2 फरवरी, बुधवार का राशिफल: गणेश जी की कृपा से आज शुरू करें नया काम, व्‍यापार में लाभ

लंबे समय से जिस प्रोजेक्ट की राह देखते थे उसे अंतिम रूप दिया जाएगा । इस समय आपको थोड़ा धैर्य रखने की आवश्यकता है ।

मेष राशि
गणेशजी चेतावनी देते हुए बताते हैं कि आज कोई चिंता या टेन्शन आपका मूड़ बिगाड़ सकता है । आप अपने घटे हुए उत्साह को पुनः जीवंत बनाना चाहेंगे । परंतु आपके प्रयास दोपहर बाद सफल होंगे और दिन पूरे होने पर आप ऊर्जा और उत्साह पुनः प्राप्त कर सकेंगे ।
वृषभ राशि
गणेशजी आपको स्वास्थ्य संभालने और मामूली बीमारी के प्रति भी लापरवाही न करने तथा डॉक्टर का संपर्क स्थापित करने के लिए कहते हैं । पैसे के लिए आप परिवार की उपेक्षा करेंगे। परंतु गणेशजी याद दिलाते हैं कि पैसे जीवन के लिए आवश्यक है परंतु एकमात्र महत्त्वपूर्ण चीज नहीं है ।
मिथुन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आपको अन्य लोगों आवश्यकताओं और भावनाओं की ओर ध्यान देने की आवश्यकता है । नौकरी या व्यवसाय में आपको अलग-अलग प्रकार के लोगों से काम लेना पड़ेगा । सायंकाल देवदर्शन या धार्मिक प्रवृत्ति में व्यतीत होगा । आपकी संवेदनशीलता आपके लिए लाभदायक साबित हो सकती है ।
कर्क राशि
अन्य व्यक्ति के मामले में दखलंदाजी करने के कारण आपको तकलीफ खड़ी होने की संभावना है, परंतु कुछ अनिच्छित घटना घटने से आपका समझदारीपूर्ण स्वभाव आपको बचा लेगा । सायंकाल अपने प्रिय व्यक्ति या जीवनसाथी और अंतरंग मित्रों की तरफ से कुछ सुखद समाचार मिलेंगे, और आपके मन से गमगीनी दूर करेंगे ।

सिंह राशि
जीवनसाथी के पास से अत्यधिक अपेक्षा रखना व्यर्थ होगा क्योंकि अपेक्षा हमेशा निराशा देती है । गणेशजी व्यापारियों और कमिशन एजेन्टों को अधिक सावधान रहने की सलाह देते हैं । क्योंकि उन्हें नुकसान होने की संभावना है । महत्त्वपूर्ण दस्तावेजों पर सही-सिक्का करने में सावधान रहें । निजी जीवन में सबकुछ ठीक रहेगा ।
कन्‍या राशि
पिछले दिन के भाग-दौड़ वाले दिन के बाद आज आप आराम करने और परिवार के साथ समय बिताने की कोशिश करेंगे । आत्मसंतोष और मानसिक शांति का अनुभव करेंगे । आप अपनी भावनाएँ दूसरों के समक्ष व्यक्त करने का बहुत प्रयत्न करेंगे, परंतु पूर्णतः नहीं कर पाएँगे । गणेशजी स्वस्थता बनाए रखने के लिए कहते हैं ।
तुला राशि
प्रसारण माध्यमों अथवा कला जगत में आपको प्रसिद्धि और प्रतिष्ठा मिलेगी । आगे अध्ययन करने के लिए निर्णायक चयन सायंकाल करना उत्तम रहेगा । भाग्य आपका साथ देगा । गणेशजी की कृपा आप अनुभव करेंगे ।
वृश्चिक राशि
आज के दिन आपको धन लाभ और अन्य अनेक लाभ प्राप्त होंगे । आपका पारसमणि स्पर्श जहाँ-जहाँ होगा वहाँ सोना हो जाएगा । निजी या व्यावसायिक क्षेत्र के हरेक कार्य में आपको सफलता मिलेगी । शाम के समय आपके कार्य के कारण आपकी कदर और प्रशंसा भी होगी । गणेशजी का आशीर्वाद आप पर बरस रहा है ।

धनु राशि
आपका मूड़ और जिद्दी स्वभाव आज नरम बनेगा । जबकि इसका अर्थ यह नहीं है कि आप हरेक बात में समाधान करेंगे । अपने स्वभाव में करुणा और उदारता उछलती हुई प्रतीत होगी । आप अन्याय सहन नहीं करेंगे बल्कि उसके सामने आवाज उठाएँगे ।
मकर राशि
पूरे दिन प्रवृत्तिमय रहेंगे और काम में सतत लीन रहेंगे । काम के पीछे परिवार के प्रति कर्तव्यच्यूत होने का निर्देश है । आपको अपने लिये समय निकालने की आवश्यकता है । काम के अतिरिक्त अन्य समस्याओं पर ध्यान देने की जरूरत है ।
कुंभ राशि
लक्ष्मीजी की आकस्मिक कृपा आप पर बरसेगी तो कोई आश्चर्य नहीं है । आज परिस्थिति अनुकूल रहेगी । ऑफिस में काम के पीछे अधिक समय देंगे । जबकि शाम का समय आप विशेष रूप से परिवार के सदस्यों के लिए रखेंगे और आनंदपूर्वक बिताएँगे । गणेशजी आपके साथ हैं ।
मीन राशि
गणेशजी कहते हैं कि तात्कालिक कोई भी निर्णय लेने में उलझन अनुभव करेंगे । ठोस विषय पर निर्णय लेने के लिए आप पर्याप्त समय लेंगे । गणेशजी की दृष्टि से उतावल में निर्णय करने की अपेक्षा यह आदत अच्छी कही जाएगी । आप अपने दैनिक जीवन में भी परिवर्तन करना चाहेंगे और वह भी बिना किसी समाधान के । यह अभिगम अच्छा है और उसे बनाए रखने के लिए गणेशजी कहते हैं ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)