ये हैं पेशेवर मुक्केबाजी में परफेक्ट टेन बनाने वाले विजेंदर सिंह की पत्नी, दिलचस्प है पर्सनल लाइफ

Vijender archna

शादी के बाद अर्चना सिंह ने अपनी नौकरी छोड़ दी, वो अक्सर बॉक्सर विजेंदर सिंह के साथ कई इवेंट में नजर आती हैं, इसके साथ ही वो मुक्केबाज के लीगल काम को भी देखती है।

New Delhi, Dec 25 : भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने पेशेवर मुक्केबाजी में अपने करियर में लगातार 10वीं जीत हासिल करते हुए घाना के अर्नेस्ट अमुजु को हरा दिया है, आपको बता दें कि जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में दोनों मुक्केबाजों के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में विजेंदर अमुजु पर भारी पड़े, विजेंदर ने डब्लयूबीओ एशिया पैसिफिक और ओरिएंटल टाइटल खिताब का बचाव करने के लिये इस मुकाबले में उतरे थे।

पेशेवर मुक्केबाजी में शानदार सफर
बत्तीस साल के ओलंपिक कांस्य पदकधारी विजेंदर सिंह का अभी तक पेशेवर मुक्केबाजी में शानदार सफर रहा है, उन्होने सभी दस की दस फाइटें जीती है,vijender singh2 जयपुर में अमुजु के खिलाफ भी कुछ अलग नहीं रहा, पहले दौर में दोनों ने सतर्क शुरुआत की, कुछ मुक्कों को छोड़कर दोनों एक-दूसरे की शैली को पढने की कोशिश करते रहे, लेकिन आखिर में विजेंदर ने अमुजु को हरा दिया।

एक दमदार मुक्के की बात
अमुजु से मुकाबले से पहले बॉक्सर विजेंदर ने कहा था कि ये सिर्फ एक दमदार मुक्के की बात है, और इसी से मैच का नतीजा निकल सकता है। vijender2मुक्केबाज ने कहा ता कि ये कहा जाता है कि प्यार और जंग में सब कुछ जायज है, ये मुकाबला किसी जंग की तरह ही होता है।

गांव का छोरा बना सेलिब्रिटी
साल 2008 में ओलंपिक में कांस्य पदक हासिल करने के बाद गांव का ये छोरा अचानक सेलिब्रिटी बन गया, हरियाणा के बाद उन्हें पूरा देश जानने लगा, boxing-vijender-singh-उन पर पैसों की बौछार के साथ ही तरह-तरह के टीवी शो और बॉलीवुड से भी ऑफर मिलने लगे, हालांकि एकदम से विजेंदर ने अपने जीवन में बदलाव नहीं लाया।

गर्लफ्रेंड से की शादी
17 मई 2011 को विजेंदर ने अपनी गर्लफ्रेंड अर्चना सिंह को अपना हमसफर बना लिया, आपको बता दें कि सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल अर्चना दिल्ली की रहने वाली हैं, vijender archanasinghऔर कांग्रेस नेता की बेटी हैं, दोनों लंबे समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। परिवार वालों को दोनों ने शादी की बात बताई, जिसके बाद दोनों के घर वालों ने सहमति दे दी।

अर्चना संभालती है लीगल काम
शादी के बाद अर्चना सिंह ने अपनी नौकरी छोड़ दी, वो अक्सर बॉक्सर के साथ कई इवेंट में नजर आती हैं, इसके साथ ही वो मुक्केबाज के लीगल काम को भी देखती है, Vijender singh1अर्चना और विजेंदर का एक बेटा भी है, जिनका नाम अबीर है। अर्चना-विजेंदर की जोड़ी काफी पसंद की जाती है।

बॉलीवुड में भी किया ट्राई
बॉक्सर विजेंदर बॉलीवुड में भी अपनी किस्मत आजमा चुके हैं, उन्होने फिल्म फगली से डेब्यू किया था, इस फिल्म में वो एक यंगस्टर की रोल में थे, vijender-singh-640-fuglyजो बॉक्सर बनना चाहता है। हालांकि फिल्म बॉक्सऑफिस पर कुछ खास नहीं कर सकी थी, जिसके बाद उन्होने दूसरी कोई फिल्म नहीं की। फिल्मों के अलावा वो एक टीवी शो में मेंटर की भूमिका में भी दिख चुके हैं।

हरियाणा पुलिस में डीएसपी
बॉक्सर विजेंदर सिंह हरियाणा पुलिस में डीएसपी भी हैं, आपको बता दें कि 2008 में ओलंपिक में पदक जीतने के बाद प्रदेश सरकार ने उन्हें ईनाम के तौर पर पैसे के साथ डीएसपी का पद दिया था, Boxer-Vijender-Singh-DSP-Haryana-Policeतत्कालीन सरकार ने कहा था कि विजेंदर ने ना सिर्फ प्रदेश बल्कि देश का भी नाम रौशन किया है।

विजेंदर का करियर
मुक्केबाज ने कॉमनवेल्थ गेम्स में तीन मेडल, एशियन गेम्स में 2 मेडल जीता है, इसके अलावा वो वर्ल्ड चैंपियनशिप और ओलंपिक में भी एक-एक मेडल जीत चुके हैं, Vijenderसाल 2009 में वो दुनिया के नंबर वन मिडल वेट (75 किलोग्राम कैटेगरी) बॉक्सर रहे। पिछले कुछ दिनों से वो अपने पेशेवर मुक्केबाजी की वजह से सुर्खियों में हैं।