दिलचस्प

ये हैं पेशेवर मुक्केबाजी में परफेक्ट टेन बनाने वाले विजेंदर सिंह की पत्नी, दिलचस्प है पर्सनल लाइफ

शादी के बाद अर्चना सिंह ने अपनी नौकरी छोड़ दी, वो अक्सर बॉक्सर विजेंदर सिंह के साथ कई इवेंट में नजर आती हैं, इसके साथ ही वो मुक्केबाज के लीगल काम को भी देखती है।

New Delhi, Dec 25 : भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने पेशेवर मुक्केबाजी में अपने करियर में लगातार 10वीं जीत हासिल करते हुए घाना के अर्नेस्ट अमुजु को हरा दिया है, आपको बता दें कि जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में दोनों मुक्केबाजों के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में विजेंदर अमुजु पर भारी पड़े, विजेंदर ने डब्लयूबीओ एशिया पैसिफिक और ओरिएंटल टाइटल खिताब का बचाव करने के लिये इस मुकाबले में उतरे थे।

पेशेवर मुक्केबाजी में शानदार सफर
बत्तीस साल के ओलंपिक कांस्य पदकधारी विजेंदर सिंह का अभी तक पेशेवर मुक्केबाजी में शानदार सफर रहा है, उन्होने सभी दस की दस फाइटें जीती है, जयपुर में अमुजु के खिलाफ भी कुछ अलग नहीं रहा, पहले दौर में दोनों ने सतर्क शुरुआत की, कुछ मुक्कों को छोड़कर दोनों एक-दूसरे की शैली को पढने की कोशिश करते रहे, लेकिन आखिर में विजेंदर ने अमुजु को हरा दिया।

एक दमदार मुक्के की बात
अमुजु से मुकाबले से पहले बॉक्सर विजेंदर ने कहा था कि ये सिर्फ एक दमदार मुक्के की बात है, और इसी से मैच का नतीजा निकल सकता है। मुक्केबाज ने कहा ता कि ये कहा जाता है कि प्यार और जंग में सब कुछ जायज है, ये मुकाबला किसी जंग की तरह ही होता है।

गांव का छोरा बना सेलिब्रिटी
साल 2008 में ओलंपिक में कांस्य पदक हासिल करने के बाद गांव का ये छोरा अचानक सेलिब्रिटी बन गया, हरियाणा के बाद उन्हें पूरा देश जानने लगा, उन पर पैसों की बौछार के साथ ही तरह-तरह के टीवी शो और बॉलीवुड से भी ऑफर मिलने लगे, हालांकि एकदम से विजेंदर ने अपने जीवन में बदलाव नहीं लाया।

गर्लफ्रेंड से की शादी
17 मई 2011 को विजेंदर ने अपनी गर्लफ्रेंड अर्चना सिंह को अपना हमसफर बना लिया, आपको बता दें कि सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल अर्चना दिल्ली की रहने वाली हैं, और कांग्रेस नेता की बेटी हैं, दोनों लंबे समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। परिवार वालों को दोनों ने शादी की बात बताई, जिसके बाद दोनों के घर वालों ने सहमति दे दी।

अर्चना संभालती है लीगल काम
शादी के बाद अर्चना सिंह ने अपनी नौकरी छोड़ दी, वो अक्सर बॉक्सर के साथ कई इवेंट में नजर आती हैं, इसके साथ ही वो मुक्केबाज के लीगल काम को भी देखती है, अर्चना और विजेंदर का एक बेटा भी है, जिनका नाम अबीर है। अर्चना-विजेंदर की जोड़ी काफी पसंद की जाती है।

बॉलीवुड में भी किया ट्राई
बॉक्सर विजेंदर बॉलीवुड में भी अपनी किस्मत आजमा चुके हैं, उन्होने फिल्म फगली से डेब्यू किया था, इस फिल्म में वो एक यंगस्टर की रोल में थे, जो बॉक्सर बनना चाहता है। हालांकि फिल्म बॉक्सऑफिस पर कुछ खास नहीं कर सकी थी, जिसके बाद उन्होने दूसरी कोई फिल्म नहीं की। फिल्मों के अलावा वो एक टीवी शो में मेंटर की भूमिका में भी दिख चुके हैं।

हरियाणा पुलिस में डीएसपी
बॉक्सर विजेंदर सिंह हरियाणा पुलिस में डीएसपी भी हैं, आपको बता दें कि 2008 में ओलंपिक में पदक जीतने के बाद प्रदेश सरकार ने उन्हें ईनाम के तौर पर पैसे के साथ डीएसपी का पद दिया था, तत्कालीन सरकार ने कहा था कि विजेंदर ने ना सिर्फ प्रदेश बल्कि देश का भी नाम रौशन किया है।

विजेंदर का करियर
मुक्केबाज ने कॉमनवेल्थ गेम्स में तीन मेडल, एशियन गेम्स में 2 मेडल जीता है, इसके अलावा वो वर्ल्ड चैंपियनशिप और ओलंपिक में भी एक-एक मेडल जीत चुके हैं, साल 2009 में वो दुनिया के नंबर वन मिडल वेट (75 किलोग्राम कैटेगरी) बॉक्सर रहे। पिछले कुछ दिनों से वो अपने पेशेवर मुक्केबाजी की वजह से सुर्खियों में हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago