अध्यात्म

18 फरवरी, शुक्रवार का राशिफल: कन्‍या राशि की खुलने वाली है लॉटरी, अचानक से बड़ा प्राप्‍त होगा

शाम के समय तबीयत खराब होने की संभावना होने से स्वास्थ्य का ध्यान देना आवश्यक है । बीमार व्यक्ति की बीमारी बढ़ेगी । गणेशजी अपने खर्च पर नियंत्रण रखने की सलाह देते हैं ।

मेष राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज अपने विचारों में आप खूब स्पष्ट होंगे । आप लक्ष्य निर्धारित करके उसे सिद्ध करने के लिए कटिबद्ध होंगे । लक्ष्य प्राप्त करने की ऐसी आतुरता आपको अधिक आत्मविश्वासी और परिश्रमी बनाएगी हाथ में लिए हुए कार्य पूरा करने के लिए आप दिन-रात परिश्रम करेंगे ।
वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप कार्यक्षेत्र में अपने जिद्दी व्यवहार से कठिनाइयों को आमंत्रण देंगे, परंतु उच्च पदाधिकारियों के साथ नम्रतापूर्ण व्यवहार रखने से समस्याएँ हल कर सकेंगे । संचालन और व्यवस्था का कामकाज संभालनेवालों के लिए अनुकूल दिन है । आप जिस योजना पर कार्य कर रहे हैं उस संबंध में व्यर्थ की चिंता न करने की गणेशजी सलाह देते हैं ।
मिथुन राशि
आज आप दैनिक कार्य और स्थिति में कुछ परिवर्तन लाना चाहेंगे । आप एक-ही जीवनशैली से बहुत ही ऊब जाने से आपको उससे मुक्ति मिलनी चाहिए । उसमें परिवर्तन लाने के लिए आप कुछ नये करने का प्रयत्न करेंगे । गणेशजी कहते हैं कि आपको अपनी सृजनशक्ति कार्य में लगानी चाहिए जिससे आप जीवन को थोड़ा रुचिकर बना सकें ।
कर्क राशि
आज समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा । लोग आपके व्यक्तिगत गुणों की सराहना करेंगे और आप उनके लिए प्रेरणारूप बनेंगे । लोग आपका अनुसरण करने का प्रयत्न करेंगे । गणेशजी को लगता है कि आज का दिन आपके लिए बहुत लाभदायक साबित होगा ।

सिंह राशि
किसी नई वस्तु को अजमाने की आपकी तत्परता और क्षमता आपको नये कार्य क्षेत्र में पहल करने के लिए प्रेरित करेंगी । गणेशजी के आशीर्वाद से आप उसमें कामयाब भी होंगे । निजी मोरचों पर स्थित स्थिरता का आप बहुत जल्दी निवारण कर सकेंगे ।
कन्‍या राशि
व्यवस्थित आर्थिक आयोजन करने के लिए आज आप आय और व्यय के पहलू पर ध्यान देंगे । आर्थिक मामलों पर विशेष ध्यान केंद्रित करेंगे। पैसे का निवेश करने के संबंध में द्विधा अनुभव करेंगे,परंतु वर्तमान समय में वह इच्छा दबा देनी पड़ेगी । व्यापारियों को आज कोई महत्त्वपूर्ण सौदे या पैसे की लेन-देन न करने की सलाह गंणेशजी देते हैं,क्योंकि ये सौदे आगे चलकर निरर्थक साबित होंगे,ऐसी संभावना है।
तुला राशि
आप व्यवसाय अथवा मौज-मस्ती के लिए यात्रा पर जाएँगे । आप व्यवसाय में अधिक व्यस्तता अनुभव करेंगे । इसलिए परिवार और घरेलू कामकाज पर विशेष ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएँगे । आज आप शेयर- सट्टे में भाग्य अजमाएँगे । कुछ कठिन समस्याएँ भी आप अपनी काबिलीयत और अनुभव से हल कर सकेंगे । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ होने से आप आज का दिन आनंद में व्यतीत कर सकेंगे ।
वृश्चिक राशि
ऐसे तो अपनी भावनाओं को सरलता से दूसरे लोगों के समक्ष व्यक्त करना आपके स्वभाव में नहीं है, परंतु गणेशजी को लगता है कि मानसिक राहत पाने के लिए आप अपनी भावनाएँ आज परिवारजनों के समक्ष व्यक्त करेंगे । वर्तमान परिस्थिति में ऐसा करना आवश्यक भी है । इसलिए आपका अपने स्वजनों के समक्ष भावनाएँ व्यक्त करना, कोई गलत नहीं है ।

धनु राशि
विवाहोत्सुक युवक-युवतियों को उनके मनपसंद पात्र मिलने की संभावना है,जबकि विवाहित युगल प्रसन्न दांपत्य जीवन का अनुभव करेंगे। गणेशजी बताते हैं कि प्रसार माध्यमों के साथ संलग्न व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक है।
मकर राशि
गणेशजी को लगता है कि कारकिर्दगी में आज आपकी प्रगति होगी। आज ऑफिस में सहकर्मी और उच्च पदाधिकारीगण आपको सहयोग देंगे। आपका बहुत-सा समय ऑफिस में ही व्यतीत हो जाएगा। इसतिए आप परिवार की तरफ अनदेखा करेंगे,परंतु गणेशजी आपको परिवार की तरफ ध्यान केंद्रित करने के लिए कहते हैं।
कुंभ राशि
आज आपको वाद-विवाद और अनावश्यक दलीलों से दूर रहने की गणेशजी सलाह देते हैं । यदि बहसबाजी में उतरेंगे तो किसी के साथ दुश्मनी खड़ी हो सकती है । इस संबंध में घर या ऑफिस कहीं भी हो सकती है । अतः गणेशजी गुस्से और जीभ दोनों पर नियंत्रण रखने के लिए कहते हैं ।
मीन राशि
गणेशजी आपको कोई महत्त्वपूर्ण प्रवृत्ति शुरू न करने के लिए कहते हैं, क्योंकि आपके ग्रह अनुकूल नहीं हैं । दूसरी तरफ आप जिनमें सृजनात्मकता की अधिक आवश्यकता नहीं होगी, ऐसे दैनिक कार्य अच्छी तरह कर सकेंगे। कार्य करते समय किसी भी प्रकार का पूर्वग्रह से रहित होकर, निष्पक्ष रहकर कार्य करने के लिए गणेशजी कहते हैं, जिससे अच्छे और खराब के बीच का अंतर आप पहचान सकेंगे ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago