दिलचस्प

बैट तक उठा नहीं पा रहा टीम इंडिया का ये बल्लेबाज, गलत इलाज की वजह से करियर पर खतरा

ऋद्धिमान का रिहैबलिटेशन फिजियो द्वारा गलत तरीके से किया गया है, जिसकी वजह से उनके कंधे की चोट गंभीर हो गई।

New Delhi, Jul 21 : टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को फिट ना होने की वजह से इंग्लैंड दौरे से बाहर रखा गया है। अब खबर आई है कि साहा की ये चोट उनके करियर को बुरी तरह से प्रभावित कर सकती है। आपको बता दें कि विकेटकीपर बल्लेबाज के कंधे में चोट है, इसके लिये अब उन्हें तुरंत सर्जरी कराने की सलाह दी गई है। सर्जरी का मतलब है कि अब वो अगले कुछ दिनों तक बैट भी नहीं उठा सकेंगे, अगले दो से चार महीने तक वो क्रिकेट से दूर रहेंगे।

करियर के लिये खतरनाक
आपको बता दें कि क्रिकेट एक्सपर्ट्स के अनुसार 33 वर्षीय बल्लेबाज के लिये इस सर्जरी से उबरकर दुबारा टीम में वापसी करना आसान नहीं होगा, अगर अभी वो सर्जरी करवाते हैं, तो अगले कुछ दिन क्रिकेट से अपने आप ही दूर हो जाएंगे, ऐसे में दिनेश कार्तिक के पास पूरा मौका होगा, कि वो टीम में अपनी जगह पक्की कर लें, आपको बता दें कि साहा धोनी के सन्यास लेने के बाद से टीम के नियमित विकेटकीपर बन गये थे।

फिजियो की गलती ?
ऐसा कहा जा रहा है कि ऋद्धिमान का रिहैबलिटेशन फिजियो द्वारा गलत तरीके से किया गया है, जिसकी वजह से उनके कंधे की चोट गंभीर हो गई, द टेलीग्राफ में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार हालात यहां तक हो गये हैं, कि विकेटकीपर बल्लेबाज स्ट्रेचिंग तक नहीं कर पा रहे हैं। माना जा रहा है कि अब सर्जरी के बाद ही वो मैदान पर वापसी कर सकेंगे।

ऑस्ट्रेलिया दौरे से भी बाहर
चोट की वजह से ऋद्धिमान साहा ना सिर्फ मौजूदा इंग्लैंड दौरे से बल्कि इस साल के आखिर में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे से भी बाहर हो सकते हैं। हालांकि उनकी पुरजोर कोशिश होगी, कि जल्द से जल्द एक बार फिर वो टीम इंडिया में वापसी करें, कहा जा रहा है कि जल्द ही साहा सर्जरी करवा सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर लगी थी चोट
आपको बता दें कि साहा को इसी साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अंगूठे में चोट लगी थी, हालांकि तब उन्हें लगा कि मामूली चोट है, इसके साथ ही साहा को कंधे में भी हल्का दर्द था। हालांकि ना तो साहा ने और ना ही टीम प्रबंधन ने इसे गंभीरता से लिया। कुछ दिन बाद ही उनके अंगूठे की चोट ठीक हो गई और वो आईपीएल में हिस्सा लेने के लिये पहुंच गये।

आईपीएल ने बढा दिया दर्द
माना जा रहा है कि आईपीएल के दौरान ही साहा के कंधे की चोट फिर से उभर आई थी, उस दौरान उन्होने इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया, अब कहा जा रहा है कि ये सर्जरी द्वारा ही ठीक किया जा सकेगा। एक्सपर्ट्स कह रहे हैं, कि आईपीएल के कुछ मैच खेलने के चक्कर में साहा ने अपने करियर से खिलवाड़ किया है।

बीसीसीआई चुप
टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज की चोट पर अभी तक बीसीसीआई ने चुप्पी साध रखी है। हालांकि उनकी चुप्पी पर कई सवाल खड़े किये जा रहे हैं। सवाल पूछे जा रहे हैं कि बोर्ड ने साहा के रिहैबलिटेशन की बात की सार्वजनिक सूचना क्यों नहीं दी। अभी ये भी साफ नहीं है कि साहा की सर्जरी कहां कराई जाएगी। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड कांट्रेक्ट के तहत अपने खिलाड़ियों के रिहैबलिटेशऩ और वापसी की संभावना पर समय-समय पर अपडेट देती है। जबकि बीसीसीआई ने इस तरह का कोई अपडेट नहीं दिया।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago