अध्यात्म

1 मार्च, मंगलवार का राशिफल: तीन राशियों के बहुत ही बढि़या दिन, नया काम शुरू कर ही लें

आज आप सौंदर्य के प्रति अधिक सावधान रहेंगे और उसका विशेष ध्यान रखेंगे । खरीदारी करने का मूड होगा । फैशनेबल कपड़ा और आभूषण के पीछे खर्च होगा ।

मेष राशि
आज आप हरेक कार्य चौकसाईपूर्वक करने का विचार करेंगे और इसके लिए अत्यंत धीमी गति से कार्य करना पसंद करेंगे । गणेशजी कहते हैं कि आपके इस अभिगम के कारण कोई भी निर्णय लेने से पहले विचार करने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा । आज आपकी नेतृत्व शक्ति बाहर आएगी और आज किसी ग्रुप का नेतृत्व करेंगे, ऐसी संभावना है।
वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आपके खर्च में वृद्धि होगी । आज आय की अपेक्षा व्यय अधिक होगा । वित्तीय संकट से बचने के लिए आपको खर्च पर नियंत्रण करना होगा । सुरक्षित पूँजीनिवेश करके आप अत्यधिक खर्च को रोक सकते हैं ।
मिथुन राशि
गणेशजी आपको किसी की भावनाओं को ठेस न पहुँचाने की सलाह देते हैं । आज आपको अपने बुजुर्गों की समस्याओं को सुनने और उनका हल निकालने की आवश्यकता है । ऐसी संभावना है कि आज दोपहर के बाद का समय आप धार्मिक कार्य या आध्यात्मिकता के पीछे व्यतीत करेंगे ।
कर्क राशि
आज का दिन आपके जीवन का साहसिक दिन होगा । आपको विदेश यात्रा पर जाने का अवसर मिलेगा, जो आपके लिए लाभदायक साबित होगा । आपका स्वास्थ्य आज आपके प्रयत्नों में हाथ नहीं बटाएगा । दोपहर के बाद वाले समय में आपको जीवन का महत्त्वपूर्ण पाठ सीखने को मिलेगा ।

सिंह राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप कोई भी कार्य धैर्यपूर्वक करेंगे । परिणाम आने की राह देखेंगे तो परिणाम न आए तबतक बिलकुल अस्वस्थ या निराश नहीं होंगे । यदि आपका कार्य अच्छी तरह न हो तो उसे पुनः करने के मूड में होंगे । यदि आपका यही व्यवहार दिन में रहेगा तो चिंता करने की आवश्यकता नहीं है ।
कन्‍या राशि
गणेशजी के आशीर्वाद से आपकी मेहनत और निष्ठा आज ज्वलंत सफलता के शिखर पर पहुँचाएगी । आध्यात्मिक प्रवृत्तियाँ और पठन में विशेष रुचि लेंगे । आज के दिन आप मानसिक रूप से स्फूर्ति का अनुभव करेंगे और अहम करने के मूड़ में होंगे ।
तुला राशि
गणेशजी बताते हैं कि आप अमुक लोगों में खूब प्रसिद्धि और लोकप्रियता प्राप्त करेंगे। आज आप अज्ञात स्थान में अनजाने व्यक्तियों के बीच आ पड़ेंगे, परंतु इस परिस्थिति को खूब आसानी से हाथ में लेकर बिलकुल निर्भिक होकर उनके साथ घुलमिल जाएँगे । दिनभर काम का बोझ होगा, परंतु शाम के समय परिवार के प्रिय व्यक्ति के साथ खूब आनंदपूर्वक समय बिताएँगे ।
वृश्चिक राशि
समय किसी के लिए रुकता नहीं, इसलिए गणेशजी आज आपको त्वरित निर्णय लेने के लिए कहते हैं । आप जीवन के कुछ महत्त्वपूर्ण निर्णय आज ले सकते हैं और ये निर्णय आपका भविष्य उज्जवल करेंगे । दिन के अंत में आप संतोष की भावना अनुभव करके खुश होंगे ।

धनु राशि
परिश्रम के बिना कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता । इसलिए आपको जीवन में कुछ प्राप्त करने के लिए परिश्रम करना आवश्यक है । दोपहर बाद अपने प्रिय व्यक्ति के साथ भोजन करने जाएँगे और मानसिक रूप से हल्कापन महसूस करेंगे । गणेशजी आपको प्रति शुभकाना व्यक्त करते हैं ।
मकर राशि
आपके निष्ठापूर्ण प्रयासों का आपको अच्छा परिणाम मिलेगा, जिसके कारण आपका जोश और आत्मविश्वास बढ़ेगा । दोपहर बाद आप अपनी सफलता में निकटस्थ स्नेहीजनों को सहभागी बनाना चाहेंगे । आप अपनी अंतर्निहित भावनाएँ मित्रों के समक्ष प्रस्तुत करना भी पसंद करेंगे ।
कुंभ राशि
अपनी बात को दृढ़तापूर्वक प्रस्तुत करने और अन्य लोगों के गले उतारने की आपकी काबिलीयत से ऑफिस के सहकर्मी और उच्च पदाधिकारी बहुत प्रभावित होंगे । ऑफिस में आपका दृष्टिकोण बिलकुल व्यावसायिक रहेगा । गणेशजी आपको अपने आसपास के लोगों से निःस्वार्थ प्रेम करने के लिए कहते हैं जिससे उनके साथ सौहार्द बना रहे ।
मीन राशि
भावनाओं के ज्वार-भाटा को संतुलित रखने का दिन है । एक क्षण आप खुश होंगे तो दूसरे क्षण उदास मूड में आने पर यह परिवर्तन व्यावहारिक निर्णयों पर प्रभाव डाल सकता है । गणेशजी आपको भावनाओं पर काबू रखने की सलाह देते हैं और अधिक व्यावहारिक होने और पैसे के पीछे कम दौड़ने के लिए कहते हैं ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago