दिलचस्प

दिलचस्‍प शोध : ऐसे पुरुषों की तरफ अधिक आकर्षित होती हैं महिलाएं !

लड़कियां आपमें नहीं बल्कि आपके दोस्‍त में ज्‍यादा इंट्रस्‍टेड रहती हैं । भला ऐसा क्‍यों, आपमें ऐसी क्‍या कमी है कि वो आपकी ओर आकर्षित नहीं होती । जानना चाहेंगे …

New Delhi, Apr 24 : लड़कों के एक ग्रुप में एक लड़का हमेशा लड़कियों की पहली पसंद होता है । हर लड़की चाहती है कि वो उसे आकर्षित कर सके । लेकिन बाकी लड़कों में वो बात नहीं होती । क्‍या आप भी चाहते हैं कि लड़कियां आपसे अट्रैक्‍ट हों, वो आपके आगे पीछे घूमें । बिलकुल चाहते होंगे, तो अपनाइए एक फॉर्मूला । ये हमने नहीं एक रिसर्च ने इजाद किया है । इस रिसर्च में शामिल लड़के – लड़कियों के आकर्षण के अपने तर्क थे ।

यहां हुई रिसर्च
ऑस्ट्रेलिया के मैक्वेरी विश्वविद्यालय में हुई है एक रिसर्च । इस रिसर्च में सामने आया है आकर्षण से जुड़ा एक ऐसा फैक्‍ट जिसे जानकर आप भी खुद पर काम करेंगे । जी हां इस रिसर्च में पता चला है कि महिलाएं उन पुरुषों की ओर अधिक आकर्षित होती हैं जो वेजिटेरियन होते हैं । ऐसा वो उनकी सुगंध की वजह से करती हैं । जो पुरुष फल, हरी सब्ज़ियां और रिफाइन कार्बोहाइड्रेट्स खाते हैं महिलाएं ऐसे पुरुषों को ज्‍यादा पसंद करती हैं ।

खुशबू की ओर आकर्षित होती हैं महिलाएं
ऐसे पुरुष जो परफ्यूम लगाते हैं वो भी महिलाओं को बहुत पसंद आते हैं और वो उनकी तरफ आकर्षित होती हैं । इस रिसर्च में शोधकर्ताओं ने दावा किया है कि शरीर से निकलने वाली गंध और सेहत का गहरा संबंध होता है । महिलाएं ऐसे गंध के पुरुष को ज्‍यादा पसंद करती हैं जो वेजिटेरियन होते हैं । रिसर्च टीम ने इसके लिए एक एक्‍सपेरिमेंट किया । ये एक्‍सपेरिमेंट थोड़ा अजीब है, लेकिन रिश्‍तों, संबंधों को समझने के लिए बहुत कारगर भी है ।

ऐसे किया गया एक्‍सपेरिमेंट
रिसर्च में शामिल पुरुषों को बिना परफ्यूम का इस्‍तेमाल किए एक प्‍लेन टीशर्ट पहनने को दी गई । इसके बाद उनसे वर्कआउट करवाया गया । कुद देर बाद इस टीशर्ट को उतरवाकर महिलाओं के समूह को दी गई । ज्‍यादातर महिलाओं ने ऐसे पुरुषों की टीशर्ट को सूंघकर पसंद किया जो वेजिटेरियन थे । महिलाएं ऐसी गंध वाली टीशर्ट की ओर अधिक आकर्षित हुईं । जबकि वो पुरुष जो मीट खाने वाले थे उनकी टीशर्ट में से तेज गंध आ रही थी । ज्‍यादातर महिलाएं उनसे दूर ही रही ।

एक्‍सपेरिमेंट कितना सही
ये कहना कितना सही है कि इस रिसर्च के नतीजे सभी महिलाओं के लिए कितने सटीक बैठते हैं, मुश्किल है । लेकिन ये वैज्ञानिकों ने सिद्ध किया है कि नॉन वेज खाने वाले लोगों के शरीर से पसीने की दुर्गंध अधिक आती है, वहीं वेजिटेरियन लोगों के शरीर से निकलने वाला पसीना दुर्गंध भरा नहीं होता है । महिलाएं खुशबूदार चीजों की ओर अधिक आकर्षित होती हैं ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago