अध्यात्म

12 मार्च शनिवार का राशिफल: बहुत इत्मिनान से काम लें, अच्‍छी खबर आने वाली है

आप अपने श्रेष्ठ प्रयत्नों द्वारा काम करेंगे । परंतु आपका मूड बारंबार परिवर्तित होता रहेगा । परिणामस्वरूप गुस्से के कारण आपकी पूर्णता के द्वार पर पहुँचा हुआ काम बिगड़ जाएगा ।

मेष राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप थके और उपेक्षित होने की भावना अनुभव करेंगे । अपनी मानसिक अस्वस्थता को दूर करनेवाले किसी व्यक्ति का साथ आप चाहेंगे । योग और ध्यान आपको इसमें बहुत अधिक राहत दे सकेंगे । व्यक्त की गई भावनाओं का प्रतिसाद प्राप्त करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है ।
वृषभ राशि
वित्तीय मामले आज आपके लिए थोड़े-से अटपटे और उलझनपूर्ण साबित होंगे, ऐसा गणेशजी को लगता है । आर्थिक मामलों को अपनाने के संबंध में आप द्विधा अनुभव करेंगे । फिर भी आप व्यवहार कुशल होने से विविध योजनाओं में पैसे लगाकर पैसे की बचत करने में समर्थ होंगे ।
मिथुन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपका मन किसी कारण से चिंतित और अस्वस्थ रहेगा । आप अपनी चिंता व्यक्त नहीं कर सकेंगे । जीवन साथी के प्रति आंतरिक भावनाओं की अभिव्यक्ति द्वारा आप उसका प्रेम प्राप्त कर सकेंगे । भूतकाल की ओर देखे बिना आगे बढ़ने में आप विश्वास करते हैं । और आज आपकी मान्यता अधिक दृढ़ होती हुई प्रतीत होगी ।
कर्क राशि
आज के दिन कल्पना के पंख लगाकर उड़ने का है । आज आप जो कुछ विचार करेंगे या कल्पना करेंगे वह सबसे श्रेष्ठ होगा । समाज में आपके मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । आपके प्रयत्नों की लोग सराहना करेंगे । आज आप कोई नया सृजन कर सकेंगे । साथ ही आपको फल भी मिलेंगे। गणेशजी की कृपा आपके साथ है ।

सिंह राशि
आप अपने व्यक्तिगत जीवन को तनावमुक्त बनाना चाहेंगे और उसके लिए आंतरिक समस्याओं का निराकरण लाने का प्रयास करेंगे । इसमें आपको समाधानकारी व्यवहार अपनाना पड़ेगा । आज किसी आर्थिक खतरे को न उठाने की गणेशजी की सलाह है । दिन के अंत में आपको खुश कर देनेवाली घटना घटेगी ।
कन्‍या राशि
आज दिन में आप लोगों के साथ बातचीत और दूरसंचार में व्यस्त रहेंगे, वह प्रवृत्ति फोन, इमेल या निकटस्थ व्यक्ति की मुलाकात के स्वरूप में भी हो सकती है । आप अपने निकटस्थ व्यक्ति के समक्ष मन की भावनाओं को व्यक्त करेंगे और उस व्यक्ति की ओर से अपनी भावनाओं से संबंधित प्रतिसाद भी प्राप्त होंगे । गणेशजी की शुभकामनाएँ आपके साथ हैं ।
तुला राशि
आज आपको प्रणय और दांपत्यजीवन में अधिक निकटता और घनिष्ठता का अनुभव होगा । जीवनसाथी के अधिक निकट जाएँगे । आज ऐसे भी अवसर आ सकते हैं जिससे आप उनके साथ बाहर घूमने या भोजन करने जाएँ । गणेशजी बताते हैं कि आज का दिन बहुत आनंदमय और रंगीन होगा ।
वृश्चिक राशि
आज ऑफिस में परिस्थिति आपके पक्ष में रहेगी। स्वास्थ्य संबंधी छोटी- छोटी शिकायतें रहेंगी, परंतु वैसे स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। गणेशजी को लगता है कि आज आपको धन लाभ हो सकता है। आज का दिन आप परिवार के साथ आनंद में बिता सकेंगे।

धनु राशि
आज आप विचारों की जड़ता छोड़कर अन्य लोगों के विचारों को समझने की भी कोशिश करेंगे। मन में उदित होनवाले नकारात्मक विचारों को दृढ़तापूर्वक दूर करने की गणेशजी सलाह देते हैं। आज आपको किसी विपरीत लिंगीय व्यक्ति के प्रति आकर्षण होगा और उसके साथ प्रेम के बंधंन में बंधने की संभावना है।
मकर राशि
घटनाओं और प्रवृत्तियों से व्यस्त दिन होने के बारे में गणेशजी बताते हैं । दिन के दौरान बहुत से बुरे अनुभव और घटनाएँ घटेंगी । परिणामस्वरूप आप हर्ष शोक की भावनाओं के बीच झुलते रहेंगे । आकस्मिक घटनाओं का दिन है ।
कुंभ राशि
मित्रों का मन जीतना और लोगों पर प्रभाव डालना आपको बहुत अच्छी तरह आता है और वही कार्य आज आप करेंगे । आप तेजी से मित्र बनाएँगे और वे आपके साथ खूब अच्छी तरह हिल-मिल जाएँगे । ऑफिस में या किसी भी कार्य में तथा सामाजिक व्यवहार में भी यह विषय आपको सहायक बनेगा । लोगों का सहयोग भी मिलेगा ।
मीन राशि
Career के लिए आज का दिन असाधारण अच्छा कहा जा सकता है । आप अपनी Career में इच्छित परिणाम प्राप्त कर सकेंगे । गणेशजी कहते हैं कि विशेष अध्ययन के लिए विदेशगमन करने के लिए इच्छुक विद्यार्थियों को निश्चितरूप में सफलता मिलेगी । आज का दिन सफलतापूर्ण और शुभ होने के बारे में गणेशजी बताते हैं ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago