दिलचस्प

जिस शख्‍स के लिए धर्म छोड़ा, मां-बाप छोड़े, वो ही 8 माह गर्भ और एक बेटी के साथ अकेला छोड़ गया, अब खा रही है ठोकरें

धर्म बदलकर जिसके साथ 12 साल शादी में रही, उसी ने दर-दर ठोकरे खाने को मजबूर कर दिया । ये कोई कहानी नहीं बल्कि लखनऊ की सुनीता उर्फ साहिना की आपबीती है ।

New Delhi, Nov 06 : प्रेम के लिए युवक-युवतियां क्‍या नहीं कर जाते । अपनों से लड़ लेते हैं, कई बार घर से भाग जाते हैं, कुछ नहीं बन पड़ता तो खुदकुशी ही कर जाते हैं । लेकिन किसी पर भरोसा करना इतना आसान नहीं, और जब वो हो जाए फिर उसका टूटना किसी मौत से कम नहीं । लखनऊ की सुनीता ने एक मुसलमान युवक से प्रेम किया, उसके लिए वो सब किया जो वो कर सकती थी, लेकिन शादी के 12 साल बाद वो उसे ऐसे हाल में छोड़ गया है जिसमें वो खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है ।

धर्म परिवर्तन कर किया था निकाह
लखनऊ की रहने वाली सुनीता उर्फ साहिना खान ने सलमान खान से निकाह किया । लेकिन शादी के बाद उसकी पूरी दुनिया ही बदल गई । उसे न तो कभी पत्नी का दर्जा दिया गया न ही समाज में इज्जत ही मिली । शादी के 12 साल बाद उसके पति ने उसे दूसरी शादी के लिए एक आठ साल की बेटी और गर्भ के साथ छोड़ दिया ।

12 सालों का दर्द किया बयां
रविवार को सुनीता ने महिला थाने में शिकायत दर्ज करते हुए अपनी 12 सालों में जी गई दर्द भरी जिंदगी की दास्तां बया की । सुनीता ने कहा कि 2006 में उसने स्टेशरी व्यवसायी सलमान से लव मैरिज की थी, इसके लिए उसने अपना धर्म भी परिवर्तित किया । हालांकि सुनीता को इसके बाद प्‍यार के नाम पर बस पति की हिकारत ही मिली । शादी के बाद से ही सलमान ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया।

घर से बाहर रखा
सुनीता उर्फ साहिना खान के मताबिक सलमान उसे अपने घर ले जाने की बजाए अकबरी गेट स्थित एक फ्लैट में ले गया और वहीं रखा । कुछ सालों तक  सब ठीक रहा। इस दौरान दोनों को एक बेटी भी हुई । कुछ दिन बाद सलमान का व्यहार बिल्कुल बदल गया । 2015 में उसने एक अन्य महिला से शादी कर दूसरे फ्लैट में रखा और इसी दौरान तीसरी शादी भी की ।

समझौते के बाद फिर रहा साथ
सुनीता के होते हुए 2 और पत्नियां रखने का आरोप लगाकर वो कोर्अ गई । 2015 में सलमान पर उत्पीड़न का मुकदमा भी कर दिया । कोर्ट के दखल के बाद सलमान और सुनीता में समझौता हो गया, सलमान ने उसके साथ रहने का वादा कर उसे चुप करा दिया और उसके घर आने जाने लगा । 2018 में सुनीता एक बार फिर पेट से हो गई । इसके बाद सलमान ने उस पर जुल्‍म करने शुरू कर दिए ।
न्‍याय की मांग
सुनीता उर्फ साहिना अपनी 8 साल की बेटी और गर्भस्‍थ शिशु के साथ न्‍याय की मांग कर रही है । पति सलमान उसे छोड़ कर जा चुका है । रविवार को उसने महिला थाने में अपील की और न्‍याय की गुहार लगाई । साहिना अपनी जिंदगी से तंग आ चुकी है, लेकिन उसकी बेटी और होने वाले बच्‍चे की चिंता भी उसे परेशान कर रही है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago