दिलचस्प

जिस कार में पीएम मोदी को बैठने की मिली इजाजत, वैसी ही लिमोजिन कार से घूमते हैं शाहरुख खान

शाहरुख खान के रॉयल लाइफ स्टाइल का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि पीएम मोदी कॉमनवेल्थ समिट में जिस लग्जरी लिमोजिन कार से वेन्यू तक जाएंगे, किंग खान पहले से उसके मालिक हैं।

New Delhi, Apr 18 : सुपरस्टार शाहरुख खान बॉलीवुड के सबसे अमीर एक्टर्स में एक हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वो करीब 600 मिलियन डॉलर (4 हजार करोड़ रुपये) की संपत्ति के मालिक हैं। उनके पास मुंबई में मन्नत के अलावा दुबई में भी एक आलीशान बंगला है। किंग खान के रॉयल लाइफ स्टाइल का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि पीएम मोदी कॉमनवेल्थ समिट में जिस लग्जरी लिमोजिन कार से वेन्यू तक जाएंगे। बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख पहले से उसके मालिक हैं।

लिमोजिन कार
आपको बता दें कि लिमोजिन कोई ब्रांड नहीं बल्कि लग्जरी कारों की एक क्लास है। जिसे स्पेशल आर्डर के बाद तैयार करवाया जाता है, इस कार की खासियत ये है कि इसके इंटीरियर को भी अपनी पसंद के अनुसार डिजाइन करवाया जा सकता है। बॉलीवुड किंग खान ने भी लिमोजिन कार को स्पेशल ऑर्डर देकर ही बनवाया है।

ये है शाहरुख के कार का नाम
किंग खान की लिमोजिन कार का माम रॉयल इस्टेट बाय शाहरुख खान है, इस कार के भीतर दो केबिन हैं, एक आगे की तरफ और दूसरा पीछे की तरफ, धूप सेंकने के लिये इस खास कार में सनडेक भी होता है। साल 2014 में जब शाहरुख खान अपनी पत्नी गौरी के साथ दुबई गये थे। तो वहां की शाही फैमिली से मुलाकात करने भी गये थे, इस दौरान दोनों लिमोजिन कार से भी वहां पहुंचे थे।

दोनों छोर से चलती है कार
लिमोजिन कार की एक और बड़ी खासियत ये है कि ये कार दोनों ही छोर से चल सकती है। इस कार में उपलब्ध सुविधाओं को जान शायद आप हैरान रह जाएंगे। इसमें हेलीपैड, स्विमिंग पूल, मिनी किचन, बाथरुम और सोने के लिये बिस्तर तक होते हैं। लिमोजिन कार 26 व्हीकल्स पर चलती है। इसे स्पेशल आर्डर के बाद तैयार किया जाता है।

दुनिया की सबसे लंबी लिमोजिन कार
दुनिया की सबसे लंबी लिमोजिन कार को अमेरिकन ड्रीम कहा जाता है, इसे 90 के दशक में डिजाइन किया गया था, लोग इस कार का एक चक्कर लगाने के बाद अपनी मॉर्निंग वॉक खत्म कर सकते थे। क्योंकि इस कार की लंबाई करीब 100 थी। एक ही मीटर 200 मीटर का वॉक हो सकती थी।

रख-रखाव की कमी से जर्जर
हालांकि मौजूदा समय में रख-रखाव ना होने की वजह से इस लिमोजिन कार की हालत खराब है, ये लंबे समय से न्यूजर्सी के एक गोदाम में पड़ी हुई है। रख-रखाव पर ध्यान ना देने की वजह से इसकी हालत जर्जर हो गई है। इसकी खिड़कियां और छत भी टूट गई है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस खास कार को फिर से तैयार किया जा रहा है। जल्द ही ये नये लुक में नजर आ सकती है।

आर्डर पर तैयार
आपको बता दें कि लिमोजिन कार कोई खास ब्रांड नहीं है, आप चाहें तो आर्डर पर मर्सडीज से लेकर हमर तक में लिमोजिन कार बनवा सकते हैं, कुछ सुविधाएं उपलब्ध कराने के बाद छोटी गाड़ियां भी लिमोजिन हो जाती है। हालांकि ज्यादातर लोग बड़ी गाड़ियों में ही इसे तैयार करवाते हैं, ताकि उन्हें असुविधा ना हो।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago