अध्यात्म

1 फरवरी, मंगलवार का राशिफल: 3 राशियों के लिए शुभ दिन, मिथुन को बहुत बड़ा लाभ

आपको कोई सरप्राइज भी मिल सकता है । घर से बाहर घूमने का प्‍लान बन सकता है । परिवार में शुभअवसर के मौके मिलने वाले हैं ।

मेष राशि
आज नई चिंताएँ और उपाधियाँ आ जाने से आपका मूड़ अच्छा नहीं रहेगा । गणेशजी को लगता है कि उदासी और हताशा आपको दुखी करेंगे । आप मन में रहे डर और असुरक्षा की भावना दूर करने का प्रयास करेंगे । यह भावना दूर होने पर ही आप खराब स्थिति में से बाहर निकलने की हिंमत जुटा सकेंगे ।
वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी भावनाओं की अभिव्यक्ति से संबंध मजबूत बनेंगे। संक्षेप में कहें तो आज आप संबंधों की मायाजाल में फँसे रहेंगे । गणेशजी सलाह देते हुए कहते हैं कि संबंधों की ओर अत्यधिक ध्यान देने में आप काम के प्रति लापरवाह न बनें ।
मिथुन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आर्थिक तंगी महसूस करने से आज आप थोड़े उलझन में होंगे । इस समय आपको पैसे की बचत करने और खर्च घटाने का विचार आएगा, परंतु संयोग ऐसा आएगा कि आपको खर्च करना ही पड़ेगा । इस तरह आय-व्यय की गणना करने में ही दिन व्यतीत होगा ।
कर्क राशि
निकटस्थ स्नेहीजन अपने प्रति आपकी भावना और आदर देखकर वे प्रभावित होंगे । आप उन्हें खुश करने का प्रयास करेंगे और उनके साथ आनंदपूर्वक शाम बिताएँगे । लंबे समय तक प्रेम और भावनाओं का सुंदर प्रतिभाव आपको प्राप्त होगा और लाभदायक साबित होगा ।

सिंह राशि
लाभ मिलने वाला है । व्‍यापार, नौकरी, आय के जिस भी साधन में आप कार्य कर रहे हैं उसमें आपको फल की प्राप्ति जरूर होने वाली है । वैवाहिक जीवन में सुख- संतोष मिलेगा । परिवार की ओर से पूरा सहयोग मिलेगा ।
कन्‍या राशि
आज आप गंभीरतापूर्वक अपने अधूरे कार्य पूरे करने का प्रयास करेंगे और कार्य पूरा होने के बाद राहत की सांस लेंगे । जबकि गणेशजी कहते हैं कि अपनी ऊँची अपेक्षाएँ संतुष्ट करना बहुत कठिन है। इसके कारण आप थोड़ी हताशा अनुभव करेंगे ।
तुला राशि
आप अपने रुतबे और प्रतिष्ठा के अनुरूप रहने के लिए यथासंभव प्रयास करेंगे । आपके नवीनतापूर्ण योगदान आपके कार्य में सुधार करेंगे । लंबे समय से अंतर्निहित विचारों को अमल में लाएँगे। गणेशजी आज का दिन आनंदमय व्यतीत होने की शुभकामना व्यक्त करते हैं ।
वृश्चिक राशि
गणेशजी की कृपा से आपका आज का दिन खूब लाभप्रद साबित होगा । व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के साथ जुड़े हुए सभी कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे । गणेशजी आपको स्वीकारात्मक और रचनात्मक दिन के लिए आशीर्वाद देते हैं ।

धनु राशि
किसी भी व्यक्ति की भूल को भूल जाने और माफ करने की उदात्तता आज दर्शा सकते हैं और यह आपकी बहुत बड़ी उपलब्धि होगी । आपके निजी जीवन में आपका यह व्यवहार बहुत सहायक होगा । गणेशजी आपको धैर्य न खोने की सलाह देते हैं । विदेश में बसनेवाले मित्र की तरफ से अच्छे समाचार मिलने से आप आनंद अनुभव करेंगे ।
मकर राशि
आज आप सतत प्रवृत्तियों में व्यस्त रहेंगे । आप कार्य में पूर्णतः डूबे रहेंगे, परिणामस्वरूप परिवार की तरफ से थोड़ा-सा लापरवाह रहने की संभावना है । गणेशजी आपको थोड़ा समय परिवार के साथ भी बिताने के लिए कहते हैं ।
कुंभ राशि
गणेशजी की कृपा से आज आपको आकस्मिक धन लाभ होने की संभावना है । मीटिंग एवं व्यापार में नये समझौते या सौदे तथा व्यावसायिक परिणाम मिलना शुरू होगा । लंबे समय से जिस प्रोजेक्ट की राह देखते थे उसे अंतिम रूप दिया जाएगा । इस समय आपको थोड़ा धैर्य रखने की आवश्यकता है ।
मीन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन कार्य की व्यस्तता में व्यतीत होगा । आप पुनः कार्य की तरफ अपना ध्यान केंद्रित करेंगे । परंतु बहुत सी बातें चुक सकते हैं । इसलिए गणेशजी दैनिक कार्य पर ध्यान देकर उसे पूरा करने के लिए कहते हैं । इसके लिए समय भी अनुकूल है ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago