ट्राई सीरीज में पक्का है इस क्रिकेटर का टीम इंडिया में खेलना, लेगा हार्दिक पंड्या की जगह

Pandya

विजय शंकर को इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिये भी भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम इंडिया में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला था।

New Delhi, Mar 04 : श्रीलंका में 6 मार्च से शुरु होने वाली ट्राई सीरीज में टीम इंडिया से ऑलराउंडर विजय शंकर का खेलना लगभग तय माना जा रहा है, इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के अलावा श्रीलंका और बांग्लादेश भी है। ओपनिंग मैच श्रीलंका और भारत के बीच खेला जाएगा। आपको बता दें कि विजय शंकर को इससे पहले नवंबर 2017 में भी भारतीय टेस्ट टीम में मौका मिला था, लेकिन वो प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके थे।

पंड्या की जगह मिल सकता है मौका
इस ट्राई सीरीज में पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी, कप्तान विराट कोहली, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया गया है। Hardik pandya2ऐसे में माना जा रहा है कि पंड्या की जगह बतौर ऑलराउंडर विजय शंकर को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है। वो गेंदबाजी के साथ-साथ लोअर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं।

टेस्ट सीरीज में मौका
आपको बता दें कि विजय शंकर को इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिये भी भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम इंडिया में शामिल किया गया था, Vijay shankar1लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला था। 27 वर्षीय ऑलराउंडर ने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है, लेकिन इस बार माना जा रहा है कि ट्राई सीरीज के जरिये उनका डेब्यू होना तय है।

नहीं हूं प्रेशर में – विजय शंकर
हार्दिक पंड्या की जगह टीम में शामिल किये जाने को लेकर जब विजय शंकर से सवाल पूछा गया कि क्या वो प्रेशर फील कर सकते हैं, तो उन्होने कहा कि ऐसा नहीं है, Vijay shankar3बिल्कुल भी मैं प्रेशर महसूस नहीं कर रहा, जब आप फील्ड पर जाते हैं, तब आप दबाव में रहते हैं, विजय शंकर ने आगे बोलते हुए कहा कि जैसी जरुरत होती है, वैसा ही आपको खेल दिखाना होता है।

धोनी की टीम से खेल चुके हैं
आपको बता दें कि ऑलराउंडर विजय शंकर आईपीएल में धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स से खेल चुके हैं, Vijay shankar iplलेकिन इस बार उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा है। श्रीलंका में ट्राई सीरीज के बाद आईपीएल शुरु होगा, इसलिये उस ऑलराउंडर पर सबकी नजरें टिकी होगी, कि वो कैसा प्रदर्शन करते हैं।

कप्तान विराट ने क्या कहा था ?
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही नियमित कप्तान विराट कोहली ये कह चुके हैं, कि टीम मैनेजमेंट 27 वर्षीय विजय शंकर को पंड्या के बैकअप के रुप में आगे बढाना चाहती है, विजय शंकर ने 32 फर्स्ट क्लास मैचों में 1671 रन बनाये हैं, इसके अलावा उन्होने 32 विकेट भी हासिल किये हैं, वो दायें हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और मध्यम तेज गति से गेंदबाजी भी करते हैं, इसके अलावा वो लंबे हिट्स लगाने में सक्षम हैं।

हर खिलाड़ी में कुछ विशेष
विजय शंकर ने पिछले दिनों आईपीएल की नीलामी में लगी कीमत पर कहा था कि हर खिलाड़ी विशेष होता है, उन्हें हर खिलाड़ी से कुछ सीखने की जरुरत है, Vijay shankar2अपनी टीम के लिये हर खिलाड़ी योगदान देने की कोशिश करता है, इसका मतलब किसी खिलाड़ी से तुलना करना नहीं है।

विश्वकप टीम में जगह
विश्वकप टीम में जगह बनाने के सवाल पर विजय ने कहा कि मैं इस बारे में सोचकर ज्यादा प्रेशर नहीं लेता हूं, मैं अभी फिलहाल किसी अन्य चीज के बारे में नहीं सोच रहा, vijay shankar6मानसिक रुप से सिर्फ मैं अपने खेल के बारे में सोचता हूं, मैं हर मैच देखता हूं, ताकि मुझे विभिन्न परिस्थितियों के अनुकल रहने में मदद मिलती रहे।

ट्राई सीरीज में टीम इंडिया
ट्राई सीरीज में टीम इंडिया इस प्रकार है, रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), के एल राहुल, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, BCCI Logoमनीष पांडेय, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, विजय शंकर, अक्षय पटेल, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत ।