अध्यात्म

2 फरवरी, बुधवार का राशिफल: गणेश जी की कृपा से आज शुरू करें नया काम, व्‍यापार में लाभ

लंबे समय से जिस प्रोजेक्ट की राह देखते थे उसे अंतिम रूप दिया जाएगा । इस समय आपको थोड़ा धैर्य रखने की आवश्यकता है ।

मेष राशि
गणेशजी चेतावनी देते हुए बताते हैं कि आज कोई चिंता या टेन्शन आपका मूड़ बिगाड़ सकता है । आप अपने घटे हुए उत्साह को पुनः जीवंत बनाना चाहेंगे । परंतु आपके प्रयास दोपहर बाद सफल होंगे और दिन पूरे होने पर आप ऊर्जा और उत्साह पुनः प्राप्त कर सकेंगे ।
वृषभ राशि
गणेशजी आपको स्वास्थ्य संभालने और मामूली बीमारी के प्रति भी लापरवाही न करने तथा डॉक्टर का संपर्क स्थापित करने के लिए कहते हैं । पैसे के लिए आप परिवार की उपेक्षा करेंगे। परंतु गणेशजी याद दिलाते हैं कि पैसे जीवन के लिए आवश्यक है परंतु एकमात्र महत्त्वपूर्ण चीज नहीं है ।
मिथुन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आपको अन्य लोगों आवश्यकताओं और भावनाओं की ओर ध्यान देने की आवश्यकता है । नौकरी या व्यवसाय में आपको अलग-अलग प्रकार के लोगों से काम लेना पड़ेगा । सायंकाल देवदर्शन या धार्मिक प्रवृत्ति में व्यतीत होगा । आपकी संवेदनशीलता आपके लिए लाभदायक साबित हो सकती है ।
कर्क राशि
अन्य व्यक्ति के मामले में दखलंदाजी करने के कारण आपको तकलीफ खड़ी होने की संभावना है, परंतु कुछ अनिच्छित घटना घटने से आपका समझदारीपूर्ण स्वभाव आपको बचा लेगा । सायंकाल अपने प्रिय व्यक्ति या जीवनसाथी और अंतरंग मित्रों की तरफ से कुछ सुखद समाचार मिलेंगे, और आपके मन से गमगीनी दूर करेंगे ।

सिंह राशि
जीवनसाथी के पास से अत्यधिक अपेक्षा रखना व्यर्थ होगा क्योंकि अपेक्षा हमेशा निराशा देती है । गणेशजी व्यापारियों और कमिशन एजेन्टों को अधिक सावधान रहने की सलाह देते हैं । क्योंकि उन्हें नुकसान होने की संभावना है । महत्त्वपूर्ण दस्तावेजों पर सही-सिक्का करने में सावधान रहें । निजी जीवन में सबकुछ ठीक रहेगा ।
कन्‍या राशि
पिछले दिन के भाग-दौड़ वाले दिन के बाद आज आप आराम करने और परिवार के साथ समय बिताने की कोशिश करेंगे । आत्मसंतोष और मानसिक शांति का अनुभव करेंगे । आप अपनी भावनाएँ दूसरों के समक्ष व्यक्त करने का बहुत प्रयत्न करेंगे, परंतु पूर्णतः नहीं कर पाएँगे । गणेशजी स्वस्थता बनाए रखने के लिए कहते हैं ।
तुला राशि
प्रसारण माध्यमों अथवा कला जगत में आपको प्रसिद्धि और प्रतिष्ठा मिलेगी । आगे अध्ययन करने के लिए निर्णायक चयन सायंकाल करना उत्तम रहेगा । भाग्य आपका साथ देगा । गणेशजी की कृपा आप अनुभव करेंगे ।
वृश्चिक राशि
आज के दिन आपको धन लाभ और अन्य अनेक लाभ प्राप्त होंगे । आपका पारसमणि स्पर्श जहाँ-जहाँ होगा वहाँ सोना हो जाएगा । निजी या व्यावसायिक क्षेत्र के हरेक कार्य में आपको सफलता मिलेगी । शाम के समय आपके कार्य के कारण आपकी कदर और प्रशंसा भी होगी । गणेशजी का आशीर्वाद आप पर बरस रहा है ।

धनु राशि
आपका मूड़ और जिद्दी स्वभाव आज नरम बनेगा । जबकि इसका अर्थ यह नहीं है कि आप हरेक बात में समाधान करेंगे । अपने स्वभाव में करुणा और उदारता उछलती हुई प्रतीत होगी । आप अन्याय सहन नहीं करेंगे बल्कि उसके सामने आवाज उठाएँगे ।
मकर राशि
पूरे दिन प्रवृत्तिमय रहेंगे और काम में सतत लीन रहेंगे । काम के पीछे परिवार के प्रति कर्तव्यच्यूत होने का निर्देश है । आपको अपने लिये समय निकालने की आवश्यकता है । काम के अतिरिक्त अन्य समस्याओं पर ध्यान देने की जरूरत है ।
कुंभ राशि
लक्ष्मीजी की आकस्मिक कृपा आप पर बरसेगी तो कोई आश्चर्य नहीं है । आज परिस्थिति अनुकूल रहेगी । ऑफिस में काम के पीछे अधिक समय देंगे । जबकि शाम का समय आप विशेष रूप से परिवार के सदस्यों के लिए रखेंगे और आनंदपूर्वक बिताएँगे । गणेशजी आपके साथ हैं ।
मीन राशि
गणेशजी कहते हैं कि तात्कालिक कोई भी निर्णय लेने में उलझन अनुभव करेंगे । ठोस विषय पर निर्णय लेने के लिए आप पर्याप्त समय लेंगे । गणेशजी की दृष्टि से उतावल में निर्णय करने की अपेक्षा यह आदत अच्छी कही जाएगी । आप अपने दैनिक जीवन में भी परिवर्तन करना चाहेंगे और वह भी बिना किसी समाधान के । यह अभिगम अच्छा है और उसे बनाए रखने के लिए गणेशजी कहते हैं ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago