जिस कार में पीएम मोदी को बैठने की मिली इजाजत, वैसी ही लिमोजिन कार से घूमते हैं शाहरुख खान

srk Car

शाहरुख खान के रॉयल लाइफ स्टाइल का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि पीएम मोदी कॉमनवेल्थ समिट में जिस लग्जरी लिमोजिन कार से वेन्यू तक जाएंगे, किंग खान पहले से उसके मालिक हैं।

New Delhi, Apr 18 : सुपरस्टार शाहरुख खान बॉलीवुड के सबसे अमीर एक्टर्स में एक हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वो करीब 600 मिलियन डॉलर (4 हजार करोड़ रुपये) की संपत्ति के मालिक हैं। उनके पास मुंबई में मन्नत के अलावा दुबई में भी एक आलीशान बंगला है। किंग खान के रॉयल लाइफ स्टाइल का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि पीएम मोदी कॉमनवेल्थ समिट में जिस लग्जरी लिमोजिन कार से वेन्यू तक जाएंगे। बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख पहले से उसके मालिक हैं।

लिमोजिन कार
आपको बता दें कि लिमोजिन कोई ब्रांड नहीं बल्कि लग्जरी कारों की एक क्लास है। जिसे स्पेशल आर्डर के बाद तैयार करवाया जाता है, limo21इस कार की खासियत ये है कि इसके इंटीरियर को भी अपनी पसंद के अनुसार डिजाइन करवाया जा सकता है। बॉलीवुड किंग खान ने भी लिमोजिन कार को स्पेशल ऑर्डर देकर ही बनवाया है।

ये है शाहरुख के कार का नाम
किंग खान की लिमोजिन कार का माम रॉयल इस्टेट बाय शाहरुख खान है, इस कार के भीतर दो केबिन हैं, एक आगे की तरफ और दूसरा पीछे की तरफ, shah-rukh-khan759धूप सेंकने के लिये इस खास कार में सनडेक भी होता है। साल 2014 में जब शाहरुख खान अपनी पत्नी गौरी के साथ दुबई गये थे। तो वहां की शाही फैमिली से मुलाकात करने भी गये थे, इस दौरान दोनों लिमोजिन कार से भी वहां पहुंचे थे।

दोनों छोर से चलती है कार
लिमोजिन कार की एक और बड़ी खासियत ये है कि ये कार दोनों ही छोर से चल सकती है। इस कार में उपलब्ध सुविधाओं को जान शायद आप हैरान रह जाएंगे। limo2इसमें हेलीपैड, स्विमिंग पूल, मिनी किचन, बाथरुम और सोने के लिये बिस्तर तक होते हैं। लिमोजिन कार 26 व्हीकल्स पर चलती है। इसे स्पेशल आर्डर के बाद तैयार किया जाता है।

दुनिया की सबसे लंबी लिमोजिन कार
दुनिया की सबसे लंबी लिमोजिन कार को अमेरिकन ड्रीम कहा जाता है, इसे 90 के दशक में डिजाइन किया गया था, american-dreamलोग इस कार का एक चक्कर लगाने के बाद अपनी मॉर्निंग वॉक खत्म कर सकते थे। क्योंकि इस कार की लंबाई करीब 100 थी। एक ही मीटर 200 मीटर का वॉक हो सकती थी।

रख-रखाव की कमी से जर्जर
हालांकि मौजूदा समय में रख-रखाव ना होने की वजह से इस लिमोजिन कार की हालत खराब है, ये लंबे समय से न्यूजर्सी के एक गोदाम में पड़ी हुई है। Limo1रख-रखाव पर ध्यान ना देने की वजह से इसकी हालत जर्जर हो गई है। इसकी खिड़कियां और छत भी टूट गई है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस खास कार को फिर से तैयार किया जा रहा है। जल्द ही ये नये लुक में नजर आ सकती है।

आर्डर पर तैयार
आपको बता दें कि लिमोजिन कार कोई खास ब्रांड नहीं है, आप चाहें तो आर्डर पर मर्सडीज से लेकर हमर तक में लिमोजिन कार बनवा सकते हैं, limo-2कुछ सुविधाएं उपलब्ध कराने के बाद छोटी गाड़ियां भी लिमोजिन हो जाती है। हालांकि ज्यादातर लोग बड़ी गाड़ियों में ही इसे तैयार करवाते हैं, ताकि उन्हें असुविधा ना हो।