दिलचस्प

पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर की हो रही खूब तारीफ, लड़कियों के लिये कही ये बात

पाक की ग्लैमरस महिला क्रिकेटर ने अपने पोस्ट में सवाल पूछा है कि क्या प्रतिभा, जुनून और कौशल काफी नहीं है, एक लड़की के लिये कि वो आगे बढ सके ?

New Delhi, Apr 25 : पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर मीर सना की एक पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। दरअसल हेयर रिमूवर विज्ञापन को लेकर पाकिस्तानी क्रिकेटर ने ऐसी बात कही है, जिसकी वजह से वो चर्चा का विषय बन गई है। मीर सना ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है, कि वो अपने जीवन में कभी भी हेयर रिमूवर के लिये विज्ञापन नहीं करेंगी। इसके लिये उन्होने वजह भी बताई, जिसके लिये लोग उन्हें शाबाशी दे रहे हैं।

मीर सना ने कही ये बात
पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी मीर सना ने कहा कि हाल ही में भारत और पाक में दिखाये जाने वाले हेयर रिमूवर क्रीम के विज्ञापन को देखने के बाद वो इस पर बोलने के लिये मजबूर हुई, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा कि ये विज्ञापन इस बात को बढावा देते हैं कि लड़की कैसी दिखती है, ये बिल्कुल गलत बात है, कंपनी को ऐसे विज्ञापन नहीं करवाने चाहिये।

वायरल हुई पोस्ट
महत्वाकांक्षी महिला खिलाड़ियों के लिये मीर सना ने सोशल मीडिया पर लिखा, कि खेल के मैदान में आपके मजबूत हाथ चाहिये, ना कि चिकनी भुजाएं। इसके साथ ही महिला क्रिकेटर ने लिखा कि सबसे बुरी बात ये है कि युवा लड़कियों को ये संदेश देने के बजाय उनकी त्वचा का रंग, बनावट जिससे कि कोई फर्क नहीं पड़ता। हम बॉडी शेमिंगद और ऑब्जेक्टिफिकेशन का प्रचार कर रहे हैं, इस पर कोई कुछ कहता भी नहीं है।

पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लिये भी कही ये बात
महिला क्रिकेटर ने आगे बोलते हुए कहा कि आज अगर दुनिया में टॉप महिला खिलाड़ी शिखर पर है, तो अपनी काबिलियत की वजह से है, ना कि अपनी स्किन के कलर की वजह से। मीर ने कहा कि विज्ञापन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि खेल के मैदान पर मजबूत हाथ चाहिये ना नाजुक भुजाएं।

ठुकरा दिये कई विज्ञापन
मीर सना का कहना है कि उन्होने सौंदर्य उत्पादों के प्रचार के लिये मिले कई ऑफर को ठुकरा दिये। इसके साथ ही मैं सभी प्रायोजकों और सेलिब्रिटीज से निवेदन करती हूं, कि जब हम युवा लड़कियों के सपने पूरा करने के लिये जुड़ते हैं, तो हमें बजाय संकोची बनाने के असली आत्मविश्वास वाला रास्ता बताएं। ताकि लड़कियां भी नाम रोशन कर सके।

सोशल मीडिया पर वायरल
मीर सना का ये पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, लोग पाकिस्तानी क्रिकेटर की इस पोस्ट को खूब शेयर और लाइक कर रहे हैं, हालांकि कुछ उत्पातियों ने महिला क्रिकेटर के पोस्ट पर कुछ अजब-गजब कमेंट भी किये हैं। हालांकि वैसे लोगों की संख्या ज्यादा नहीं है। ज्यादातर लोगों ने महिला क्रिकेटर की तारीफ कर उनका उत्साह बढाया है।

महिला क्रिकेटर ने पूछा सवाल
पाक की ग्लैमरस महिला क्रिकेटर ने अपने पोस्ट में सवाल पूछा है कि क्या प्रतिभा, जुनून और कौशल काफी नहीं है, एक लड़की के लिये कि वो आगे बढ सके ? उन्होने आगे लिखा कि दुनिया भर में कई ऐसी महिला स्पोर्ट्स ऑइकॉन हैं, जिन्होने अपने कौशल, प्रतिभा और कड़ी मेहनत से शीर्ष तक का रास्ता तय किया है, ना कि अपनी त्वचा के रंग या बनावट की वजह से।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago