दिलचस्प

रोहित शर्मा ने खोला राज, आखिर क्यों आग उगलता है उनका बल्ला?, ये हैं लकी चार्म

रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं, इंदौर के होल्कर स्टेडियम में उन्होने 35 गेंदों में ही शतक ठोंक दिया।

New Delhi, Dec 23 : टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा का चमत्कारी प्रदर्शन जारी है, हिटमैन ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर की बराबरी कर ली। रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं, इंदौर के होल्कर स्टेडियम में उन्होने 35 गेंदों में ही शतक ठोंक दिया, इसके साथ ही सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज के रुप में वो मिलर के साथ संयुक्त रुप से पहले स्थान पर आ गये।

पत्नी रितिका भी थी स्टेडियम में मौजूद
रोहित शर्मा की पत्नी रितिका भी मैच देखने के लिये स्टेडियम में मौजूद थी, रोहित ने शतक लगाने के बाद इंस्टाग्राम पर रितिका द्वारा ली गई सेल्फी पोस्ट की, साथ ही उन्होने लिखा कि ये रहा मेरा लकी चार्म, आपको बता दें कि रितिका उस दिन भी स्टेडियम में मौजूद थी, जब रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरा दोहरा शतक जड़ा था। शायद इसी वजह से वो उन्हें अपना लकी चार्म बता रहे हैं।

टी-20 में सर्वश्रेष्ठ स्कोर
रोहित शर्मा का ये टी-20 में दूसरा शतक और सर्वोच्च स्कोर भी है, आपको बता दें कि इससे पहले उन्होने अपना पहला शतक दो अक्टूबर 2015 को धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया था, तब उन्होने 106 रनों की पारी खेली थी, इस बार तो उन्होने सबको पीछे छोड़ते हुए सिर्फ 35 गेंद में शतक ठोंक दिया, उन्होने 43 गेंदों में 118 रनों का शानदार पारी खेली।

राहुल के रिकॉर्ड को तोड़ा
इस पारी के साथ ही रोहित शर्मा भारत की तरफ से टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं, उनसे पहले ये रिकॉर्ड के एल राहुल के नाम दर्ज था, जिन्होने वेस्टइंडीज के खिलाफ 46 गेंदों में शतक लगाया था, लेकिन इंदौर में रोहित की आंधी जब चली, तो बस पूरा स्टेडियम उनके गगनचुंबी छक्कों से झूम उठा और एक के बाद एक कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये।

रितिका है लकी चार्म
रोहित शर्मा अपनी पत्नी रितिका को लकी चार्म मानते हैं, दरअसल कुछ लोगों का कहना है कि रितिका जब भी मैच देखने के लिये स्टेडियम पहुंचती हैं, तो हिटमैन अच्छा प्रदर्शन करते हैं, हालांकि कई बार रोहित कुछ खास नहीं भी कर सके हैं, लेकिन एक बात तो कही जा सकती है कि जब से रितिका ने रोहित से शादी की है, उनकी बल्लेबाजी में जबरदस्त निखार आई है, पिछले दो साल में उन्होने बल्ले से कई बड़े कमाल किये हैं।

मैरिज एनिवर्सरी के दिन जड़ा था दोहरा शतक
श्रीलंका के खिलाफ ही एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मैच में रोहित ने यादगार पारी खेली, दरअसल 13 दिसंबर 2015 को रोहित ने रितिका से शादी की थी, इसी दिन उन्होने श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 208 रनों की पारी खेली, उनकी पत्नी रितिका भी स्टेडियम में मौजूद थी, जैसे ही रोहित ने डबल सेंचुरी पूरी की, रितिका के आंखों से झर-झर आंसू निकल पड़े थे।

दो साल पहले की शादी
रोहित शर्मा रितिका को पिछले 6 साल से डेट कर रहे थे, जिसके बाद उन्होने पिछले साल अप्रैल में उन्हें शादी के लिये प्रपोज किया, रितिका ने भी बिना देर किया हां कह दिया। आपको बता दें कि रोहित शर्मा की पत्नी पहले स्पोर्ट्स मैनेजर थी, युवराज और रोहित उनके क्लाइंट थे, रोहित को रितिका पसंद आ गई थी, जिसके बाद दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी।

युवराज ने करवाई पहचान
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह ने रोहित और रितिका की पहचान करवाई थी, दरअसल युवी रितिका को अपनी बहन मानते हैं, रितिका उन्हें राखी बांधती हैं, पहली बार सिक्सर किंग ने ही रितिका को रोहित से मिलवाया, जिसके बाद दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई, रितिका अक्सर हिटमैन का मैच देखने के लिये स्टेडियम आती थी, उनकी दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई।

खास जगह पर किया था प्रपोज
रोहित शर्मा ने रितिका को जब प्रपोज करने का प्लान किया, तो उन्होने इसके लिये खास जगह का चयन किया, हिटमैन रितिका को लेकर बोरीवली स्पोर्ट्स क्लब गये, वहीं पर उन्होने प्रपोज किया, दरअसल जब रोहित 11 साल के थे, तो पहली बार उन्होने यही क्रिकेट खेला था, इसी वजह से इस जगह से उनका खास लगाव है, इसी कारण वो रितिका को प्रपोज करने के लिये इसी स्थान का चुनाव किया।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago