया है। फोन की स्पीड अच्छी रहे इसके लिए इसमें 2GB वाली रेम का अलग ऑप्शन दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 3 जीबी रैम का भी ऑप्शन दिया गया है। कैमरा के लिहाज से भी ये फोन बेहतरीन है । आइए आपको इस फोन की कैमरा पावर के बारे में भी जानकारी दे देते हैं।

ये है फोन का पावरफुल कैमरा
इस फोन में 13 मेगापिक्सल का बैक कैमरा फिट किया गया है। इसके साथ ही इसमें सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में 3,000mAH की बैटरी फिट की गई है। इस स्मार्टफोन को आप डार्क ग्रे, गोल्ड और रोज गोल्ड कलर वेरिएंट में खरीद सकते हैं। कुल मिलाकर ये फोन नए नए रिकॉर्ड्स तैयार कर रहा है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago