शनि-सूर्य की स्थिति से 30 साल बाद बन रहा ये दुर्लभ योग, 2 राशियों का खुलेगा भाग्य का द्वार

शनि-सूर्य राशि परिवर्तन करने वाले हैं, इस विशेष युति से 30 साल बाद एक दुर्लभ याग बनता नजर आ रहा है, जिसका 2 राशियों को बड़ा लाभ होगा ।

New Delhi, Apr 05: ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार सभी नौ ग्रह, सूर्य, चंद्र और सितारे, सभी नक्षत्र और राहु-केतु की स्थिति मिलकर व्‍यक्ति के जीवन की दशा तय करते हैं । इन सभी में समय-समय पर परिवर्तन होता है रहता है जिसका सभी राशियों पर प्रभाव देखने को मिलता है । हर ग्रह एक निश्चित अवधि में राशि परिवर्तन करता है । जिसे विशेष योग का निर्माण होता है, जो कुछ राशियों के लिए शुभ तो कुछ के लिए कष्‍टकारी हो सकता है । शनि-सूर्य भी एक विशेष योग का निर्माण करने वाले हैं ।

नव संवत्‍सर की शुरुआत
हिंदू नववर्ष 2079 की शुरुआत हो चुकी है, चैत्र नवरात्र 2 अप्रैल से नवसंवत्सर का शुभारंभ हो चुका है । इसी के साथ 30 साल बाद शनि व सूर्य की स्थिति से दुर्लभ योग का निर्माण हो रहा है । वर्तमान में सूर्य शनि की राशि कुंभ में विराजमान हैं। वहीं शनिदेव अपनी स्वराशि मकर में विराजमान हैं। इन दोनों ग्रहों की इस स्थिति का किन राशि वालों को होगा महालाभ आगे जानते हैं ।

मेष को होगा लाभ
ज्‍योतिष जानकारों के अनुसार आपके लिए ग्रहों का शुभ संयोग शुभ फलदायी रहेगा । आपको इस समय हर काम में सफलता हासिल होगी । व्यापार में भी मुनाफा होने के योग बन रहे हैं । नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। इसके साथ ही नौकरी पेशा करने वाले जातकों का प्रमोशन हो सकता है। कारोबार में नई योजनाएं शुरू हो सकती हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। बॉस की तारीफ मिल सकती है।

सिंह को होगा लाभ
सिंह राशि वालों के लिए भी शनि-सूर्य की युति शुभ साबित होगा। आपको किस्मत का पूरा साथ मिलेगा साथ ही कारोबार में लाभ के संकेत हैं। सैलरी में बढ़ोतरी व प्रमोशन होने के योग भी बन रहे हैं । व्यापार में निवेश के लिए समय अनुकूल है। इस दौरान आपको नई चीजें सीखने का मौका मिलेगा।