गजब का स्मार्टफोन, 30 दिन में 10 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा, कीमत बेहद कम

चलिए आज आपको एक शानदार स्मार्टफोन के बारे में जानकारी देते हैं। ये फोन सिर्फ 30 दिन में 10 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा है। जो कि एक रिकॉर्ड है।

New Delhi, Jan 11: हाल ही में एक फोन ने बिक्री के सारे रिकॉर्ड्स अपने नाम कर दिए हैं। श्याओमी के रेडमी 5 A ने ये बड़ा रिकॉर्ड तैयार किया है। इस फोन की खासियत क्या है, इस बारे में भी आपको बताएंगे, लेकिन उससे पहले आपको ये बता दें कि श्याओमी के इंडिया हेड मनु कुमार ने ये बात बताई है कि इस स्मार्टफोन को सिर्फ 30 दिन के भीतर 10 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा है।

30 दिन में 10 लाख मॉडल बिके
इस फोन को कंपनी ने भारत में 7 दिसंबर 2017 को लॉन्च किया था। इस फोन की कीमत भी बेहद कम है। इस फोन के 2GB वाले वैरियंट की कीमत 5999 रुपये है। इसके साथ ही इसके 3 जीबी वाले वैरियंट की कीमत 6999 रुपये है।  इस फोन को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से खरीद सकते हैं। कुल मिलाकर ये जबरदस्त फोन है।

देश का फोन नाम से प्रमोशन
इस फोन को एक खास प्लान के तहत देश का फोन नाम से प्रमोट किया गया है। बताया जा रहा है कि ये फोन Redmi 4A का सक्सेसर फोन है। लॉन्चिंग के वक्त कंपनी ने इस फोन पर 1000 रुपये का जबरदस्त डिस्काउंट दिया था। इसके बाद इस फोन को 4999 रुपये में खरीदा गया। शुरुआती ऑफर्स के चलते देश के लाखों लोगों ने इस फोन को खरीदा।

ये हैं इस फोन की खूबियां
अब आपको इस फोन की खूबियों के बारे में भी बता देते हैं। बताया जा रहा है कि कम कीमत और बेहतरीन फीचर्स के चलते ये फोन हर किसी के सिर चढ़कर बोल रहा है। इस फोन यानी Redmi 5A में 5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले फिट की गई है। यानी एक एवरेज फोन की तरह ही इसकी डिस्प्ले है, जो कि हर किसी को बेहद पसंद आ रही है।

प्रोसेसर का जवाब नहीं
इस फोन में पावर के लिए 1.4 गीगाहर्ट्ड को प्रोसेसर फिट किया गया है। प्रोसेसर किसी भी फोन की स्पीड को तय करता है। अच्छी बात ये है कि इस फोन में 425 क्वालकॉम स्नैपड्रेगन प्रोसेसर दिया गया है। यानी इस फोन में काफी बातों का ध्यान रखा गया है, जिससे लोगों को कम कीमत में बेहतरीन फोन मिल सके। आपको इसकी रैम के बारे में बताते हैं।

दो अलग अलग वैरियंट में रैम
इस फोन को रैम के हिसाब से दो अलग अलग वैरियंट में बांटा गया है। फोन की स्पीड अच्छी रहे इसके लिए इसमें 2GB वाली रेम का अलग ऑप्शन दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 3 जीबी रैम का भी ऑप्शन दिया गया है। कैमरा के लिहाज से भी ये फोन बेहतरीन है । आइए आपको इस फोन की कैमरा पावर के बारे में भी जानकारी दे देते हैं।

ये है फोन का पावरफुल कैमरा
इस फोन में 13 मेगापिक्सल का बैक कैमरा फिट किया गया है। इसके साथ ही इसमें सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में 3,000mAH की बैटरी फिट की गई है। इस स्मार्टफोन को आप डार्क ग्रे, गोल्ड और रोज गोल्ड कलर वेरिएंट में खरीद सकते हैं। कुल मिलाकर ये फोन नए नए रिकॉर्ड्स तैयार कर रहा है।