दिलचस्प

ट्राई सीरीज में पक्का है इस क्रिकेटर का टीम इंडिया में खेलना, लेगा हार्दिक पंड्या की जगह

विजय शंकर को इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिये भी भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम इंडिया में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला था।

New Delhi, Mar 04 : श्रीलंका में 6 मार्च से शुरु होने वाली ट्राई सीरीज में टीम इंडिया से ऑलराउंडर विजय शंकर का खेलना लगभग तय माना जा रहा है, इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के अलावा श्रीलंका और बांग्लादेश भी है। ओपनिंग मैच श्रीलंका और भारत के बीच खेला जाएगा। आपको बता दें कि विजय शंकर को इससे पहले नवंबर 2017 में भी भारतीय टेस्ट टीम में मौका मिला था, लेकिन वो प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके थे।

पंड्या की जगह मिल सकता है मौका
इस ट्राई सीरीज में पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी, कप्तान विराट कोहली, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि पंड्या की जगह बतौर ऑलराउंडर विजय शंकर को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है। वो गेंदबाजी के साथ-साथ लोअर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं।

टेस्ट सीरीज में मौका
आपको बता दें कि विजय शंकर को इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिये भी भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम इंडिया में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला था। 27 वर्षीय ऑलराउंडर ने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है, लेकिन इस बार माना जा रहा है कि ट्राई सीरीज के जरिये उनका डेब्यू होना तय है।

नहीं हूं प्रेशर में – विजय शंकर
हार्दिक पंड्या की जगह टीम में शामिल किये जाने को लेकर जब विजय शंकर से सवाल पूछा गया कि क्या वो प्रेशर फील कर सकते हैं, तो उन्होने कहा कि ऐसा नहीं है, बिल्कुल भी मैं प्रेशर महसूस नहीं कर रहा, जब आप फील्ड पर जाते हैं, तब आप दबाव में रहते हैं, विजय शंकर ने आगे बोलते हुए कहा कि जैसी जरुरत होती है, वैसा ही आपको खेल दिखाना होता है।

धोनी की टीम से खेल चुके हैं
आपको बता दें कि ऑलराउंडर विजय शंकर आईपीएल में धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स से खेल चुके हैं, लेकिन इस बार उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा है। श्रीलंका में ट्राई सीरीज के बाद आईपीएल शुरु होगा, इसलिये उस ऑलराउंडर पर सबकी नजरें टिकी होगी, कि वो कैसा प्रदर्शन करते हैं।

कप्तान विराट ने क्या कहा था ?
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही नियमित कप्तान विराट कोहली ये कह चुके हैं, कि टीम मैनेजमेंट 27 वर्षीय विजय शंकर को पंड्या के बैकअप के रुप में आगे बढाना चाहती है, विजय शंकर ने 32 फर्स्ट क्लास मैचों में 1671 रन बनाये हैं, इसके अलावा उन्होने 32 विकेट भी हासिल किये हैं, वो दायें हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और मध्यम तेज गति से गेंदबाजी भी करते हैं, इसके अलावा वो लंबे हिट्स लगाने में सक्षम हैं।

हर खिलाड़ी में कुछ विशेष
विजय शंकर ने पिछले दिनों आईपीएल की नीलामी में लगी कीमत पर कहा था कि हर खिलाड़ी विशेष होता है, उन्हें हर खिलाड़ी से कुछ सीखने की जरुरत है, अपनी टीम के लिये हर खिलाड़ी योगदान देने की कोशिश करता है, इसका मतलब किसी खिलाड़ी से तुलना करना नहीं है।

विश्वकप टीम में जगह
विश्वकप टीम में जगह बनाने के सवाल पर विजय ने कहा कि मैं इस बारे में सोचकर ज्यादा प्रेशर नहीं लेता हूं, मैं अभी फिलहाल किसी अन्य चीज के बारे में नहीं सोच रहा, मानसिक रुप से सिर्फ मैं अपने खेल के बारे में सोचता हूं, मैं हर मैच देखता हूं, ताकि मुझे विभिन्न परिस्थितियों के अनुकल रहने में मदद मिलती रहे।

ट्राई सीरीज में टीम इंडिया
ट्राई सीरीज में टीम इंडिया इस प्रकार है, रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), के एल राहुल, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडेय, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, विजय शंकर, अक्षय पटेल, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago